S M L

Highlights, IPL 2018, cricket score, MI vs DD at Delhi : दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने मुंबई इंडियंस को 11 रन से हराया

दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए.

| May 20, 2018, 08:17 PM IST

FP Staff

0
163 / 10 Overs19.3 R/R8.35 Fours10 Sixes9 Extras7

Match Status: Match Ended

Match Result: Delhi Daredevils beat Mumbai Indians by 11 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Mustafizur Rahman 0 0 0 0

हाइलाइट

May 20, 2018

  • 20:06(IST)

    एक और विकेट, हर्षल पटेल ने बुमराह को बोल्‍ट के हाथों कैच आउट करवाकर मुंबई इंडियंस की पारी को 163 रन पर समेट दिया. चौथी बार मुंबई प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना पाई और इसी के साथ दिल्‍ली ने जीत के साथ आईपीएल के इस सीजन में अपने सफर को खत्‍म किया. 

  • 20:01(IST)

    अगली ही गेंद पर पटेल ने कटिंग को मैक्‍सवेल के हाथों कैच करवाकर मुंबई को एक ओर झटका दे दिया. मुंबई को अब 4 गेंदों पर 12 रन की जरूरत है.

  • 20:00(IST)

    आखिरी ओवर के लिए हर्षल पटेल अटैक पर और पहली ही गेंद पर कटिंग ने छक्‍का जड़ दिया. पटेल की खराब और दिशाहीन गेंद.

  • 19:57(IST)

    19वें ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्‍ट ने मार्कंडेय को बोल्‍ड कर मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका दे डाला और यहां से मुंबई को जीत के लिए 6 गेंदों पर 18 रन की जरूरत है. बोल्‍ट के इस ओवर में मुंबई 5 रन ही जोड़ पाई.

  • 19:57(IST)

    बोल्‍ट ने मार्कंडेय को किया बोल्‍ड, रोमांचक मोड़ पर पहुंचा मुकाबला 

  • 19:52(IST)

    18 ओवर का खेल हो चुका है और इस 18वें ओवर में प्‍लंकट ने 15 रन लुटाए और अब मुंबई को जीत के लिए 12 गेंदों पर 23 रन की जरूरत  है. 

  • 19:48(IST)

    लगातार तीसरी बाउंड्री. प्‍लंकट की गेंद पर कटिंग के बल्‍ले से एक और बाउंड्री निकली. पिछली तीन गेंदों पर मुंबई ने 14 रन जोड़ लिए हैं. 

  • 19:47(IST)

    18वें ओवर की पहली ही गेंद पर कटिंग ने फाइन लेग पर चौका जड़ा. और अगली ही गेंद पर लॉन्‍ग ऑन पर छक्‍का जड़ा.  

  • 19:45(IST)

    अगली ही गेंद पर कटिंग ने लॉन्‍ग ऑन के उपर से 83 मीटर छक्‍का जड़ा. 

  • 19:44(IST)

    यहां बोल्‍ट की गेंद पर कटिंग को जीवनदान मिला. धीमी गति की गेंद कटिंग ने बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग के उपर से खेला, लेकिन यहां हर्षल पटेल के गेंद निकल गई. 

  • 19:37(IST)

    15 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और मुंबई इंडियंस ने सात विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए है. मुंबई को जीत के लिए 30 गेंदों पर 53 रन की जरूरत है. 

  • 19:32(IST)

    यहां मिश्रा ने एक बार फिर दिल्‍ली की मैच में वापसी करवा दी है. सेअ बल्‍लेबाज हार्दिक पांड्या को वैकल्पिक खिलाड़ी राहुल के हाथों कैच करवाकर मुंबई को मुश्किल में डाल दिया है. हार्दिक ने बैकवर्ड पॉइन्‍ट की ओर हिट किया और वहां राहुल ने बिना कोई गलती किए कैच लपका. 

  • 19:30(IST)

    एक बार फिर मैक्‍सवेल और बोल्‍ट की पार्टनरशिप की मदद से मुंबई इंडियंस को छठां झटका लगा. हर्षल पटेल की गेंद पर रोहित बोल्‍ट को अपना कैच थमा बैठे. रोहित ने लॉन्‍ग ऑन की ओर हिट किया, मैक्‍सवेल भागते हुए आए और कैच लपका, लेकिन रोप पर पैर लगने से पहले ही मैक्‍सवेल ने बोल्‍ट की तरफ गेंद फेंक दी. इससे पहले मैक्‍स और बोल्‍ट की जोड़ी ने ठीक ऐसा ही कैच पोलार्ड का लिया था. 

  • 19:21(IST)

    बोल्‍ट  का महंगा ओवर, इस ओवर में 17 रन लुटाए उन्‍होंने. ओवर की चौथी गेंद पर 5 रन बोनस के रूप में  मिले. 

  • 19:14(IST)

    और यहां बोल्‍ट की गेंद पर हार्दिक ने सिंगल लेकर टीम को स्‍कोर 100 रन तक पहुंचाया.

  • 19:10(IST)

    मुंबई पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं और ऐसे में हार्दिक पांड्या टीम को सकंट से बाहर निकालने की कोशिश में जुटे हुए हैं. 

  • 19:03(IST)

    पोलार्ड को वापस भेजने के बाद इसी ओवर में संदीप ने क्रुणाल पांड्या को भी वापस पवेलियन भेज दिया. संदीप ने वैकल्पिक खिलाड़ी रा‍हुल के हाथों क्रुणाल को कैच करवाकर वापस भेजा. मुंबई इंडियंस यहां संकट में आ गई है. संदीप की गुगली को क्रुणाल ने कवर की ओर खेला और राहुल ने अपनी जिम्‍मेदारी को बखूबी निभाया. 

  • 19:02(IST)

    संदीप ने ओवर की पहली ही गेंद पर पोलार्ड को वापस पवेलियन भेज दिया. यहां मैक्‍सवेल और बोल्‍ट का कॉम्‍बो देखने को मिला. पोलार्ड ने लॉन्‍ग ऑन की ओर खेला. वहां मैक्‍सवेल ने कैच लपका, लेकिन जब उन्‍हें महसूस हुआ कि वह रोप की ओर बढ़ रहे हैं तो उन्‍होंने गेंद बोल्‍ट की ओर फेंक दी. 

  • 18:57(IST)

    इस गेंद पर भी शायद लुइस बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन यहां गलती कर बैठे और मिश्रा की गेंद पर पंत ने  स्‍टंप कर उन्‍हें वापस पवेलियन भेजा. लुईस अपने अर्धशतक से सिर्फ दो रन दूर थे. 

  • 18:56(IST)

    मिश्रा की गुगली पर लुइस ने फाइन लेग पर छक्‍का जड़ा. 

  • 18:48(IST)

    एक और कैच छूटा. प्‍लंकेट की गेंद पर पोलार्ड को एक बार फिर जीवनदान मिला. पोलार्ड ने पॉइन्‍ट की ओर खेला, अभिषेक शर्मा ने डाइव लगाई, लेकिन गेंद यहां छूट गई. प्‍लंकट निराश दिख रहे हैं. 

  • 18:45(IST)

    इसी ओवर में मिश्रा को एक और सफलता मिल सकती थी, लेकिन शॉ यहां चूक गए. मिश्रा की गेंद को पोलार्ड ने हिट किया, काफी अच्‍छा कैच था, लेकिन यहां स्लिप पर खड़े शॉ के हाथों से कैच छूट गया. मिश्रा यहां नाखुश दिख रहे हैं. 

  • 18:40(IST)

    टाइम आउट से लौटते ही मुंबई इंडियंस को दूसरा झटका लगा. अमित मिश्रा के ओवर की पहली ही गेंद को इशान ने लॉन्‍ग ऑन की ओर जोरदार हिट किया, लेकिन यह विकेट विजय शंकर के बिना शायद संभव नहीं था. इस जोरदार गेंद को लॉन्‍ग ऑन पर विजय शंकर ने लपका और यहां उनकी फील्डिंग और उनका बैलेंस देखने लायक था. 

  • 18:37(IST)

    पावर प्‍ले खत्‍म हो गया है और मुंबई इंडियंस ने एक विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं. इशान किशन 5 और लुईस 38 रन पर खेल रहे हैं. मुबई को जीत के लिए 84 गेंदों पर 118 रन चाहिए. 

  • 18:34(IST)

    प्‍लंकेट ने वाइड गेंद के साथ अपने ओवर की शुरुआत की, अतिरिक्‍त गेंद पर इशान किशन ने सिंगल लिया. दूसरी गेंद भी प्‍लंकेट की वाइड रही. 

  • 18:31(IST)

    मैक्‍सवेल के इस ओवर में लुईस ने दो  इंडियंस के 50 रन पूरे कर दिए. 5वें ओवर में मुंबई ने 16 रन जोड़े. 

  • 18:30(IST)

    यहां ईशान किशन के लिए परेशानी हो सकती थी. मैक्‍सवेल की गेंद को लुइस ने खेला और रन लेने की कोशिश. नॉन स्‍ट्राइक एंड पर इशान कुछ ज्‍यादा ही क्रीज से बाहर निकल गए थे, लेकिन लुइस ने उन्‍हें मना किया और इशान डाइव लगाकर वापस क्रीज में आए. 

  • 18:27(IST)

    दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के शुरुआती 3 ओवर जितने किफायती रहे, हर्षल पटेल का चौथा ओवर उतना ही महंगा साबित हुआ. इस ओवर में पटेल ने 17 रन लुटाए. लुइस ने पटेल के इस ओवर में दो चौके और एक छक्‍का लगाया. 

  • 18:25(IST)

    यहां एक ही गेंद पर दो मौके बने. लुइस को वापस पवेलियन भेजने के लिए. लुइस ने गेंद को मजबूती से हिट किया और विजय शंकर के हाथों से कैच छूटा और इसके बाद नॉन स्‍ट्राइकर छोर पर वह डायरेक्‍ट हिट से भी बचे. 

  • 18:22(IST)

    अटैक पर आए है हर्षल पटेल और लुइस ने चौके के साथ उनका स्‍गवात किया. 

Highlights, IPL 2018, cricket score, MI vs DD at Delhi : दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने मुंबई इंडियंस को 11 रन से हराया

लेटेस्‍ट अपडेट्स 9: एक और विकेट, हर्षल पटेल ने बुमराह को बोल्‍ट के हाथों कैच आउट करवाकर मुंबई इंडियंस की पारी को 163 रन पर समेट दिया. चौथी बार मुंबई प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना पाई और इसी के साथ दिल्‍ली ने जीत के साथ आईपीएल के इस सीजन में अपने सफर को खत्‍म किया. अगली ही गेंद पर पटेल ने कटिंग को मैक्‍सवेल के हाथों कैच करवाकर मुंबई को एक ओर झटका दे दिया. मुंबई को अब 4 गेंदों पर 12 रन की जरूरत है. आखिरी ओवर के लिए हर्षल पटेल अटैक पर और पहली ही गेंद पर कटिंग ने छक्‍का जड़ दिया. पटेल की खराब और दिशाहीन गेंद.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 8: 15 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और मुंबई इंडियंस ने सात विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए है. मुंबई को जीत के लिए 30 गेंदों पर 53 रन की जरूरत है.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 7: इसी ओवर में मिश्रा को एक और सफलता मिल सकती थी, लेकिन शॉ यहां चूक गए. मिश्रा की गेंद को पोलार्ड ने हिट किया, काफी अच्‍छा कैच था, लेकिन यहां स्लिप पर खड़े शॉ के हाथों से कैच छूट गया. मिश्रा यहां नाखुश दिख रहे हैं.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 6: पावर प्‍ले खत्‍म हो गया है और मुंबई इंडियंस ने एक विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं. इशान किशन 5 और लुईस 38 रन पर खेल रहे हैं. मुबई को जीत के लिए 84 गेंदों पर 118 रन चाहिए. मुंबई को पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही सूर्यकुमार यादव के रूप में पहला झटका लग गया था, जिसके बाद लुइस पारी को संभालने की कोशिश कर रहे हैं.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 5: मुंबई इंडियंस के सामने 175 रन का लक्ष्‍य  पारी की अंतिम गेंद पर अभिषेक शर्मा ने सिंगल लेकर एक रन जोड़ा और इसी के साथ दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने निर्धारित ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाकर मुंबई इंडियंस के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य खड़ा कर दिया है. विजय शंकर ने नाबाद 43 रन और ऋषभ पंत ने 64 रन की पारी खेली.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 4: आखिरी ओवर करवाने अटैक पर कटिंग पर आए है और दूसरी ही गेंद पर शंकर ने चौका जड़ा. इस समय कप्‍तान रोहित ने बाहर जाने के बाद काइरन पोलार्ड ने मैदान पर उनकी जिम्‍मेदारी को संभाल लिया है. बुमराह के ओवर की आखिरी गेंद वाइड करवाई, अतिरिक्‍त गेंद पर विजय शंकर ने जोरदार शॉट खेला और यहां रोहित के हाथों से एक ओर चूक, लेकिन यहां कैच से ज्‍यादा अहम मुंबई इंडियंस के लिए कप्‍तान का फिट रहना है, क्‍योंकि कैच लपकने के चक्‍कर में रोहित चोट लगवा बैठे और यहां वह मैदान से बाहर चले गए हैं.  हाइ फुल टॉस गेंद को शंकर ने बैकवर्ड पॉइन्‍ट की ओर खेला और वहां गेंद ने आर्म के उपर उन्‍हें हिट किया.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 3: काफी गेंदबाजों को आजमाने के बाद क्रुणाल पांड्या ने मुंबई इंडियंस को बड़ी सफलता दिलाई. पांड्या ने पंत को काइरन पोलार्ड के हाथों कैच आउट करवाकर 64 रन पर वापस पवेलियन भेजा. पंत ने मजूबत और सीधा हिट किया और गेंद लॉन्‍ग ऑन पर खड़े पोलार्ड के हाथों में. 16 वें ओवर पहली गेंद पर पंत ने शॉर्ट थर्ड मैन की ओर शानदार छक्‍का जड़ा. स्‍टंप पर लेंथ डिलीवरी पर पंत ने तेजी से अपनी स्‍टांस को उलटा किया और गेंद को बाउंड्री के बाहर भेज दिया.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 2:10 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है औश्र दिल्‍ली ने 3 विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए हैं. पंत 34 और विजय शंकर 6 रन पर खेल रहे हैं. पिछले ओवर की आखिरी गेंद पर मार्कंडेय ने बड़ा विकेट हासिल किया था. मार्कंडेय ने दिल्‍ली के कप्‍तान अय्यर को मात्र 6 रन पर वापस भेज पवेलियन भेज दिया.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 1: पावर प्‍ले खत्‍म हो गया है और दिल्‍ली ने दो विकेट के नुकसान पर 46 रन बना लिए हैं. कप्‍तान श्रेयस अय्यर 1 और ऋषभ पंत 8 रन बनाकर खेल रहे हैं. दिल्‍ली को सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ के रूप में पहला झटका लगा, जो रन आउट हुए. दूसरा झटका बुमराह ने मैक्‍सवेल को बोल्‍ड करके दिया. 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi