S M L

Highlights, IPL 2018, KKR vs SRH, Qualifier 2 at Kolkata: कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए

FP Staff | May 25, 2018, 10:58 PM IST

0
160 / 9 Overs20.0 R/R8 Fours15 Sixes7 Extras3

Match Status: Match Ended

Match Result: Sunrisers Hyderabad beat Kolkata Knight Riders by 14 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Kuldeep Yadav 0 3 0 0
Prasidh Krishna 0 0 0 0

हाइलाइट

May 25, 2018

  • 22:57(IST)

    आखिरी गेंद पर सिर्फ एक रन  लिया और इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने 13 रन से मुकाबला अपने नाम लिया और फाइनल में प्रवेश कर लिया है. 

  • 22:54(IST)

    अगली ही गेंद पर शुभमन गिल भी वापस लौट गए. ब्रेथवेट की गेंद पर गिल ने राशिद को अपना कैच थमा दिया. गिल ने 20 गेदों पर 30 रन की पारी खेली. 

  • 22:52(IST)

    गिल भी वापस लौटे, कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथ से फिसला मैच

  • 22:51(IST)

    ब्रेथवेट की गेंद को शिवम मावी ने सीधा हिट किया और गेंद सीधे राशिद खान के हाथों में.

  • 22:49(IST)

    पहली गेंद पर मावी ने डीप बैकवर्ड पॉइन्‍ट पर चौका जड़ा. जीत के लिए 5 गेंदों पर 15 रन की जरूरत.

  • 22:48(IST)

    आखिरी ओवर के लिए कार्लोस ब्रेथवेट आए हैं अटैक पर.

  • 22:47(IST)

    कौल के ओवर की आखिरी गेंद पर गिल ने लॉन्‍ग ऑफ पर छक्‍का जड़ा. अब केकेआर को 6 गेंद पर 19 रन की जरूरत है. यहां गिल से बड़े शॉट की उम्‍मीद है.

  • 22:43(IST)

    145 रन पर कोलकाता नाइट राइडर्स को सातवां झटका  लगा. सिद्धार्थ कौल ने 18वें ओवर की पहली ही गेंद पर चावला को बोल्‍ड कर दिया. केकेआर को 11 गेंद पर 30 रन की जरूरत है. 

  • 22:40(IST)

    भुवी की गेंद पर शुभमन गिल ने सीधा डाउन द ग्राउंड शॉट जड़ा.भुवी ने यहां कैच की कोशिश की, लेकिन गेंद को पकड़ नहीं पाए. 

  • 22:37(IST)

    आईपीएल के इतिहास में प्‍लेऑफ गेम किसी खिलाड़ी द्वारा 30 या उससे अधिक रन बनाने के साथ साथ तीन या उससे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में राशिद खान चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. शेन वॉटसन इस लिस्‍ट में सबसे उपर हैं. जिन्‍होंने 2000 में सेमीफाइनल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ 53 रन की पारी खेलने के साथ ही 10 रन पर तीन विकेट लिए थे. यूसुफ पठान ने 2008 में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ फाइनल में  56 रन की पारी खेलने के साथ ही 22 रन पर तीन विकेट चटकाए थे. काइरन पोलार्ड ने 2010 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सेमीफाइनल में 33 रन की पारी खेलने के साथ 17 रन पर तीन विकेट लिए थे. वहीं  राशिद ने नाबाद 34 रन की पारी खेली और साथ में 19 रन पर तीन विकेट लिए. 

  • 22:31(IST)

    17वें ओवर के लिए कप्‍तान ने सिद्धार्थ कौल पर भरोसा दिखाया और अटैक पर लाए. 

  • 22:28(IST)

    खलील की आखिरी गेंद वाइड रही और अतिरिक्‍त गेंद पर चावला ने हाथ खोला और डीप मिड विकेट की ओर छक्‍का जड़ा. 

  • 22:25(IST)

    15 ओवर का खेल हो चुका है और मजबूत शुरुआत के बाद अब केकेआर मुश्किल में पड़ गई है और राशिद खान ने मैच पलट के रख दिया है. 15 ओवर तक केकेआर ने छह विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए है. 

  • 22:21(IST)

    रसेल के लिए कप्‍तान केन ने जाल बुना और शॉर्ट लेग फील्‍डर लगाया गया और अगली ही गेंद पर रसेल उस जाल में फंस गए. राशिद की गेंद पर रसेल पहली स्लिप पर धवन को अपना कैच थमा बैठे. 

  • 22:18(IST)

    शाकिब के ओवर की आखिरी गेंद पर साहा से चूक. रसेल ने गेंद हिट किया और गेंद साहा के ग्‍लव्‍ज से सिर्फ टच हुई. साहा कैच को पकड़ने में असफल रहे. शाकिब काफी निराश .

  • 22:14(IST)

    एक बार फिर अटैक पर शाकिब आए हैं. क्रीज पर मौजूद है आंद्रे रसेल और और शुभमन गिल, आज रसेल से बड़ी पारी की उम्‍मीद है केकेआर को .

  • 22:09(IST)

    यहां राशिद खान ने क्रिस लिन को पगबाधा कर वापस भेज दिया. लिन अपने अर्धशतक से सिर्फ दो रन दूर थे. राशिद की गुगली पर लिन स्‍वीप लगाने की कोशिश कर रहे थे और यहां वह चूक गए. 

  • 22:06(IST)

    यहां सनराइजर्स हैदराबाद ने मैच में वापसी कर ली है. शाकिब ने केकेआर के कप्‍तान कार्तिक को बोल्‍ड करके बड़ा झटका दे डाला, कार्तिक अच्‍छे फॉर्म में चल रहे थे और उन्‍हें बड़ी पारी खेलने से रोकने में शाकिब सफल रहे. 

  • 22:03(IST)

    राशिद की गेंद पर कार्तिक का शानदार फुटवर्क, कार्तिक ने  गेंद को डीप मिड विकेट की ओर बाउंड्री के लिए पहुंचाया और इसी के साथ केकेआर 100 के पार पहुंच गई है. 

  • 21:58(IST)

    राशिद के ओवर की पहली गेंद पर उथप्‍पा बोल्‍ड हो गए. राशिद की इस गेंद को उथप्‍पा समझने में पूरी तरह से असफल रहे. वह रिवर्स स्‍वीप लगाने की कोशिश कर रहे थे और गेंद अंदर की तरफ आई और विकेट को हिट किया.  

  • 21:57(IST)

    आधी पारी हो चुकी है और केकेआर ने दो विकेट के नुकसान पर 93 रन बना लिए हैं. लिन 41 और उथप्‍पा 2 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

  • 21:57(IST)

    भुवी का बेहतरीन ओवर. आखिरी गेंद पर लिन ने डीप बैकवर्ड पॉइन्‍ट पर चौका जड़ा. इस ओवर में भुवी ने 5 रन दिए. 

  • 21:49(IST)

    तमाम कोशिश के बाद आखिरकार शाकिब में ओवर में हैदराबाद को दूसरी सफलता मिल ही गई. नीतीश राणा रन आउट हुए. शाकिब की गेंद को डीप मिड विकेट की ओर खेला और सफलतापूर्वक सिंगल लिया, लेकिन नॉन स्‍ट्राइक छोर पर उनका पैर फिसल गया और उठकर दूसरा रन के लेने में उन्‍हें कुछ क्षण की देरी हो गई और दूसरा रन लेने की कोशिश. राशिद खान ने गेंद साहा की ओर फेंकी और यहां साहा ने राणा के क्रीज में पहुंचने से बेल्‍स उड़ा दी. 

  • 21:48(IST)

    सनराइजर्स हैदराबाद को अगर मैच में वापसी करनी है तो यहां विकेट निकालना होगा और अटैक पर आए हैं शाकिब अल हसन.

  • 21:39(IST)

    अटैक पर राशिद खान आए हैं और यहां पहली ही गेंद पर पगबाधा की अपील, हैदराबाद ने रिव्‍यू लिया. यहां गेंद पैउ पर नही लगी, ग्‍ल्‍व्‍ज पर लगी, अगर विकेटकीपर साहा इसे लपक लेते तो लिन के रूप में बड़ा विकेट मिल सकता था. हैदराबाद ने रिव्‍यू गंवाया. 

  • 21:37(IST)

    कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस अहम मुकाबले में पावर प्‍ले में 67 रन बनाए, जो आईपीएल के इस सीजन में पावर प्‍ले में बनाया गया सर्वाधिक स्‍कोर है. इससे पहले हैदराबाद में कोलकाता ने ही पावर प्‍ले में 66 रन बनाए थे. इसके अलावा पावर प्‍ले में सर्वाधिक रन बनाने की लिस्‍ट में तीसरा नंबर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का है, जिन्‍होंने 60 रन बनाए थे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 55, मुंबई इंडियंस ने 54 और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने 53 बनाए थे. 

  • 21:33(IST)

    पावर प्‍ले खत्‍म हो चुका है और केकेआर ने एक विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं. राणा 14 और क्रिस लिन 25 रन पर खेल रहे हैं. हैदराबाद की ओर से एक सफलता अभी तक सिद्धार्थ कौल को मिली है, जिन्‍होंने सुनील नारायन को वापस भेजा. 

  • 21:29(IST)

    पावर प्‍ले का आखिरी ओवर करवाने सिद्धार्थ आए हैं और पहली ही गेंद पर लिन ने लॉन्‍ग ऑफ के उपर से 85 मीटर लंबा छक्‍का लगाया. 

  • 21:28(IST)

    5 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और केकेआर ने एक विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए हैं. राणा 13 और लिन 17 रन पर खेल रहे हैं. 

  • 21:26(IST)

    एक ओर छक्‍का, राणा ने फाइन लेग की ओर छक्‍का जड़ा. गेंदबाज निराश. 

Highlights, IPL 2018, KKR vs SRH, Qualifier 2 at Kolkata: कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर फाइनल में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद

लेटेस्‍ट अपडेट्स 10:आखिरी गेंद पर सिर्फ एक रन लिया और इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने 13 रन से मुकाबला अपने नाम लिया और फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 9:आईपीएल के इतिहास में प्‍लेऑफ गेम किसी खिलाड़ी द्वारा 30 या उससे अधिक रन बनाने के साथ साथ तीन या उससे ज्‍यादा विकेट लेने के मामले में राशिद खान चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. शेन वॉटसन इस लिस्‍ट में सबसे उपर हैं. जिन्‍होंने 2000 में सेमीफाइनल में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ 53 रन की पारी खेलने के साथ ही 10 रन पर तीन विकेट लिए थे. यूसुफ पठान ने 2008 में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ फाइनल में  56 रन की पारी खेलने के साथ ही 22 रन पर तीन विकेट चटकाए थे. काइरन पोलार्ड ने 2010 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सेमीफाइनल में 33 रन की पारी खेलने के साथ 17 रन पर तीन विकेट लिए थे. वहीं  राशिद ने नाबाद 34 रन की पारी खेली और साथ में 19 रन पर तीन विकेट लिए.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 8: 15 ओवर का खेल हो चुका है और मजबूत शुरुआत के बाद अब केकेआर मुश्किल में पड़ गई है और राशिद खान ने मैच पलट के रख दिया है. 15 ओवर तक केकेआर ने छह विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए है.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 7: यहां राशिद खान ने क्रिस लिन को पगबाधा कर वापस भेज दिया. लिन अपने अर्धशतक से सिर्फ दो रन दूर थे. राशिद की गुगली पर लिन स्‍वीप लगाने की कोशिश कर रहे थे और यहां वह चूक गए. यहां सनराइजर्स हैदराबाद ने मैच में वापसी कर ली है. शाकिब ने केकेआर के कप्‍तान कार्तिक को बोल्‍ड करके बड़ा झटका दे डाला, कार्तिक अच्‍छे फॉर्म में चल रहे थे और उन्‍हें बड़ी पारी खेलने से रोकने में शाकिब सफल रहे.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 6: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस अहम मुकाबले में पावर प्‍ले में 67 रन बनाए, जो आईपीएल के इस सीजन में पावर प्‍ले में बनाया गया सर्वाधिक स्‍कोर है. इससे पहले हैदराबाद में कोलकाता ने ही पावर प्‍ले में 66 रन बनाए थे. इसके अलावा पावर प्‍ले में सर्वाधिक रन बनाने की लिस्‍ट में तीसरा नंबर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का है, जिन्‍होंने 60 रन बनाए थे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 55, मुंबई इंडियंस ने 54 और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने 53 बनाए थे.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 5: पावर प्‍ले खत्‍म हो चुका है और केकेआर ने एक विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं. राणा 14 और क्रिस लिन 25 रन पर खेल रहे हैं. हैदराबाद की ओर से एक सफलता अभी तक सिद्धार्थ कौल को मिली है, जिन्‍होंने सुनील नारायन को वापस भेजा.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 4: सनराइजर्स हैदराबाद को यहां एक ओर बड़ा झटका लगा. कुलदीप यादव की गेंद को हुड्डा ने सीधे हिट किय और गेंद कुलदीप की उंगली को छूती हुई सीधे स्‍टंप पर जा लगी. जहां दूसरे छोर पर खड़े शाकिब रन लेने की तैयारी में थे और क्रीज से बाहर थे. उन्‍होंने वापस जाने की कोशिश की, लेकिन तब तक समय निकल चुका था. इस तरह से आउट होने से शाकिब काफी निराश दिख रहे हैं और उनका सिर डग आउट की तरफ हो गया.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 3: पीयूष चावला की गेंद पर साहा स्‍टंप हो गए और यहां सनराइजर्स हैदराबाद को तीसरा झटका लगा. लेकिन साहा यहां इंतजार कर रहे हैं. वह पुख्‍ता नहीं है. चेक किया जा रहा है. स्‍टंपिंग करते समय  कार्तिक के हाथ में गेंद थी या छूट गई थी. टीवी अंपायर हर तरफ से चेक कर रहे हैं. स्‍क्‍वॉयर लेग अंपायर ने हालांकि अपनी उंगुली उठा दी थी और यहां फैसला आ गया है. साहा को वापस जाना पड़ेगा. स्‍टंप पर लगने के बाद कार्तिक के हाथ से गेंद छूटी है.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 2: यहां कुलदीप यादव ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दूसरी सफलता बड़ी सफलता दिला दी है. चाइनामैन ने अपना कमाल दिखाते हुए विलियमसन को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया. एक ओवर में दो विकेट, धीमी गति की गेंद को विलियमसन पढ़ नहीं पाए और अपना विकेट गंवा बैठे. कुलदीप यादव ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर शिखर धवन को और पांचवी गेंद पर विलियमसन को वापस पवेलियन भेजा.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 1:  पावर प्‍ले खत्‍म हो गया है और छह ओवर के खेल में हैदराबाद ने बिना किसी नुकसान ने 45 रन बना लिए हैं. धवन 24 और साहा 19 रन पर खेल रहे हैं. हालांकि छह ओवर से इस खेल में केकेआर विकेट निकालने में चूके भी. तीसरे ओवर में कप्‍तान कार्तिक ने हाथों से साहा का कैच छूटा और इससे पहले भी साहा और धवन के बीच आपसी तालमेल की कमी का फायदा उठाने में केकेआर असफल रहा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi