S M L

Highlights, IPL 2018,Cricket score, MI vs KKR at Mumbai: मुंबई इंडियंस ने 13 रन से जीता मुकाबला

मुंबई इंडियंस ने टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 182 रन का लक्ष्‍य रखा था

| May 06, 2018, 07:51 PM IST

FP Staff

0
168 / 6 Overs20.0 R/R8.4 Fours21 Sixes5 Extras9

Match Status: Match Ended

Match Result: Mumbai Indians beat Kolkata Knight Riders by 13 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Dinesh Karthik (C) (W) 36 26 5 1
Piyush Chawla 0 0 0 0

हाइलाइट

May 6, 2018

  • 19:49(IST)
  • 19:47(IST)

    अगली गेंद पर कार्तिक ने चौका लगाया और अंतिम दोनों गेंदों पर कार्तिक सिर्फ एक रन ही जोड़ पाए. मुंबई इंडियंस ने 13 रन से मुकाला अपने नाम किया. लेकिन टीम को जीत तक पहुंचाने में  कामयाब नहीं हो पाए. 

  • 19:45(IST)

    क्रुणाल की गेंद को कार्तिक स्‍वीप करना चाहते थे और यहां मुंबई इंडियंस ने रिव्‍यू लिया. लेकिन फैसला केकेआर के पक्ष में. 

  • 19:43(IST)

    मुंबई इंडियंस जीत के करीब पहुंच गई है. क्रुणाल पांड्या ने नारायण को रोहित के हाथों कैच आउट करवाकर केकेआर को बड़ा झटका दिया. रोहित ने एक्‍स्‍ट्रा कवर पर नारायण का कैच लपका. 

  • 19:40(IST)

    यहां ड्यूमिनी से कैच छूटा. लो  फुल टॉस गेंद पर बड़ा शॉट लगाया, डीप स्‍क्‍वॉयर लेग पर मौजूद ड्यूमिनी यहां चूके और गेंद बाउंड्री पर, एक और चौका 

  • 19:39(IST)

    19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कार्तिक पर गेंदबाज से सिर के उपर से  सीधे चौका जड़ा. बुमराह यॉर्कर डालने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन कुछ इंच से चूक गए. 

  • 19:36(IST)

    19वां ओवर डालने के लिए अटैक पर जसप्रीत बुमराह आए हैं. मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. कप्‍तान कार्तिक के कंधों पर बड़ी जिम्‍मेदारी आ गई हैं. केकेआर को जीत के लिए 10 गेंद पर 31 रन कर जरूरत हैं. 

  • 19:31(IST)

    बुमराह की अगली दोनों गेंदों पर कार्तिक ने लगातार दो चौके लगाकर अंतर करने करने की कोशिश की.  

  • 19:30(IST)

    बुमराह ने केकेआर को एक ओर बड़ा झटका दे डाला, बुमाराह की गेंद को रसेल ने कुछ ज्‍यादा ही हवा में खेल दिया, डीप बैकस्‍क्‍वॉयर लेग पर मौजूद क्रुणाल पांड्या ने शॉर्ट फाइन लेग से पीछे की ओर दौड़े और डाइव लगाकर कैच लपका. 

  • 19:20(IST)

    रसेल ने अपनी ताकत दिखाई और काफी लंबे इंतजार को खत्‍म करते हुए केकेआर के लिए बाउंड्री लगाई. मार्कंडेय की गेंद पर रसेल ने लॉन्‍ग ऑन पर चौका जड़ा. 

  • 19:18(IST)

    15 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका हैं और केकेआर ने चार विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए हैं और जीत के लिए 30 गेंदों पर 60 रन की जरूरत हैं.  आंद्रे रसेल 3 और दिनेश कार्तिक 5 रन पर खेल रहे हैं. 

  • 19:08(IST)

    अगले ओवर की तीसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या को सफलता मिली. पांड्या ने नीतीश राणा को वापस भेजा. छोटी गेंद को नीतीश ने डीप मिड विकेट की ओर हवा में काफी उंचा उठाया, लेकिन शायद उन्‍होंने नीचे बुमराह को नहीं देखा और गेंद सीधे जसप्रीत बुमराह के हाथों में. शायद वह उस कैच का इंतजार कर रहे थे. हालांहकि एक क्षण वह कुछ लड़खड़ाए भी, लेकिन गेंद को अपने हाथ से छूटने नहीं दिया. बुमराह का बेहतरीन कैच. राणा 31 रन बनाकर लौटे.

  • 19:04(IST)

    13वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्कंडेय ने उथप्‍पा को पैवेलियन भेजन में कामयाब रहे. बड़े शॉट के इरादे से उथप्‍पा ने गेंद को हिट किया और लॉन्‍ग ऑफ पर मौजूद कटिंग ने आसान सा कैच लपका. 

  • 19:01(IST)

    कटिंग की गेंद पर उथप्‍पा के बल्‍ले से लगातार चौका निकला. मार्कंडेय ने उथप्‍पा का जो कैच छोड़ा था, मुंबई इंडियंस को इसके साथ उसकी कीमत चुकानी पड़ रही है. 

  • 18:59(IST)

    लगातार तीसरा चौका, छोटी गेंद को उथप्‍पा ने फ्रंट फुट पर खेलते हुए मिड विकेट के उपर से बाउंड्री पर पहुंचाया और इसी के साथ उथप्‍पा ने आईपीएल के इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक जड़ा. 

  • 18:58(IST)

    12 ओवर में कटिंग की दूसरी गेंद पर उथप्‍पा ने फाइन लेग पर चौका जड़ा. अगली गेंद भी धीमी गति की रही  और यहां उथप्‍पा के बल्‍ले से बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर पॉइन्‍ट पर चौका. 

  • 18:51(IST)

    10 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और केकेआर ने दो विकेट के नुकसान पर 91 रन बना लिए है. उथप्‍पा 36 और राणा 26 रन पर खेल रहे हैं. केकेआर को जीत के लिए 60 गेंदों में 91 रन की जरूरत है.

  • 18:48(IST)

    आईपीएल में 4000 रन के क्‍लब में शामिल होने वाले रॉबिन उथप्‍पा छठें बल्‍लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले वार्नर ने 114 पारी में, विराट कोहली ने 128 पारी में, सुरेश रैना ने 140 पारी, गौतम गंभीर में 140, रोहित शर्मा ने 147 और उथप्‍पा ने 153 पारी में 4 हजार रन बनाए. 

  • 18:45(IST)

    क्रुणाल की फुल टॉस गेंद पर उथप्‍पा ने लॉन्‍ग ऑफ पर चौका जड़ा. उथप्‍पा और राणा के बीच 56 रन की पार्टनरशिप हो गई हैं और अगर मुंबई को मैच अपने नाम करना है तो उसे इस पार्टनरशिप को तोड़नी होगी. 

  • 18:41(IST)

    अगली गेंद पर सीधा छक्‍का लगाकर उथप्‍पा ने ओवर समाप्‍त किया. मार्कंडेय के इस ओवर से 17 रन आए. 

  • 18:40(IST)

    मार्कंडेय की गेंद पर उथप्‍पा ने डीप मिड विकेट पर छक्‍का जड़ा. इसी बड़े शॉट के साथ उथप्‍पा ने आईपीएल में अपने 4000 रन भी पूरे कर लिए हैं. 

  • 18:37(IST)
  • 18:35(IST)

    अटैक पर क्रुणाल पांड्या. तीसरी गेंद पर उथप्‍पा ने सीधा छक्‍का मारा, गेंद साइट स्‍क्रीन के पास गिरी. 

  • 18:28(IST)

    उथप्‍पा को यहां जीवनदान मिला. हार्दिक पांड्या की गेंद पर मयंक मार्कंडेय ने उथप्‍पा का कैच छोड़ा. छोटी गेंद उथप्‍पा को काफी परेशान कर रही है और पावर प्‍ले के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर धीमी गति की छोटी गेंद थी. उथप्‍पा ने सीधा इसे मिड ऑन की ओर हिट किया काफी अच्‍छा कैच था. मार्कंडेय ने कैच पकड़ना चाहना, लेकिन यहां गेंद उनके हाथों से निकल गई. 

  • 18:26(IST)

    पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर नीतीश राणा ने थर्ड मैन की ओर गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाया. इस ओवर में केकेआर के खाते में 11 रन जुड़े. 

  • 18:23(IST)
  • 18:16(IST)

    चौथा ओवर करवाने हार्दिक पांड्या आए और पहली ही गेंद पर शुभमन गिल को क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पैवेलियन भेजा. केकेआर ने शुरुआती चार ओवर में ही अपने ओपनर गंवा दिए हैं. हार्दिक की गेंद पर युवा बल्‍लेबाज गिल ने काफी खराब शॉट खेला. गेंद मिड ऑफ के ओर काफी उंची गई. जहां बड़ा भाई क्रुणाल नीचे गेंद का इंतजार कर रहा था. गिल 7 रन बनाकर वापस लौटे.

  • 18:13(IST)

    मैक्‍लेनेघन की गेंद पर तीसरे ओवर में लगातार दो चौके लगाने के बाद अगली गेंद पर क्रिस लिन गलती कर बैठे और अपना विकेट गंवा दिया. लिन ने इस गेंद पर भी बड़ा शॉट खेलना चाहा और गेंद सीधे बुमराह के हाथों में. मुंबई इंडियंस को जल्‍द ही बड़ी सफलता हाथ लगी. 

  • 18:11(IST)

    तीसरा ओवर करवाने मैक्‍लेनेघन आए हैं और शुभमन गिल ने नॉन स्‍ट्राकर और अंपायर के बीच से चौका जड़ा. 

  • 18:10(IST)

    लगातार तीसरा चौका, लिन के बल्‍ले से बुमराह  की गेंद पर एक चौका जड़कर बाउंड्री की हैट्रिक लगाई. विकेटकीपर इशान किशन ने गेंद को रोकने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे.

Highlights, IPL 2018,Cricket score, MI vs KKR at Mumbai: मुंबई इंडियंस ने 13 रन से जीता मुकाबला

लेटेस्‍ट अपडेट्स 10:अगली गेंद पर कार्तिक ने चौका लगाया और अंतिम दोनों गेंदों पर कार्तिक सिर्फ एक रन ही जोड़ पाए. मुंबई इंडियंस ने 13 रन से मुकाला अपने नाम किया. कप्‍तान कार्तिक ने नाबाद 36 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक पहुंचाने में  कामयाब नहीं हो पाए.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 9:अगले ओवर की तीसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या को सफलता मिली. पांड्या ने नीतीश राणा को वापस भेजा. छोटी गेंद को नीतीश ने डीप मिड विकेट की ओर हवा में काफी उंचा उठाया, लेकिन शायद उन्‍होंने नीचे बुमराह को नहीं देखा और गेंद सीधे जसप्रीत बुमराह के हाथों में. शायद वह उस कैच का इंतजार कर रहे थे. हालांहकि एक क्षण वह कुछ लड़खड़ाए भी, लेकिन गेंद को अपने हाथ से छूटने नहीं दिया. बुमराह का बेहतरीन कैच. राणा 31 रन बनाकर लौटे.13वें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्कंडेय ने उथप्‍पा को पैवेलियन भेजन में कामयाब रहे. बड़े शॉट के इरादे से उथप्‍पा ने गेंद को हिट किया और लॉन्‍ग ऑफ पर मौजूद कटिंग ने आसान सा कैच लपका.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 8:आईपीएल में 4000 रन के क्‍लब में शामिल होने वाले रॉबिन उथप्‍पा छठें बल्‍लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले वार्नर ने 114 पारी में, विराट कोहली ने 128 पारी में, सुरेश रैना ने 140 पारी, गौतम गंभीर में 140, रोहित शर्मा ने 147 और उथप्‍पा ने 153 पारी में 4 हजार रन बनाए.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 7: उथप्‍पा को यहां जीवनदान मिला. हार्दिक पांड्या की गेंद पर मयंक मार्कंडेय ने उथप्‍पा का कैच छोड़ा. छोटी गेंद उथप्‍पा को काफी परेशान कर रही है और पावर प्‍ले के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर धीमी गति की छोटी गेंद थी. उथप्‍पा ने सीधा इसे मिड ऑन की ओर हिट किया काफी अच्‍छा कैच था. मार्कंडेय ने कैच पकड़ना चाहना, लेकिन यहां गेंद उनके हाथों से निकल गई. 

लेटेस्‍ट अपडेट्स 6:चौथा ओवर करवाने हार्दिक पांड्या आए और पहली ही गेंद पर शुभमन गिल को क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पैवेलियन भेजा. केकेआर ने शुरुआती चार ओवर में ही अपने ओपनर गंवा दिए हैं. हार्दिक की गेंद पर युवा बल्‍लेबाज गिल ने काफी खराब शॉट खेलागेंद मिड ऑफ के ओर काफी उंची गई. जहां बड़ा भाई क्रुणाल नीचे गेंद का इंतजार कर रहा था. गिल 7 रन बनाकर वापस लौटे. मैक्‍लेनेघन की गेंद पर तीसरे ओवर में लगातार दो चौके लगाने के बाद अगली गेंद पर क्रिस लिन गलती कर बैठे और अपना विकेट गंवा दिया. लिन ने इस गेंद पर भी बड़ा शॉट खेलना चाहा और गेंद सीधे बुमराह के हाथों में. मुंबई इंडियंस को जल्‍द ही बड़ी सफलता हाथ लगी. 

लेटेस्‍ट अपडेट्स 5:ओवर की पांचवीं गेंद को हार्दिक पांड्या ने खेला, लो फुल टॉस गेंद पर पांड्या ने इतनी मजबूती से स्विंग किया कि बल्‍ला उनके हाथ से छूट गया. यहां रन चुराने की कोशिश और कार्तिक रन आउट करने से चूकेअगली गेंद पर पांड्या ने एक रन लिया और इसी के साथ मुंबई इंडियंस की पारी 181 रन खत्‍म हुई.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 4:अगली गेंद पर भी क्रुणाल पिछले शॉट्स जैसा ही खेलना चाहते थे. नारायण ने पिछली गेंद जैसी ही गेंद इस बार भी करवाई. क्रुणाल ने ठीक वैसा ही शॉट खेला, लेकिन इस बार उनकी टाइमिंग खराब थी. लॉन्‍ग ऑन पर फील्‍डर मौजूद था और युवा खिलाड़ी ने आसानी से कैच को लपका. टाइमआउट से लौटते ही रसेल ने अपने ओवर की दूसरी गेंद पर सूर्यकुमार को विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पैवेलियन भेज दिया. शॉर्ट गेंद पर सूर्य कट मारना चाहते थे, गेदं बल्‍ले पर लगी और सीधे स्‍टंप के पीछे मौजूद कार्तिक के हाथों में. कोलकाता को बड़ी सफलता मिली. सूर्य ने 39 गेंद पर 59 रन की पारी खेली.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 3: सुनील नारायण ने मुंबई को बड़ा झटका दिया. नारायण की गेंद पर रोहित ने डीप मिड विकेट पर मौजूद वैकल्पिक खिलाड़ी रिंकू सिंह को अपना कैच थमा बैठे. इस सीजन में एक बार फिर रोहित फ्लॉप रहे. अभी तक सिर्फ तीन बार ही कप्‍तान रोहित ने 20 या उससे अधिक की पारी खेली है और तीनों ही बार मुंबई ने जीत दर्ज की.  इस मैच में रोहित 11 रन पर वापस लौटे.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 2:जिस विकेट की कोलकाता को बहुत देर से दरकार थी, उस विकेट को आंद्रे रसेल ने लिया. कप्‍तान दिनेश कार्तिक इसी मंशा और उम्‍मीद से रसेल को अटैक पर लेकर आए थे और रसेल ने अपने ओवर की दूसरी ही गेंद पर लुईस को क्रिस लिन के हाथों कैच करवाकर वापस पैवेलियन भेजा. धीमी गति की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्‍कर में लुईस के बल्‍ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद सीधे शॉर्ट थर्ड मैन पर खड़े लिन के हाथों में, लुईस 43 रन पर वापस लौटे.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 1:  पावर प्‍ले में मुंबई इंडियंस ने बिना किसी नुकसान के 56 रन बना लिए हैं, सूर्यकुमार यादव 24 और एविन लुईस 32 रन पर खेल रहे हैं. मुंबई की मजबूत शुरुआत रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi