S M L

Highlights, IPL 2018, Cricket score, MI vs KXIP at Indore: मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट से मुकाबला जीता

पंजाब ने मुंबई के सामने 175 रन का लक्ष्‍य रखा

| May 04, 2018, 11:34 PM IST

FP Staff

0
176 / 4 Overs19.0 R/R9.26 Fours13 Sixes11 Extras6

Match Status: Match Ended

Match Result: Mumbai Indians beat Kings XI Punjab by 6 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Rohit Sharma (C) 24 15 1 2
Krunal Pandya 31 12 4 2

हाइलाइट

May 4, 2018

  • 23:33(IST)

    19वें ओवर की आखिरी गेंद पर टाइ की गेंद पर क्रुणाल ने चौका जड़ा और यहां पर पंजाब की ओर पगबाधा की अपील की, लेकिन रिव्‍यू न होने के कारण इसे चौका ही माना गया और मुंबई ने 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

  • 23:26(IST)

    रोहित शर्मा के अलावा दूसरे छोर से क्रुणाल पांड्या भी काफी आक्रामक हो गए हैं और दोनों छोर से मुंबई इंडियंस आक्रामण कर रही है. 18 वें ओवर में दोनों बल्‍लेबाजों ने मिलकर 20 रन जोड़ लिया. मुंबई को जीत के लिए अब 12 गेंदों पर 18 रन की जरूरत है.

  • 23:17(IST)

    छोटे भाई के पैवेलियन लौटने पर मैदान पर आए बड़े भाई क्रुणाल पांड्या ने आते ही टाइ की गेंद पर चौका लगाया. 

  • 23:14(IST)

    टाइ ने अपना काम करते हुए हार्दिक पांड्या के रूप में बड़ा विकेट लेते हुए पंजाब की वापसी करवाई. 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर टाइ ने पांड्या को बोल्‍ड किया. पंजाब के लिए हार्दिक मुश्किल खड़ी कर सकते थें. 

  • 23:10(IST)

    15 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और मुंबई ने तीन विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए हैं और अभी भी मुंबई को जीत के लिए 30 गेंदों पर 57 रन की जरूरत है. इस समय मुंबई को संभलते हुए विकेट बचाकर रखना होगा. 

  • 23:09(IST)
  • 23:08(IST)

    मुजीब के ओवर की पहली गेंद पर रोहित शर्मा रन आउट होने से बचे और अगली ही गेंद पर हार्दिक ने लॉन्‍ग ऑन के उपर से पावरफुल शॉट लगाकर गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचा दिया. 

  • 23:06(IST)

    यहां पंजाब की फील्डिंग में खामियां नजर आई. 14वें ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर  स्‍टोइनिस से लगातार दो बार मिस फील्डिंग हुई, जिसका खामियाजा पंजाब को रन लुटाकर भुगतना पड़ा. 

  • 23:01(IST)

    100 रन पूरे होते ही अगली गेंद पर ईशान एक ओर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन मुजीब ने यहां उन्‍हें बोल्‍ड कर दिया.

  • 23:00(IST)

    मुजीब की गेंद पर इशान ने छक्‍का जड़ा और इसी के साथ मुंबई इंडियंस ने 100 रन भी पूरे.

  • 22:58(IST)

    यहां कप्‍तान रोहित शर्मा का काफी हैरान करने वाला फैसला दिखाई दिया. इतने अहम मैच में रोहित ने सूर्य के वापस लौटने के बाद खुद ना आकर हार्दिक पांड्या को बल्‍लेबाजी करने भेजा है.

  • 22:53(IST)

    स्‍टोइनिस ने बड़ी सफलता दिलाई, पहले से सेट सूर्य कुमार को उन्‍होंने पैवेलियन भेजा. स्‍टोइनिस की धीमी गति की  गेंद को सूर्य ने ऊंचा उठाया और कीपर राहुल थोड़े पीछे गए और आसानी से गेंद उनके हाथ में. 

  • 22:51(IST)

     सूर्य को जीवन मिलने के बाद इशान ने अपना हाथ खोलने की कोशिश की और सीधा डीप स्‍क्‍वॉयर लेग के उपर से छक्‍का जड़ा. 

  • 22:49(IST)

    यहां केएल राहुल ने मौका था सूर्य को वापस पैवेलियन भेजने का, अश्विन की गेंद को सूर्य ने खेला, लेकिन यहां राहुल ने लेग स्‍टंप मिस कर दिया. गेंद उनके हाथों से बाहर निकल गई और सूर्य को यहां जीवनदान भी मिल गया.

  • 22:46(IST)

    10 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और मुंबई ने एक विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं और जीत के लिए 60 गेंद पर 108 रन की जरूरत है. पंजाब को अगर जीत चाहिए तो यहां उसे विकेट की सख्‍त जरूरत है. 

  • 22:44(IST)

    अगली गेंद पर सूर्य ने चौका जड़ा और इसी के साथ अपना अर्धशतक भी पूरा किया. सूर्य ने 34 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली. जिसमें 5 चौके और 3 छक्‍के शामिल है. 

  • 22:43(IST)

    अंकित राजपूत की गेंद पर सूर्यकुमार ने कुछ ज्‍यादा ही हाथ खोल लिया और गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचा दिया. 

  • 22:34(IST)

    स्‍टोइनिस ने ओवर की पहली गेंद पर सूर्यकुमार ने लॉन्‍ग ऑन पर चौका जड़ा मुंबई की पारी को 50 के पार पहुंचाया. 

  • 22:31(IST)

    8वें ओवर की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव  ने फाइन लेग पर चौका अक्षर पटेल का स्‍वागत किया. 

  • 22:27(IST)

    मुजीब ने काफी बेहतरीन ओवर करवाया. पावर प्‍ले के आखिरी ओवर में मुजीब ने दो रन देकर एक विकेट लिया. 

  • 22:25(IST)

    मुजीब ने पंजाब को पहली सफलता दिलाई. मुजीब ने लुईस को राहुल के हाथों कैच आउट वापस पैवेलियन भेजा. लुईस  10 रन पर वापस लौटे.

  • 22:23(IST)

    पंजाब को पहली सफलता

  • 22:20(IST)

    5 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और बिना किसी नुकसान के 37 रन बना लिए हैं. सूर्य कुमार यादव 27 रन पर और एविन लुईस 10 रन बनाकर खेल रहे हैं. पावर प्‍ले का आखिरी ओवर बचा है.

  • 22:17(IST)

    टाइ की गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने अपने हाथ खोले और डीप एक्‍स्‍ट्रा कवर पर चौका जड़ा. 

  • 22:07(IST)

    यहां पंजाब ने अपना रिव्‍यू गंवाया, राजपूत की गेंद पर सूर्यकुमार यादव के लिए केएल राहुल ने अपील की, गेदं बल्‍ले से टकराई है या थाई पैड के लगी है और पंजाब ने दूसरे ओवर में ही अपना रिवयू गंवा दिया.  

  • 22:01(IST)

    यहां ओवर की तीसरी गेंद पर लुईस ने रन लिया, लेकिन यहां अश्विन ने रन आउट करने की कोशिश की, लेकिन तब तक लुईस  क्रीज में पहुंच गए थे, थर्ड अंपायर की मदद ली गई और लुईस नॉट आउट.

  • 21:57(IST)

    सूर्यकुमार यादव और एविन लुईस पारी का आगाज करने के लिए मैदान पर आ गए हैं, पंजाब के अटैक की शुरुआत करेंगे आर अश्विन.

  • 21:45(IST)

    पांचवी गेंद पर स्‍टोइनिस ने छक्‍का जड़ा और अगली ही गेंद पर एक चौका जड़कर 174 रन पर पंजाब की पारी को खत्‍म किया.मुंबई के लिए आखिरी ओवर काफी महंगा रहा. इस ओवर से पंजाब ने 22 रन जोड़े. मुंबई को जीत के लिए 175 रन की जरूरत है.

  • 21:43(IST)

    ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक पांड्या ने मयंक अग्रवाल को क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट करवाया. मयंक 11 रन ही बना सके. 

  • 21:40(IST)

    दूसरी गेंद पर स्‍टोइनिस ने चौका जड़ा.

Highlights, IPL 2018, Cricket score, MI vs KXIP at Indore: मुंबई इंडियंस ने 6 विकेट से मुकाबला जीता
Loading...

लेटेस्‍ट अपडेट्स 10: 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर टाइ की गेंद पर क्रुणाल ने चौका जड़ा और यहां पर पंजाब की ओर पगबाधा की अपील की, लेकिन रिव्‍यू न होने के कारण इसे चौका ही माना गया और मुंबई ने 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

लेटेस्‍ट अपडेट्स 9:हार्दिक पांड्या के वापस लौटने के बाद रोहित शर्मा और क्रुणाल पांड्या ने मिलकर 18वें ओवर में मुंबई पक्‍की कर दी. इस ओवर में दोनों ने मुंबई के लिए 20 रन जोड़े और यहां से मैच का रुख पूरी तरह से बदल कर रख दिया.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 8:टाइ ने अपना काम करते हुए हार्दिक पांड्या के रूप में बड़ा विकेट लेते हुए पंजाब की वापसी करवाई. 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर टाइ ने पांड्या को बोल्‍ड किया. पंजाब के लिए हार्दिक मुश्किल खड़ी कर सकते थें.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 7:यहां पंजाब की फील्डिंग में खामियां नजर आई. 14वें ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर  स्‍टोइनिस से लगातार दो बार मिस फील्डिंग हुई, जिसका खामियाजा पंजाब को रन लुटाकर भुगतना पड़ा.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 6:अगली गेंद पर सूर्य ने चौका जड़ा और इसी के साथ अपना अर्धशतक भी पूरा किया. सूर्य ने 34 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली. जिसमें 5 चौके और 3 छक्‍के शामिल है. 

लेटेस्‍ट अपडेट्स 5:पांचवी गेंद पर स्‍टोइनिस ने छक्‍का जड़ा और अगली ही गेंद पर एक चौका जड़कर 174 रन पर पंजाब की पारी को खत्‍म किया.मुंबई के लिए आखिरी ओवर काफी महंगा रहा. इस ओवर से पंजाब ने 22 रन जोड़े. मुंबई को जीत के लिए 175 रन की जरूरत है.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 4: बुमराह‍ की गेंद पर मुंबई को एक और सफलता मिली. अक्षर भी बड़ा शॉट खेलना चाहते थे और बुमराह की गेंद पर हाथ खोला, लेकिन लॉन्‍ग ऑन पा मौजूद हार्दिक पांड्या शायद इस गेंद का इंतजार कर रहे थे, आसानी से कैच लपका. मैक्‍लेनेघन ने यहां मुंबई को एक और सफलता दिलाई. ओवर की आखिरी गेंद पर करुण बड़ा शॉट खेला चाहते थे और गेंद को उन्‍होंने हिट किया, जो सीधे लॉन्‍ग ऑफ पर खड़े हार्दिक पांड्या के हाथों में.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 3: क्रुणाल पांड्या की गेंद को करुण नायर ने खेला और अपना खाता खोलने के लिए रन लेने के लिए दौड़े और यहां एविन लुइस ने विकेटकीपर इशान किशन को गेंद पास करवाई और इशान ने आसानी से युवराज को रन आउट किया. थर्ड अंपायर के फैसले से पहले ही युवराज मैदान छोड़कर जाने लगे थे.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 2: जिस मंशा से रोहित मार्कंडेय को लेकर आए थे, मार्कंडेय ने वह पूरा किया और अपने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर राहुल को जेपी ड्यूमिनी के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पैवेलियन भेजा. मार्कंडेय की गेंद पर राहुल ने लंबा शॉट खेला और गेंद सीधे डीप मिड विकेट पर खड़े ड्यूमिनी के हाथों में गई.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 1: 7वें ओवर के लिए रोहित शर्मा ने मयंक मार्कंडेय को बुलाया गया है और पहली गेंद पर गेल ने एक रन लेकर राहुल के साथ 50 रन की पार्टनरशिप पूरी की. पावर प्‍ले खत्‍म हो गया और पंजाब ने बिना किसी नुकसान के 49 रन बना लिए है. गेल 27 पर और राहुल 20 रन पर खेल रहे हैं.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi