S M L

HIGHLIGHTS, IPL 2018, cricket score, DD vs CSK at Delhi : दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने 34 रन से जीता मुकाबला

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने टॉस जीतकर मेजबान दिल्‍ली डेयाडेविल्‍स को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया.

| May 18, 2018, 11:46 PM IST

FP Staff

0
128 / 6 Overs20.0 R/R6.4 Fours6 Sixes7 Extras2

Match Status: Match Ended

Match Result: Delhi Daredevils beat Chennai Super Kings by 34 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Ravindra Jadeja 27 18 0 2
Deepak Chahar 1 2 0 0

हाइलाइट

May 18, 2018

  • 23:40(IST)

    आखिरी ओवर में बोल्‍ट ने सिर्फ चार रन दिए और इसी के साथ चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने 34 रन से मुकाबला गंवा दिया. 

  • 23:39(IST)

    आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर बोल्‍ट ने ब्रावो को वापस पवेलियन भेजकर मैच में दिल्‍ली की जीत का पक्‍का कर दिया.  ब्रावो ने गेंद को कुछ ज्‍यादा ही हवा में लहरा दिया था, लॉन्‍ग ऑफ पर नीचे खड़े विजस शंकर ने कैच लपककर उन्‍हें वापस भेजा. 

  • 23:36(IST)

    आखिरी ओवर बचा है और चेन्‍नई को जीत के लिए 39 रन की जरूरत है. 

  • 23:29(IST)

    यहां दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने कप्‍तान धोनी को वापस पवेलियन भेजकर सीएसके की सभी उम्‍मीदों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया है. बोल्‍ट ने धोनी को लॉन्‍ग ऑन पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करवाया. 

  • 23:24(IST)

    17 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और सीएसके ने 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बना लिए हैं. जीत के लिए अभी भी 18 गेंदों पर 55 रन की जरूरत है. दिल्‍ली यहां चेन्‍नई पर हावी होती हुई दिख रही हैं. सीएसके को अगर मैच में वापसी करनी है तो यहां धोनी को जड़ेजा के साथ मिलकर एक आक्रामक और मजबूत पार्टनरशिप करनी होगी. 

  • 23:09(IST)

    मिश्रा ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को एक और बड़ा झटका दे दिया. बिलिंग्‍स को शॉर्ट फाइन लेग पर अभिषेक शर्मा के हाथों कैच आउट करवाकर वापस पवेलियन भेजा. बिलिंग्‍स का काफी खराब शॉट. बिलिंग्‍स सिर्फ एक रन बनाकर लौटे.

  • 23:02(IST)

    टाइमआउट से लौटते ही रैना शायद अपनी लय खो बैठे और संदीप लिमछने के ओवर की पहली ही गेंद पर विजय शंकर को अपना कैच थमा दिया. लेग स्‍टंप पर संदीप की गुगली को रैना शायद पढ़ नहीं पाए और काउ कॉर्नर पर शंकर को कैच थमा दिया. 

  • 22:53(IST)

    धोनी ने गली और बैकवर्ड पॉइन्‍ट के बीच में से कट लगाया और गेंद को बाउंड्री तक पहुंचा दिया. 

  • 22:49(IST)

    आधी पारी हो चुकी है और चेन्‍नई ने दो विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए हैं. रायडू आखिरी गेंद पर 50 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे गए. क्रीज पर रैना 5 रन बनाकर मौजूद हैं और ऐसे में उनका साथ देने आए हैं धोनी 

  • 22:44(IST)

    हर्षल पटेल ने यहां चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को बड़ा झटका दे डाला. अर्धशतक बनाते ही रायडू वापस पवेलियन लौटे गए. पटेल के ओवर की आखिरी गेंद पर रायडू ने गेंद को डीप मिड विकेट पर  कुछ ज्‍यादा ही हवा में लहरा दिया, लेकिन वहां खड़े मैक्‍सवेल ने शानदार कैच लपका. 

  • 22:42(IST)

    हर्षल पटेल की गेंद ओर लॉन्‍ग ऑन की तरफ हिट करके रायडू ने सिंगल लिया और इसी के साथ उन्‍होंने आईपीएल के इस सीजन में अपना एक ओर अर्धशतक जड़ दिया.  रायडू ने 28 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्‍के लगाकर अपना अपनी फिफ्टी पूरी की. 

  • 22:39(IST)

    यहां एक ओर बड़ा शॉट. मिश्रा ने मिडल और ऑफ पर फुल टॉस डाली और रायडू ने सीधे साइडस्‍क्रीन पर छक्‍का जड़ा. 

  • 22:37(IST)

    रायडू ने यहां  अपना हाथ खोला और मिश्रा की गेंद पर डीप एक्‍स्‍ट्रा कवर पर चौका जड़ा. 

  • 22:35(IST)

    इस ओवर की आखिरी गेंद पर मिश्रा के खाते में एक ओर विकेट जुड़ सकता था, लेकिन पंत यहां चूक गए. आगे देखना होगा कि दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को इसकी कितनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. आखिरी गेंद को रैना मजबूत हाथों से पुश किया, लेकिन बड़ा शॉट नहीं लगा पाए और गेंद विकेट के पीछे खड़े पंत के हाथों में, लेकिन पंत भी यहां चूक गए. मिश्रा काफी निराश दिख रहे हैं. 

  • 22:29(IST)

    अमित मिश्रा ने यहां  इस मजबूत पार्टनरशिप को तोड़ने में सफल रहे. अपने ओवर की पांचवीं गेंद पर मिश्रा ने वॉटसन को बोल्‍ड के हाथों कैच आउट करवाकर 14 रन पर वापस पवेलियन भेज दिया. वॉटसन ने लॉन्‍ग ऑफ की ओर एक जोखिम भरा शॉट खेला और जिस पर बोल्‍ट ने बिना कोई गलती बेहतरीन कैच लपका. 

  • 22:25(IST)

    काफी महंगा ओवर, आवेश ने इस ओवर में 22 रन लुटा दिए. आखिरी की दो गेंदों पर लगातार दो छक्‍के. पावर प्‍ले खत्‍म हो चुका है और चेन्‍नई ने बिना किसी नुकसान के 44 रन बना लिए हैं. रायडू 30 और वॉटसन 13 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

  • 22:23(IST)

    एक ओर बड़ा शॉट. यहां रायडू के बल्‍ले से चौका निकला. मिड ओवर के उपर से रायडू के गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया, लेकिन यहां बाउंड्री से ठीक पहले गेंद बाउंस हो गई.

  • 22:21(IST)

    पावर प्‍ले के आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर रायडू ने डीप स्‍क्‍वॉयर लेग के उपर से  छक्‍का लगाकर गेंदबाज आवेश खान का वेलकम किया. 

  • 22:19(IST)

    5 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स में बिना किसी नुकसान के 22 रन बना लिए हैं. अंबाती रायडू 8 और शेन वॉटसन 13 रन बनाकर खेल रहे हैं. पावर प्‍ले का एक ओर ओवर बचा हुआ है.

  • 22:07(IST)

    बोल्‍ट की छोटी गेंद पर वॉटसन ने डीप मिड विकेट के उपर से जोरदार छक्‍का जड़ा. वॉटसन ने पसंदीदा हिटिंग जोन में से एक जोन है यह. 

  • 22:03(IST)

    संदीप लिमछने अटैक पर और यहां वॉटसन ने बड़ा शॉट खेलना चाहना और कवर की तरफ हिट किया. अय्यर की शानदार फील्डिंग, गेदं को बाउंड्री तक जाने से रोका और दो रन बचाए.

  • 22:00(IST)

    पांचवीं गेंद पर चेन्‍न्‍ई सुपर किंग्‍स का खाता खुला.बोल्‍ट की गेंद को वॉटसन ने मिड विकेट की ओर खेला और दो रन लिए. बोल्‍ट का कसा हुआ ओवर 

  • 21:56(IST)

    शेन वॉटसन और अंबाती रायडू पारी का आगाज करने के लिए मैदान पर आए  गए हैं. गेंद ट्रेंट बोल्‍ट के हाथों में.

  • 21:47(IST)
  • 21:44(IST)

    19वें ओवर में दिल्‍ली ने पांच विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए थे, लेकिन  आखिरी ओवर में बड़े शॉट के दम पर दिल्‍ली ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के सामने 162 का सम्‍माजनक स्‍कोर खड़ा कर दिया. चेन्‍नई को जीत के लिए 163 रन की जरूरत है.  

  • 21:41(IST)

    एक ओर बाउंड्री. डेथ ओवर में ब्रावो महंगे साबित हो रहे हैं. तीसरी गेंद पर विजय शंकर ने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग के उपर से छक्‍का लगाया. पांचवीं गेंद पर एक ओर छक्‍का है. आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर हर्षल ने गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया. इस ओवर में दिल्‍ली के खेमे से चार छक्‍के निकले. ब्रावो का काफी महंगा ओवर. 26 रन दिए. 

  • 21:38(IST)

    पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हर्षल पटेल ने लॉन्‍ग ऑन के उपर से छक्‍का लगाकर ब्रावो का स्‍वागत किया. 

  • 21:37(IST)

    शार्दुल का काफी किफायती ओवर रहा. 19वें ओवर में दिल्‍ली अपने खाते में सिर्फ 6 रन ही जोड़ पाई. दिल्‍ली के बल्‍लेबाज अपना हाथ खोलने की कोशिश करते रहे, लेकिन मौका नहीं मिल पाया. 

  • 21:32(IST)

    18 ओवर का खेल हो चुका है और दिल्‍ली ने पांच विकेट विकेट के नुकसान पर 130 रन बना लिए है. दो ओवर का खेल बचा है और इस समय दिल्ली को कोशिश 150 तक पहुंचने की है. 

  • 21:29(IST)

    हर्षल पटेल ने डीप मिड विकेट पर छक्‍का लगाकर ब्रावो का स्‍वागत किया. 

HIGHLIGHTS, IPL 2018, cricket score, DD vs CSK at Delhi :  दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने 34 रन से जीता मुकाबला

लेटेस्‍ट अपडेट्स 8:आखिरी ओवर में बोल्‍ट ने सिर्फ चार रन दिए और इसी के साथ चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने 34 रन से मुकाबला गंवा दिया. 17 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और सीएसके ने 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बना लिए हैं. जीत के लिए अभी भी 18 गेंदों पर 55 रन की जरूरत है. दिल्‍ली यहां चेन्‍नई पर हावी होती हुई दिख रही हैं. सीएसके को अगर मैच में वापसी करनी है तो यहां धोनी को जड़ेजा के साथ मिलकर एक आक्रामक और मजबूत पार्टनरशिप करनी होगी.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 7:आधी पारी हो चुकी है और चेन्‍नई ने दो विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए हैं. रायडू आखिरी गेंद पर 50 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे गए. क्रीज पर रैना 5 रन बनाकर मौजूद हैं और ऐसे में उनका साथ देने आए हैं धोनी

लेटेस्‍ट अपडेट्स 6:इस ओवर की आखिरी गेंद पर मिश्रा के खाते में एक ओर विकेट जुड़ सकता था, लेकिन पंत यहां चूक गए. आगे देखना होगा कि दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को इसकी कितनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. आखिरी गेंद को रैना मजबूत हाथों से पुश किया, लेकिन बड़ा शॉट नहीं लगा पाए और गेंद विकेट के पीछे खड़े पंत के हाथों में, लेकिन पंत भी यहां चूक गए. मिश्रा काफी निराश दिख रहे हैं.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 5: काफी महंगा ओवर, आवेश ने इस ओवर में 22 रन लुटा दिए. आखिरी की दो गेंदों पर लगातार दो छक्‍के. पावर प्‍ले खत्‍म हो चुका है और चेन्‍नई ने बिना किसी नुकसान के 44 रन बना लिए हैं. रायडू 30 और वॉटसन 13 रन बनाकर खेल रहे हैं.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 4: 19वें ओवर में दिल्‍ली ने पांच विकेट के नुकसान पर 136 रन बनाए थे, लेकिन  आखिरी ओवर में बड़े शॉट के दम पर दिल्‍ली ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के सामने 162 का सम्‍माजनक स्‍कोर खड़ा कर दिया. चेन्‍नई को जीत के लिए 163 रन की जरूरत है.  एक ओर बाउंड्री. डेथ ओवर में ब्रावो महंगे साबित हो रहे हैं. तीसरी गेंद पर विजय शंकर ने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग के उपर से छक्‍का लगाया. पांचवीं गेंद पर एक ओर छक्‍का है. आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर हर्षल ने गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया. इस ओवर में दिल्‍ली के खेमे से चार छक्‍के निकले. ब्रावो का काफी महंगा ओवर. 26 रन दिए.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 3: 15 ओवर का खेल समाप्‍त हो चुका है और दिल्‍ली ने पांच विकेट के नुकसान पर 102 रन बना लिए हैं. हर्षल पटेल 1 और विजय शंकर 13 रन बनाकर खेल रहे हैं.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 2:पावर प्‍ले खत्‍म हो गया है और दिल्‍ली के एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए हैं. कप्‍तान अय्यर 11 और पंत 7 रन बनाकर खेल रहे हैं. दिल्‍ली को पहला झटका दीपक चाहर ने पृथ्‍वी शॉ के रूप में दिया था.

लेटेस्‍ट अपडेट्स 1: लगातार बचने के बाद आखिरकार पांचवें ओवर की पहली ही गेंद पर चाहर ने शॉ को वापस पवेलियन भेज ही दिया. एक गेंद पहले ही शार्दुल के हाथों से छूटे कैच के बाद इस बाद शार्दुल ने कोई गलती नहीं की और एक आसान का कैच लपकर शॉ को 17 रन पर वापस भेजा. चाहर की गेंद पर शॉ ने बैकफुट पर पूरा भार देते हुए एक शॉट खेला, लेकिन यहां बल्‍ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद सीधे लॉन्‍ग ऑन पर खड़े फील्‍डर शार्दुल के हाथों में.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi