S M L

India vs West Indies 2nd T20 at Lucknow Highlights : भारत की 71 रन से जोरदार जीत

रोहित शर्मा ने जड़ा अपने टी20 करियर का चौथा शतक, भारत ने बनाई सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

| November 06, 2018, 11:31 PM IST

FP Staff

0
124 / 9 Overs20.0 R/R6.2 Fours11 Sixes4 Extras16

Match Status: Match Ended

Match Result: India beat West Indies by 71 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Carlos Brathwaite (C) 15 19 0 1
Oshane Thomas 8 4 2 0

हाइलाइट

Nov 6, 2018

  • 22:27(IST)

    और इसी के साथ भारत ने यह मुकाबला  71 रन से जीत लिया है. साथ ही भारत ने यह सीरीज  भी  जीत ली है. भारत की बढ़त अब 2-0 की हो गई है. टीम इंडिया की ओर से यह देशवासियों को दिवाली का गिफ्ट है.  फर्स्टपोस्ट हिंदी  की ओर से भी सभी पठकों को दीपावली की शुभकामनाएं..अब 11 नवंबर को चेन्नई में होने वाले तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान मुलाकात होगी.

  • 22:21(IST)

    और ये विकेट..बुमराह ने पियरे का कैच अपनी ही गेंद पर लपका. इसी के साथ भारत को नौवीं कामयाबी.  बुमराह को दूसरी सफलता.

  • 22:20(IST)

    आखिरी ओवर बुमराह डाल रहे हैं. जीत के  81 रन चाहिए. भारत की सीरीज जीत अब बस औपचारिकता मात्र है.

  • 22:17(IST)

    और ये विकेट..भुवनेश्वर की गेंद पर कीमो पॉल ने कप्तान रोहित को कैच थमा दिया., कीमो पॉल मे 21 गेंदों पर 20 रन बनाए. भारत को आठवीं कामयाबी. भुवनेश्वर के खाते में दूसरा विकेट.

  • 22:15(IST)

    कुलदीप के पिछले ओवर में तीन छक्के लगे लेकिन अब बहुत देर हो चुकी है. अब बस 10 गेंदों बची हैं जिनमें जीत के लिए विंडीज को 84 रनों की दरकार है.

  • 22:11(IST)

    और ये विकेट..कुलदीप यादव की गेंद सीधे  कीमो पॉल के पेड पर लगी. अपील हुई. अंपायर ने आउट दिया. बल्लेबाज ने रिव्यू ले लिया. फैसला बल्लेबाज के पक्ष में .  और अगली ही गेंद पर कदमों का इस्तेमाल करते हुए कीमो पॉल ने जोरदार छक्का जड़ा. अगली गेंद पर एक और छक्का..

  • 22:06(IST)

    खलील अब अपने स्पेल का आखिरी ओवर डाल रहे हैं. उन्हें दो विकेट्स मिल चुके हैं. क्या उनक स्पेल एक और विकेट के साथ खत्म होगा. विंडीज को जीत के लिए अब भी 100 से ज्यादा रन की जरूरत है.

  • 22:00(IST)

    अब आखिरी पांच ओवर बचे हैं. विंडीज को इन 30 गेंदों पर जीत के लिए 112 रन की दरकार है. मैच और सीरीज पूरी तरह से भारत की पकड़ में है. जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी करने आए हैं.

  • 21:55(IST)

    एक और विकेट..इस बार रन आउट..क्रुणाल पांड्या का दोरदार थ्रो...फैबियन एलन जीरो पर हुए आउट ..भारत को सातवीं कामयाबी. अब यह मैच पूरी तरह से भारत की पकड़ में दिख रहा है.

  • 21:54(IST)

    और यह विकट गिरा..रामदीन ने स्क्वॉयर लेग पर कप्तान रोहित शर्मा को कौच थमा दिया. 17 गेंदों पर उन्होंने कुल 10 रन बनाए. भुवनेश्वर को कामयाबी मिली . भारत को छठी सफलता.

  • 21:51(IST)

    और अब भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी करने वापस  आए हैं. पहले दो ओवर में आठ रन दिए थे . हालांकि उन्हें विकेट नहीं मिल सका था क्या इस स्पेल में मिलेगा?

  • 21:48(IST)

    दिनेश रामदीन के खिलाफ पांड्या की पगबाधा की अपील ,,अंपायर ने नकारा..भारत ने रिव्यू लिया...अंपायर कै फैसला सही था...भारत ने रिव्यू भी गंवा दिया..विंडीज को जीत के लिए 46 गेंदों पर 124 रन की दरकार है.

  • 21:40(IST)

    और अब कप्तान रोहित ने गेंदबाजी ने बदलाव कया है. बुमराह आक्रमण पर आए हैं और आते ही उन्हें कामयाही मिली . पोलार्ड को अपनी ही गेंद पर उन्होंने कैच किया. 11 गेंदों पर 6 रन बनाकर पोलार्ड हुए आउट. भारत को पांचवीं कामयाबी.

  • 21:34(IST)

    इस मुकाबले में अब भारत की पकड़ बेहद मजबूत हो चुकी है. विडीज को अहर इस मैच में वापस आैना है तो किसी एक बल्लेबाज को तूफानी पारी खेलनी होगी, पोलार्ड मैदान पर हैं और ऐसी पारी खेलने की क्षमता भी रखते हैं लेकिन क्या वह लखनऊ में अपनी टीम को टक्कर में ला पाएंगे यह देखने वाली बात होगी. कुलदीप यादव अपनी पूरी लय में हैं.

  • 21:27(IST)

    नए बल्लेबाज पूरन ने आते ही फाइन लेग पर पर चौका जड़ा लेकिन अगली ही गेंंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. कुलदीप को दूसरी विकेट और भारत को चौथी कामयाबी.

  • 21:25(IST)

    दूसरे छोर पर अब दीसरे फिरकी गेदंबाज कुलदीप यादव को मोर्चे पर  लगाया गया है.  और ये विकेट..कुलदीप की गेंद पर पहली स्लिप में रोहित शर्मा ने बेहतरीन कैच लपका. भारत को तीसरी कामयाबी. ब्रावो 18 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए.

  • 21:22(IST)

    कप्तान रोहित शर्मा ने अब क्रुणाल पांडया को गेंदबाजी के मोर्चे पर लगाया है.इनकी यह पहली इंटरनेशनल सीरीज है. आईपीएल में इन्होंने काफी प्रभावित किय़ा है. हालांकि इस ओवर की आखिरी गेंद पर ब्रावो ने लॉन्गऑफ पर चौका जड़कर इसकी गणित बिगाड़ दिया. इस ओवर से आठ रन गए.

  • 21:15(IST)

    पावर प्ले  का आखिरी ओवर यानी छठा ओवर चल रहा है. पहली ही गेंद को हेटमायर ने  चौके के लिए जड़ा लेकिन अगली ही गेंद पर धवन को कैच थमा बैठे. भारत को दूसरी कामयाबी. हेटमायर  14 गेंदों पर 15 रन बनाकर खलील का ही शिकार बने. खलीली को दूसरी विकेट मिली.

  • 21:09(IST)

    और अब गेंदबाजी में बदलाव किया है कप्तान रोहित शर्मा ने ..जसप्रीत बुमराह आगे हैं गेंदबाजी करने के लिए भुवनेश्वर कुमार की जगह पर. पहली गेंद अच्छी डाली लेकिन दूसरी गेंद दिशाहीन जिसका खामियाजा चौके के तौर पर भुगतना पड़ा.

  • 21:03(IST)

    पहला विकेट जल्दी गिरने का असर दिख रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार के दूसरे ओवर में महज दो रन ही बन सके. तीन ओवर में अब स्कोर  13 रन है एक विकेट के नुकसान पर . टारगेट 196 रन का है. बारतयी टीम की पकड़ धीर्-धीरे मजबूत होती जा रही है. खलील चौथा ओवर डाल रहे हैं.

  • 20:58(IST)

    नए बल्लेबाज आए हैं डैरेन ब्रावो..इन्हें टी20 क्रिकेट का विशेषज्ञ माना जाता है. इस मैच में कैरेबियाई टीम के लिहाज से ब्रावो का चलना बेहद जरूरी है. 

  • 20:55(IST)

    मोहम्मद खलील  भारत के लिए  दूसरा ओवर डाल रहे है.. इस मैच में पहला पावर प्ले यानी पहले 6 ओवर का खेल बहुत मायने रखेगा नतीजे के लुहाज से..और ये विकेट..शाई होप क्लान बोल्ड हो गए.. भारत को पहली कामयाबी.

  • 20:50(IST)

    और अब वेस्टइंडज की पारी शुरू हो चुकी है. भुवनेश्वर कमार गेंदबाजी की शुरुआत कर रहे है हैं. हेटमेयर  के साथ शाई होप ओपनिंग करने आए हैं. मेहमान टीम के सामने वाकई बड़ा लक्ष्य है. शाई होप की शानदार शुरुआत. जोरदार छक्का.

  • 20:47(IST)
  • 20:38(IST)
  • 20:36(IST)

    और अब छक्का लगाकर रोहित ने अपने शतक का जश्न मनाया. और अब भारत की पारी 195 रन पर खत्म. वेस्टइंडीज के सामने -जीत के लिए 196 रन का टारगेट. रोहित शर्मा 111 रन पर नाबाद.

  • 20:34(IST)

    रोहित शर्मा का जोरदार चौका. शतक से 4 रन दूर हैं रोहित...अगली ही गेंद पर एक और चौका..रोहित शर्मा का टी20 क्रिकेटमें चौथा शतक इस शतक के लिए उन्होंने बस 58 गेेंदे खेलीं.

  • 20:32(IST)

    भारतीय पारी का अब आखिरी ओवर बचा है.  देखना होगा कि भारत का स्कोर कहां तक जा पाता है और रोहित शर्मा का शतक लग पाता है  नहीं. ब्रेथवेट ओवर डाल रहे हैं. 

  • 20:27(IST)

    पियरे के ओवर की पहली ही गेदं पर रोहित क लंबा छक्का. अगली गेंद फुलटॉस जिसको चौके के लिए सीमा रेखा के बाहर पहुंचाया रोहित अब 91 रन पर पहुंच गए हैं. टी20 क्रिकेट में रोहित अपने चौथे शतक से बस 9 रन दूर हैं.. और अब लोकेश राहुल का छक्का. फ्लैट शॉट.

  • 20:22(IST)

    बहरहाल केएल राहुल ने भी आते ही अपने हाथ दिखाए.कवर्स के ईऊपर से बेहतरीन टाइमंिंग के साथ जोरदार चौका. अहली ही गेंद पर एक और चौका. लोकेश राहुल की शानदार बल्लेबाजी 

India vs West Indies 2nd T20 at Lucknow Highlights : भारत की 71 रन से जोरदार जीत
Loading...

Lateast Update: और इसी के साथ भारत ने यह मुकाबला  71 रन से जीत लिया है. साथ ही भारत ने यह सीरीज  भी  जीत ली है. भारत की बढ़त अब 2-0 की हो गई है. टीम इंडिया की ओर से यह देशवासियों को दिवाली का गिफ्ट है.  

and West Indies is being telecast on Star Sports 1 and 1 HDHindi 1 and Hindi 1 HD and Tamil 1. The India-West Indies live streaming will take place on Hotstar. Click here to know when and where to watch the second T20I.

करीब 24 साल बाद शाम-ए-अवध दीपावली की पूर्व संध्या पर चौकों छक्कों की गूंज से गूजेंगा.

मौका होगा राजधानी के नए नवेले इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच मंगलवार को होने वाले दूसरे टी20 क्रिकेट मुकाबले का, जिसके गवाह होंगे नवाबों के शहर के करीब 50 हजार क्रिकेट प्रेमी. टेस्ट और वनडे में अपना दबदबा कायम रखने के बाद अपने प्रतिद्वंद्वी को उसके प्रिय प्रारूप के पहले मैच में भी कड़ी शिकस्त देने वाली वाली भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपना विजय अभियान जारी रखकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगी

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी का पिछले लगभग ढाई दशक से चला आ रहा सूखा भी खत्म हो जाएगा. लखनऊ में आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच जनवरी 1994 में भारत और श्रीलंका के बीच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में टेस्ट मैच के रूप में खेला गया था. इसके बाद सारे अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल मैच कानपुर में आयोजित किए गए. इकाना स्टेडियम में यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच भी होगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi