S M L

Highlights Cricket score, IND vs NZ 4th ODI at Hamilton : आठ विकेट से जीती न्यूजीलैंड टीम

Highlights Cricket score, IND vs NZ 4th ODI at Hamilton, लाइव क्रिकेट स्कोर: मेजबान ने भारत की पारी को 92 रन पर समेटने के बाद 14.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया

| January 31, 2019, 02:47 PM IST

FP Staff

0
93 / 2 Overs14.4 R/R6.34 Fours10 Sixes5 Extras1

Match Status: Match Ended

Match Result: New Zealand beat India by 8 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Henry Nicholls 30 42 4 1
Ross Taylor 37 25 2 3

हाइलाइट

Jan 31, 2019

  • 11:05(IST)
  • 11:02(IST)

    अगली गेंद पर टेलर ने एक और बड़ा शॉट लगाया और शॉट थर्ड मैन की ओर चौका जड़ा. इसके बाद ही न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से आसानी से हराकर उनका वाइटवॉश करने का सपना भी तोड़ दिया है. टेलर 37 और हेनरी निकोल्स 30 रन पर नाबाद रहे. भारत को दो सफलता भुवनेश्वर कुमार ने दिलाई.

  • 10:59(IST)

    चहल की गेंद पर लॉन्ग आॅन की ओर टेलर ने छक्का जड़ा और इसके साथ ही जीत के लिए सिर्फ चार रन की जरूरत

  • 10:58(IST)

    फिलहाल तो क्रिकेट प्रेमियों को आज एमएस धोनी की कमी काफी खली. सोशल मीडिया पर धोनी के प्रशंसक यही बता रहे है आखिर क्यों ऐसे हालात में धोनी धीमी बल्लेबाजी करते हैं. उनकी कोशिश टीम को संभालने की होती है.

  • 10:55(IST)
  • 10:54(IST)

    भारतीय टीम के इस तरह से आउट होने पर सोशल मी​डिया पर टीम ट्रोल होनी शुरू हो गई है.

  • 10:53(IST)

    चहल के ओवर की आखिरी दो गेंदों पर टेलर ने एक जैसे शॉट लगाए और डीप मिड विकेट के उपर से एक के बाद एक छक्के जड़े. टेलर का यह सबसे पसंदीदा एरिया है. गेंद दर्शकों के बीच. चहल के इस ओवर से 15 रन मेजबान ने जोड़े और जीत के लिए सिर्फ 14 रन की जरूरत.

  • 10:50(IST)

    पांड्या की गेंद पर निकोल्स ने अपने पिछले पैर को हल्का मोड़ा और एक्स्ट्रा कवर की ओर जोरदार बाउंड्री लगाई. इसके बाउंड्री के साथ ही मेजबान को जीत के लिए अब 30 रन की जरूरत 

  • 10:48(IST)

    विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे अनुभवियों ​खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में उम्मीद की जा रही थी कि रोहित की अगुआई में युवा टीम कुछ अलग करके दिखाई, लेकिन यहां कुछ और ​ही देखने को मिला. विश्व कप से पहले बेंच स्ट्रेंथ के ऐसे प्रदर्शन के भारत के लिए चिंता जरूर बढ़ा दी होगी.

  • 10:43(IST)

    गेंदबाजी में एक बार फिर बदलाव. अटैक पर चहल को बुलाया गया है. जिनका स्वागत रोस टेलर ने चौके के साथ किया. पैड्स पर आती फुल टॉस गेंद को टेलर ने स्क्वॉयर लेग की ओर भेजा.

  • 10:41(IST)

    10 ओवर का खेल हो चुका है और न्यूजीलैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 51  रन बना लिए है. हेनरी निकोल्स 19 और रोस टेलर छह रन बनाकर खेल रहे हैं. भुवी ने भारत को दो  सफलता दिलाई. केन विलयमसन और मार्टिन गप्टिल को अपना शिकार बनाया.

  • 10:37(IST)

    भुवी की गेंद पर रोस टेलर ने सिंगल लिया और इसी के साथ मेजबान के 50 रन पूरे हो गए हैं. जीत के लिए न्यूजीलैंड को 43 रन की जरूरत है. आज का भारतीय टीम के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा.

  • 10:32(IST)

    निकोल्स के बल्ले से बड़ा शॉट. अंदर आती गेंद को निकोल्स ने बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग के उपर से छक्का लगाया. गेंद बाउंड्री के ठीक उपर ही गिरी. निकोल्स का बेहतरीन शॉट.

  • 10:30(IST)

    गेंदबाजी में बदलाव किया गया है. हार्दि पांड्या अटैक पर आए हैं और पहली ही गेंद पर उन्होंने स्ट्राइक पर खड़े हेनरी निकोल्स के लिए परेशानी खड़ी कर दी थी. निकोल्स उनकी गेंद को फ्लिक करने से चूक गए. गेंद उनके फ्रंट लेग पर लगी और एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील. लेकिन गेंद बाहर की ओर थी.

  • 10:27(IST)

    भुवी का विकेट मेडन ओवर रहा. एक छोर से भुवी शानदार बल्लेबाजी करवाकर रहे हैं. अगर भारतीय बल्लेबाज मेजबान को सम्मानजनक लक्ष्य देने में सफल रहते तो यहां पर एक कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता था. 

  • 10:25(IST)

    भुवी ने भारत को दूसरी सफलता दिला दी है. भुवी ने विलियमसन को कार्तिक के हाथों कैच करवाकर 11 रन पर उनकी पारी को समेटा.  मेजबान कप्तान के बल्ले का किनारा लगा और यहां विलियमसन बदकिस्मत रहे. भुवी का दूसरा विकेट. मेजबान को जीत के लिए 54 रन की जरूरत.

  • 10:21(IST)

    एक बार फिर अटैक पर खलील अहमद आए और दूसरी ही गेंद पर हेनरी निकोल्स ने मिड विकेट के उपर से पुल किया और गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया. हालांकि इस चौके के अलावा खलील के इस ओवर में निकोल्स सिंगल तक नहीं ले पाए. 

  • 10:19(IST)

    पांच ओवर का खेल हो चुका है और न्यूजीलैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए हैं. जीत के लिए अब बस 58 रन की जरूरत है. विलियमसन 11 और हेनरी निकोल्स नौ रन बनाकर खेल रहे हैं. भुवी ने गप्टिन को आउट करके भारत को एक सफलता दिलाई. 

  • 10:17(IST)

    भुवी का बढ़िया ओवर जा रहा था. लेकिन ओवर की पांचवीं गेंद पर विलियमसन ने एक बार फिर हाथ खोला और  बैकवर्ड पॉइंट और कवर- पॉइट के बीच जगह देखकर बाउंड्री लगाई. बैकवर्ड पॉइंट फील्डर ने गेंद को रोकने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे.

  • 10:14(IST)

    खलील अहमद की गेंद पर विलियमसन ने बाउंड्री लगाई. इस दौरे पर खलील का यह पहला मुकाबला है.सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने पिछला मुकाबला खेला था, जहां वह महंगे ही साबित हुए थे. एक बार फिर उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिला है, लेकिन वो फिर वह इस मौके को भुनाते हुए नहीं दिख रहे हैं. रन रोकने में असफल दिख रहे हैं.

  • 10:10(IST)

    भारतीय गेंदबाजों को ये जरूर याद रखना होगा कि आज उन्होंने मेजबान को लक्ष्य न के बराबर ही दिया है. यानी अगर उन्हें सीरीज में अपनी बढ़त को 4-0 करनी है तो फिर बाकी मैचों की तरह गेंदबाजी न करवाकर कुछ अलग करना होगा. तभी शायद इस लो स्कोर मुकाबले में कुछ जीत की उम्मीद बन सके.

  • 10:06(IST)

    दूसरे ओवर के लिए खलील अहमद आए और उन्होंने नौ रन लुटा दिए. दो ओवर के खेल में न्यूजीलैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 23 रन बना लिए हैं और अब उन्हें जीत के लिए सिर्फ 70 रन की जरूरत है.

  • 10:04(IST)

    आखिरकार भारत को पहली सफलता मिल ही गई. धमाकेदार शुरुआत करने वाले गप्टिल को भुवी ने हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करवा दिया.  गप्टिल एक बार फिर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे और उन्होंने थोड़ा पहले ही अपने बल्ले का मुंह खोल लिया था और गेंद बैकवर्ड पॉइंट की ओर खड़े पांड्या के हाथों में. आसान सा कैच. गप्टिल 14 रन बनाकर आउट हुए.

  • 10:02(IST)

    कीवी सलामी बल्लेबाज गप्टिल ने भुवी के अगली दो गेंदों पर लगातर दो चौके लगाए और तीन गेंदों पर ही मेजबान ने 14 रन जोड़े लिए है. भारत ने पहले ही लक्ष्य काफी कम दिया है और उपर से मेजबान की ऐसी धमाकेदार शुरुआत.

  • 10:01(IST)

    भुवी की गेंद पर गप्टिल ने डीप मिड विकेट के उपर से छक्का लगाकर ओवर की शुरुआत की. कीवी टीम की बेहतरीन शुरुआत. 

  • 10:00(IST)

    मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स पारी का आगाज करने के लिए मैदान पर आ गए हैं. भुवी अटैक की शुरुआत करेंगे.

  • 09:53(IST)
  • 09:53(IST)
  • 09:52(IST)

    वनडे क्रिकेट में भारत का यह सातवां न्यूनतम स्कोर रहा. 

    54 vs श्रीलंका, 2000
    63 vs ऑस्ट्रेलिया 1981
    78 vs श्रीलंका,1986
    79 vs पाकिस्तान 1978
    88 vs न्यूजीलैंड 2010
    91 vs साउथ अफ्रीका 2006
    92 vs न्यूजीलैंड 2019

  • 09:50(IST)

    और अगली ही गेंद पर नीशाम ने खलील अहमद को बोल्ड करने भारत की पारी को 92 रन पर समेट दिया. खलील पांच रन ही बना सके. चहल 18 रन पर नाबाद रहे. भारत की इस पारी में सर्वाधिक रन चहल की ओर से बने. भातर की ओर से निराशजनक प्रदर्शन. ट्रेंट बोल्ट ने पांच विकेट लिए. ग्रैंडहोम ने तीन, एश्ले और नीशाम को एक-एक सफलमा मिली.

Highlights Cricket score, IND vs NZ 4th ODI at Hamilton : आठ विकेट से जीती न्यूजीलैंड टीम

लेटेस्ट अपडेट्स: अगली गेंद पर टेलर ने एक और बड़ा शॉट लगाया और शॉट थर्ड मैन की ओर चौका जड़ा. इसके बाद ही न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से आसानी से हराकर उनका वाइटवॉश करने का सपना भी तोड़ दिया है. टेलर 37 और हेनरी निकोल्स 30 रन पर नाबाद रहे. भारत को दो सफलता भुवनेश्वर कुमार ने दिलाई.

The fourth India vs New Zealand ODI is being telecast on Star Sports Network. The New Zealand-India live streaming will take place on hotstar.com. Click here to know when and where to watch the 4th ODI between New Zealand and India.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज भारत ने 3-0 से अपने नाम कर ली है और अब बाकी बचे हुए मैचों में टीम इंडिया के पास बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का मौका है. विश्व कप को अब ज्यादा समय नहीं बचा है और ऐसे में टीम के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे और पांचवें मैच के रूप में यह जानने का एक मौका है कि उनके युवाओं खिलाड़ियों में क्या खास है. गुरुवार को टीम हेमिल्टन में मेजबान के खिलाफ चौथा वनडे खेलने उतरेगी और उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना भी अपनी लय को बरकरार रखने की होगी. कोहली का न्यूजीलैंड दौरा तीसरे वनडे के साथ ही खत्म हो गया था और बाकी बचे दो वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज से आराम दिया गया है. ऐसे में टीम की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधों पर आ गई है. अब देखना होगा कि नियमित कप्तान की गैरमौजूदगी में रोहित टीम कां संभालने और जीत की लय को बरकरार रखने में कितना सफल हो जाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi