S M L

Highlights Cricket Score, IND vs NZ, लाइव क्रिकेट स्‍कोर, 2nd T20I at Auckland: सात विकेट से जीता भारत, सीरीज 1-1 से बराबर

Live Cricket Score, India vs New zealand, लाइव क्रिकेट स्‍कोर-भारत बनाम न्‍यूजीलैंड: न्‍यूजीलैंड ने 159 रनों का लक्ष्‍य दिया था, जिसे भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

| February 08, 2019, 02:55 PM IST

FP Staff

0
162 / 3 Overs18.5 R/R8.60 Fours11 Sixes6 Extras8

Match Status: Match Ended

Match Result: India beat New Zealand by 7 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Rishabh Pant 40 28 4 1
MS Dhoni (W) 20 17 1 0

हाइलाइट

Feb 8, 2019

  • 14:53(IST)
  • 14:51(IST)
  • 14:48(IST)

    पंत ने लॉन्‍ग ऑन की ओर चौका जड़कर भारत को सात विकेट से जीत दिला दी और इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. पंत 40 और धोनी 20 रन पर नाबाद रहे. कप्‍तान रोहित शर्मा के बल्‍ले से अर्धशतक निकला. 

  • 14:47(IST)

    लेग बाइस से भारत को एक रन मिला और अब जीत के लिए नौ गेंद पर एक रन की जरूरत. 

  • 14:46(IST)

    पंत के कुगलेन की गेंद पर फाइन लेग की ओर खेलकर सिंगल लिया और स्‍ट्राइक धोनी को दी. जीत के लिए दो रन की जरूरत.

  • 14:45(IST)

    अब देखना होगा कि फिनिश कौन करता है. पंत या धोनी?

  • 14:44(IST)

    18 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने तीन विकेट पर 156 रन बना लिए हैं. जीत के लिए भारत को 12 गेंदों पर तीन रन की जरूरत है. 

  • 14:43(IST)

    फर्ग्‍युसन के ओवर की पहली गेंद पैड्स पर आती गेंद को धोनी ने बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर खेला और दो रन लिए. इसी के साथ भारत ने 150 रन पूरे हो गए हैं और जीत के लिए नौ रन की जरूरत है. 

  • 14:41(IST)

    साउदी के इस ओवर में भारत के खाते में 13 रन जोड़े. भारत जीत के काफी करीब पहुंच गया है. 

  • 14:39(IST)

    पंत का बेहतरीन शॉट, डीप मिड विकेट की ओर गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया, लेकिन यहां पंत का शॉट देखने लायक था. उन्‍होंने गेंद को उठाया तो दोनों हाथ से  था, लेकिन फिर नीचे वाला हाथ हटा लिया और काउ कॉर्नर पर बड़ी बाउंड्री लगाई. 

  • 14:36(IST)

    चार ओवर का खेल बचा है और भारत को 24 रन चाहिए. देखना दिलचस्‍प होगा कि क्रीज पर मौजूद दोनों विकेटकीपर बल्‍लेबाज कितनी जल्‍दी मैच खत्‍म करते हैं. 

  • 14:35(IST)

    सोढ़ी की गेंद पर पंत के लिए परेशानी हो सकती थी. पंत हेलीकॉप्‍टर शॉट लगाने की कोशिश रह थे, लेकिन यहां उन्‍हें जीवनदान मिला. रोस टेलर फाइन लेग से पीछे की ओर गए और कैच लपकने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनसे थोड़ी दूर रही. 

  • 14:32(IST)

    15 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 129 रन बना लिए हैं. पंत 23 और धोनी छह‍ रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत को जीत के लिए 30 गेंदों पर 30 रन की जरूरत हैं. रोहित शर्मा ने आज यहां पर टी20 क्रिकेट में छक्‍कों का शतक भी पूरा कर लिया है.

  • 14:27(IST)

    डेरली मिचेल ने शंकर को साउदी के हाथों कैच करवाकर पंत के साथ उनकी जोड़ी को तोड़ा.  डेरली की धीमी बाउंसर पर शंकर बड़ा शॉट खेलना चाहते थे और काउ कॉर्नर पर साउदी को कैच थमा बैठे. शंकर 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

  • 14:23(IST)

    अटैक पर डेरली आए हैं, जिनका स्‍वागत पंत ने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर से चौका जड़कर किया. पंत और शंकर की ओर से बेहतरीन बल्‍लेबाजी. क्‍या यह जोड़ी टीम को जीत दिला पाएगी. 

  • 14:22(IST)

    इस बार कुगलेन की गेंद पर विजय शंकर ने हाथ खोला और गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया. कुगलेन ने वाइड गेंद फेंकी और अतिरिक्‍त गेंद पर शंकर चौका लगाने में सफल रहे. गेंद मेजबान कप्‍तान केन विलियमसन ने उपर से गई. विलियमसन गेंद को रोकने के लिए पीछे की ओर दौड़े, लेकिन असफल रहे.  

  • 14:19(IST)

    कुगलेन की गेंद पर पंत ने स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर हिट किया और जल्‍दी से सिंगल लेकर भारत के 100 रन पूरे किए. भारत को जीत के लिए 59 रनों की जरूरत है. फिलहाल भारत की स्थिति मजबूत है. 

  • 14:16(IST)

    रोहित शर्मा और शिखर धवन के रूप में दो झटके लगने के बाद टीम की जिम्‍मेदारी ऋषभ पंत और विजय शंकर के कंधों पर है. पंत ने सोढ़ी क गेंद पर हाथ खोला और घुटने पर नीचे होकर मिड ऑफ की ओर गेंद को बाउंड्री के लिए भेजा 

  • 14:12(IST)

    फर्ग्‍युसन ने शिखर धवन को ग्रैंडहोम के हाथों कैच करवाकर भारत को दूसरा बड़ा झटका दे दिया है. फर्ग्‍युसन की गेंद पर धवन के बल्‍ले का उपरी किनारा लगा और गेंद बैकवर्ड पॉइंट पर खड़े ग्रैंडहोम के हाथों में. धवन की पारी 30 रन पर खत्‍म हो हुई. 

  • 14:05(IST)

    10 ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए हैं. शिखर धवन 28 और ऋषभ पंत एक रन बनाकर खेल रहे हैं. ईश सोढ़ी ने कप्‍तान रोहित शर्मा के रूप में भारत को पहला झटका दिया. 

  • 14:04(IST)

    ईश सोढ़ी ने भारत को पहला बड़ा झटका दे दिया है. सोढ़ी की गेंद पर रोहित साउदी को कैच थमा बैठे. सोढ़ी की गेंद पर रोहित के बल्‍ले का उपरी किनारा लगा और शॉर्ट डीप मिड विकेट की ओर फील्‍डर के हाथों में. रोहित 50 रन पर पवेलियन लौटे. 

  • 14:01(IST)

    रोहित ने सेंटनर की गेंद पर सिंगल लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया. लगातार तीन मैचों में असफल रहने के बाद रोहित ऑकलैंड ने अच्‍छी पारी खेलने में सफल रहे. हिटमैन ने 28 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की. 

  • 13:58(IST)

    सेंटनर की गेंद पर रोहित ने बाहर निकलकर  गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचा दिया. रोहित अपने अर्धशतक से सिर्फ एक रन दूर हैं. 

  • 13:53(IST)

    सेंटनर ने अपने पहले ओवर में रोहित और शिखर को जरूर बांध दिया था, लेकिन इस ओवर में रोहित जो नहीं कर पाए और ईश सोढ़ी के ओवर के दूसरी गेंद पर कर दिया. रोहित ने बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर से जोरदार छक्‍का जड़ा. 

  • 13:47(IST)

    फर्ग्‍युसन की गेंद पर धवन ने सिंगल लिया और इसी के साथ भारत ने 50 रन पूरे हो गए हैं. भारत को जीत के लिए अब  84 गेंदों पर 109 रन की जरूरत हैं. रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भारत ने मजबूत शुरुआत दिलाई है. 

  • 13:45(IST)

    फर्ग्‍युसन की गेंद पर रोहित ने जोरदार चौका जड़ा. खैर रोहित पिछले तीन मैचों में अपने जिस खराब प्रदर्शन से जूझ रहे थे, उन्‍होंने उसको तो पीछे छोड़ ही दिया है. फर्ग्‍युसन की गेंद पर रोहित ने मजबूती से स्विंग किया और पॉइंट के उपर से बाउंड्री लगाई. 

  • 13:43(IST)

    पांच ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने बिना किसी नुकसान के 42 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 26 और शिखर धवन 16 रन बनाकर खेल रहे हैं. रोहित शर्मा ने आज यहां पर टी20 क्रिकेट में छक्‍कों का शतक भी पूरा कर लिया है. 

  • 13:39(IST)

    कुगलेन की गेंद पर रोहित ने बल्‍ले से जो छक्‍का निकला था, वो टी20 में रोहित के करियर का 100वां छक्‍का था. बेहतरीन बल्‍लेबाजी देखने को मिल रही है आज ऑकलैंड में. 

  • 13:38(IST)

    कुगलेन के भले ही अपने पहले ओवर में भारत की इस जोड़ी के हाथों को बांध कर रखा था, लेकिन ज्‍यादा देर तक वो भी हिटमैन का बांध कर नहीं रख पाए. तीसरी गेंद पर रोहित के बल्‍ले से चौका निकला और अगली गेंद पर उन्‍होंने फाइनल लेग की ओर जोरदार छक्‍का जड़ा. 

  • 13:34(IST)

    फर्ग्‍युसन के तीसरे ओवर में भारत ने 11 रन जोड़े. उनके इस ओवर में भारत की इस सलामी बल्‍लेबाजों की जोड़ी ने बड़े शॉट लगाने की लगातार कोशिश की, लेकिन शुरुआती गेंद पर छक्‍का लगने के बाद हालांकि कोई बड़ा शॉट नहीं लगा पाए. लेकिन भारतीय टीम में पहले मैच के मुकाबला यहां पर एक अलग ही जोश नजर आ रहा है. 

Highlights Cricket Score, IND vs NZ, लाइव क्रिकेट स्‍कोर, 2nd T20I at Auckland: सात विकेट से जीता भारत, सीरीज 1-1 से बराबर

लेटेस्‍ट अपडेट्स: पंत ने लॉन्‍ग ऑन की ओर चौका जड़कर भारत को सात विकेट से जीत दिला दी और इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. पंत 40 और धोनी 20 रन पर नाबाद रहे. कप्‍तान रोहित शर्मा के बल्‍ले से अर्धशतक निकला.

The second India vs New Zealand T20I is being telecast on Star Sports Network. The New Zealand-India live streaming will take place on hotstar.com. Click here to know when and where to watch the second T20I between New Zealand and India.

भारतीय कप्‍तान विराट कोहली जब से छुट्टियों पर गए हैं. ऐसा लग रहा है वह अपने साथ टीम का जोश भी साथ ले गए हैं. मेजबान न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मैच कप्‍तान कोहली का न्‍यूजीलैंड दौरे का आखिरी मैच था. कप्‍तान कोहली ने अपनी अगुआई में भारत ने वनडे सीरीज के शुरुआती तीनों मैच एक तरफा जीते थे, लेकिन उनके जाते ही टीम अपनी लय से भटक गई. चौथे वनडे में बुरी तरह से हार मिली तो सीरीज का आखिरी वनडे भी लड़खड़ाते हुए जीता. टी20 सीरीज भी टीम किंग कोहली ने बिना ही उतरी और टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में ही है, लेकिन कोहली की गैरमौजूदगी का अहसास टी20 सीरीज के पहले मैच में ही हो गया.

जहां मेजबान ने भारत को 80 रनों से मात दी और अब टीम इंडिया के पास आकलैंड में आखिरी मौका है कि वह सीरीज ने अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रख पाए. टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय अटैक के साथ बल्‍लेबाज भी फ्लॉप रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi