S M L

Highlights,IND vs ENG, 5th Test at Oval, DAY 3rd: इंग्लैंड ने दूसरी पारी में स्टंप तक बनाए दो विकट पर 114 रन

इंग्लैंड के 332 रन के जवाब में भारत ने पहली पारी में 292 रन बनाए

| September 09, 2018, 11:22 PM IST

FP Staff

0
345 / 10 Overs94.3 R/R3.65 Fours43 Sixes5 Extras26

Match Status: Match Ended

Match Result: England beat India by 118 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Jasprit Bumrah 0 2 0 0

हाइलाइट

Sep 9, 2018

  • 23:09(IST)

    दिन का आखिरी ओवर बुमराह ने करवाया और इस ओवर से इंग्लैंड ने दो रन जोड़े और इसी के साथ तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है और इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में स्टंप तक दो विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं. कुक 46 और रूट 29 रन बनाकर खेल रहे हैं. अपने ​करियर की आखिरी पारी खेल रहे कुक को अब चौथे दिन भी मैदान पर उतरना होगा. इसी के साथ इंग्लैंड ने 154 रन की बढ़त ले ली है.

  • 23:01(IST)

    तीसरे दिन का खेल समाप्त होने में कुछ गेंद बची हैं और कुक अपने अर्धशतक से सिर्फ चार रन दूर है, क्या वह आज अपना अर्धशतक पूरा कर पाएंगे, या उन्हें कल तक का इंतजार करना पड़ेगा.

  • 22:49(IST)

    एक बार फिर गेंद की शेप बिगड़ गई है और गेंद बदली गई है. गेंद बदलते ही उसने हरकत की और बुमराह की गेंद काफी ज्यादा स्विंग हुई, यहां रूट बच गए. गेंद उनके बल्ले से टच नहीं हुई थी. पंत ने सिर्फ एक हाथ से गेंद को लपका.

  • 22:41(IST)

    शमी की गेंद पर रूट के बल्ले से लगातार दो चौके निकले और यह दो चौके गेंदबाज को परेशान करने के लिए काफी होगा और इसी के साथ इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 100 रन पूरे कर लिए हैं. कुक भी अपने अर्धशतक के काफी करीब पहुंच गए हैं.

  • 22:31(IST)

    तीसरे दिन का खेल खत्म होने में अब मात्र 8 ओवर बचे हैं और इंग्लैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 88 रन बना लिए हैं। इसी के साथ 128 रन की बढ़त भी हासिल कर ली है.

  • 22:23(IST)

    जो रूट और एलिस्टर कुक क्रीज पर है. सबसे बेहतरीन इंग्लिश बल्लेबाजों की जोड़ी आखिरी बार एक साथ खेल रही है.

  • 22:16(IST)

    यहां कुक का जीवनदान मिला. जडेजा के अच्छी गेंद पर कुक खराब शॉट खेल गए और लेग स्लिप पर कोहली ने शानदार डाइव लगाकर एक हाथ से गेंद को लपक लिया, लेकिन जब उनका कंधा जमीन से लगा तो गेंद हाथ से छूट गई. कुक का गुड लक रहा उनके हाथ, उनके करियर की  आखिरी पारी में.

  • 21:59(IST)

    28वें ओवर की तीसरी गेंद के बाद बॉल को बदल दिया गया, क्योंकि बॉल रिंग टेस्ट पास नहीं कर पाई और  बॉल बदलने के बाद अगली ही गेंद पर जडेजा ने मोईन अली को बोल्ड कर दिया. लगता है गेंद से साथ ही लक भी बदल गया है. मोईन ने ड्राइव लगाई, लेकिन गेंद बल्ले और पैड के बीच के गैप से निकल गई. 

  • 21:42(IST)

    इशांत की गेंद पर मौका बना था मोईन अली को वापस पवेलियन भेजने का, लेकिन यहां केएल राहुल से चूक हो गई और मोईन को जीवनदान मिला. मोईन ने इशांत की गेंद पर हाथ खोला और बड़ा शॉट लगाना चाहा और गेंद दूसरी स्लिप पर खड़े केएल राहुल के हाथ में, लेकिन यहां उनके हाथ को टच करते ही गेंद ​फिसल गई. एक तो कैच छूट गया और  उपर से गेंद बाउंड्री तक चली गई इशांत काफी नाखुश नजर आ रहे हैं .

  • 21:37(IST)

    जडेजा की गेंद पर कुक ने मिड विकेट की ओर खेलकर सिंगल लिया और इसी के साथ इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 50 रन पूरे लिए हैं. इंग्लैंड ने 90 रन की बढ़त भी हासिल कर ली है. 

  • 21:24(IST)

    ओवर की आखिरी गेंद पर कुक के बल्ले से बाउंड्री निकली. कुक ने लॉन्ग आॅन की ओर शानदार ड्राइव लगाई. मोईन और कुक के बीच 21 रनों की पार्टनरशिप हो गई है और इंग्लैंड ने 88 रन की बढ़त हासिल कर ली है.

  • 21:22(IST)

    शमी की गेंद पर मोईन ने हाथ खोला और थर्ड मैन की ओर बाउंड्री लगाई, लेकिन यहां भारतीय गेंदबाज अच्छा कर प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • 21:17(IST)
  • 21:15(IST)

    आखिरकार बहुत देर से पड़े रनों के सूखे को कुक ने शमी की गेंद पर कम किया. शमी की गेंद पर कुक ने अपने बल्ले का मुंह खोला और स्वीपर की ओर गेंद को पहुंचाकर दो रन लिए. 

  • 21:12(IST)

    गेंदबाजों की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी हो र​ही है, इसका अंदाजा इस आंंकडे से ही लगाया जा सकता है कि पिछले 30 गेंदों पर इंग्लैंड के खाते में एक रन भी नहीं जुड़ा.

  • 21:10(IST)

    बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी, 18वें ओवर में उन्होंने मोईन अली के हाथ बांध कर रखे. अगले ओवर में स्ट्राइक पर आएंगे कुक.

  • 20:53(IST)

    मोईन अली ने आते ही रवींद्र जडेजा (13.2 ओवर) पर चौका जड़ दिया. मोईन अली शायद जडेजा को खुद पर हावी नहीं होने देना चाहते

  • 20:51(IST)

    कीटोन जेनिंग्स ने 23 गेंदों पर 10 रन बनाए. उनकी पारी में कोई भी बाउंड्री नहीं है. इंग्लैंड ने पहला विकेट 27 रन पर गंवाया. नए बल्लेबाज मोईन अली आए हैं

  • 20:47(IST)

    मोहम्मद शमी फिर आए हैं अगले ओवर में. वह टी ब्रेक से पहले आक्रमण पर लाए गए थे. ये उनका कुल चौथा ओवर है. आखिर उन्होंने कीटोन जेनिंग्स को पवेलियन भेजकर भारत को पहली सफलता दिलाई

  • 20:44(IST)

    रवींद्र जडेजा (11.6 ओवर) पर भारत ने इस बार कुक के खिलाफ एलबीडब्ल्यू को लेकर जोरदार अपील की. ठुकराने पर रिव्यू का भी इस्तेमाल किया जो नाकाम रहा

  • 20:41(IST)

    मोहम्मद शमी की एक गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत सही से गेंद पकड़ नहीं सके और बाई के चार रन चले गए. ऋषभ पंत लगातार इस मामले में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. ये अतिरिक्त रन भारत पर भारी पड़ेंगे जब वो लक्ष्य का पीछा करने उतरेगा

  • 20:36(IST)

    रवींद्र जडेजा कर रहे हैं पहला ओवर. दूसरी गेंद पर कीटोन जेनिंग्स ने स्वीप शॉट लगाया, जो पैड पर लगी. भारत की ओर से एलबीडब्ल्यू को लेकर जोरदार अपील की गई. अपील ठुकराने पर भारत ने फैसले के खिलाफ रिव्यू लिया. लेकिन ये भारत के काम नहीं आया

  • 20:32(IST)

    तीसरे दिन का तीसरे सत्र का खेल शुरू हो गया है. अभी 35 ओवर का खेल बाकी है. टी ब्रेक से पहले इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के अपनी दूसरी पारी में 20 रन बनाए. कुक 13 और जेंनिंग्स 7 रन पर खेल रहे थे. कुक की यह उनके करियर की आखिरी पारी है. जाहिर है कि वो इसे यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

  • 20:28(IST)
  • 20:17(IST)

    टी ब्रेक हो चुका है और इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के अपनी दूसरी पारी में 20 रन बना लिए हैं. कुक 13 और जेंनिंग्स  7 रन पर खेल रहे हैं. कुक की यह उनके करियर की आखिरी पारी है. 40 रन पहली पारी के और 20 रन इस पारी के आधार पर इंग्लैंड ने 60 रन की बढ़त हासिल कर ली है.

  • 19:57(IST)

    बुमराह की गेंद पर कुक ने अपना हाथ खोला और  पैड्स पर आती बुमराह की खराब गेंद पर बाउंड्री जड़ी बेहतरीन शॉट.

  • 19:43(IST)
  • 19:43(IST)

    दूसरे ओवर में इशांत की गेंद को जेनिंग्स ने फाइन लेग की ओर खेलकर सिंगल लिया और दूसरी पारी में अपनी टीम का खाता खोला.

  • 19:38(IST)

    एलिस्टर कुक अपने करियर में आखिरी बार इंग्लैंड के लिए मैदान पर आ गए हैं और उनके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी का आगाज करेंगे जेनिंग्स, बुमराह अटैक पर हैं.

  • 19:30(IST)

    जडेजा की आखिरी 10 टेस्ट पारी

    86*, 20, 4*, 5*, 9, 22, 70*, 15, 63, 54* 

Highlights,IND vs ENG, 5th Test at Oval, DAY 3rd: इंग्लैंड ने दूसरी पारी में स्टंप तक बनाए दो विकट पर 114 रन
Loading...

लेटेस्ट अपडेट्स 1:लंच ब्रेक तक भारत ने सात विकेट पर 240 रन बनाए. हनुमा विहारी ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में अर्धशतक जड़ा. भारत ने सुबह छह विकेट पर 174 रन से आगे खेलना शुरू किया. विहारी और जडेजा ने सतर्क बल्लेबाजी करते हुए भारत को बेहद खराब स्थिति से बाहर निकाला. जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड का पहला स्पेल काफी चुनौतीपूर्ण था लेकिन दोनों बल्लेबाजों ने धैर्य से काम लिया. भारत ने पहले घंटे में 33 रन बनाए. इंग्लैंड ने 71वें ओवर में जडेजा के खिलाफ विकेट के पीछे कैच के लिये डीआरएस का सहारा लिया लेकिन उसका यह प्रयास नाकाम रहा. विहारी ने 104 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करके अपने चयन को सही साबित किया. जब लग रहा था कि भारत बिना किसी नुकसान के लंच तक पहुंच जाएगा तभी मोईन अली (40 रन देकर एक विकेट) ने विहारी को पवेलियन की राह दिखा दी. बल्लेबाज ने विकेट के पीछे कैच के लिये रिव्यू लिया लेकिन डीआरएस से भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा था कि गेंद ने बल्ले का स्पर्श किया था या नहीं क्योंकि उसी समय बल्ला पैड से भी लगा था. तीसरे अंपायर ने हालांकि मैदानी अंपायर के फैसले को सही माना और विहारी को पवेलियन लौटना पड़ा. विहारी और जडेजा ने सातवें विकेट के लिये 77 रन जोड़े.

लेटेस्ट अपडेट्स 2: दूसरे सत्र में जडेजा ने इंग्लिश गेंदबाजों को जमकर परेशान किया और भारत को सम्माजनक स्कोर तक पहुंचाया. विहारी के आउट होने के बाद जडेजा ने आक्रामक रवैया अपनाया लेकिन इस बीच पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ चतुराई भरी बल्लेबाजी भी की. विहारी के जाने के बाद मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा आए, लेकिन वह ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं आए। इशांत के जाने के बाद बुमराह आए और उन्होंने जडेजा को ज्यादातर जडेजा को स्ट्राइकर देने की कोशिश की और इसी चक्कर पर जडेजा के सिंगल लेने के मोईन अली के ओवर की आखिरी गेंद पर वह रन आउट हो गए और भारत की पहली पारी 292 पर आॅल आउट हो गई. टी ब्रेक तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 20 रन बना लिए हैं. कुक 13 और जेनिंग्स 7 रन बनाकर खेल रहे थे.

लेटेस्ट अपडेट्स 3: दिन का आखिरी ओवर बुमराह ने करवाया और इस ओवर से इंग्लैंड ने दो रन जोड़े और इसी के साथ तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है और इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में स्टंप तक दो विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए हैं. कुक 46 और रूट 29 रन बनाकर खेल रहे हैं. अपने करियर की आखिरी पारी खेल रहे कुक को अब चौथे दिन भी मैदान पर उतरना होगा. इसी के साथ इंग्लैंड ने 154 रन की बढ़त ले ली है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi