S M L

Highlights, cricket score, India vs England, 2nd T20 at cardiff: इंग्लैंड ने भारत को 5 विकेट से हराया

भारत ने पहले बल्लेबाजी ​करते हुए पांच विकेट पर 148 रन बनाए थे

FP Staff | July 07, 2018, 01:41 AM IST

0
149 / 5 Overs19.4 R/R7.57 Fours11 Sixes6 Extras5

Match Status: Match Ended

Match Result: England beat India by 5 wickets

Batsman Status R B 4s 6s
Alex Hales 58 41 4 3
David Willey 3 6 0 0

हाइलाइट

Jul 7, 2018

  • 01:39(IST)

    अगली गेंद पर विली ने एक रन लेकर इंग्लैंड को दूसरे टी20 मैच में पांच विकेट में जीत दिला दी, इसी के साथ इंग्लैंड में तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है .

  • 01:36(IST)

    अगली गेंद पर हेल्स ने सिंगल लिया. जीत के लिए अब 1 रन की जरूरत .

  • 01:35(IST)

    अगली गेंद पर हेल्स ने फाइन लेग पर चौका जड़ा और अब जीत के लिए सिर्फ 2 रन की जरूरत .

  • 01:34(IST)

    और पहली ही गेंद पर हेल्स ने सीधा छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया. गेंद स्टेडियम ये बाहर, इंग्लैंड को जीत के लिए अब सिर्फ 6 रन की जरूरत ​है.

  • 01:33(IST)

    आखिरी ओवर, इंग्लैंड को जीत के लिए 12 रन चाहिए.

  • 01:28(IST)

    भुवनेश्वर की बेहतरीन गेंदबाजी, इस ओवर में भुवी ने सिर्फ 3 रन दिए.

  • 01:23(IST)

    18वां ओवर करवाने भुवनेश्वर मैदान पर आए और पहली ही गेंद पर बेयरस्टो को कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट करवाकर इंग्लैंड को पांचवां झटका दे दिया.

  • 01:19(IST)

    लगातार दूसरा छक्का,  कुलदीप की गेंद पर बेयरस्टो ने लगातार दूसरा बड़ा शॉट लगाया. बेयरस्टो ने डीप मिड विकेट के उपर से गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाया.

  • 01:17(IST)

    17वां ओवर करवाने कुलदीप यादव आए हैं. कुलदीप की गुगली को बेयरस्टो पढ़ने में सफल रहे और बैकवर्ड स्क्वॉयर लेग के उपर से छक्का जड़ा .

  • 01:11(IST)

    15 ओवर का खेल हो चुका है और इंग्लैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिए हैं.  जीत के लिए 30 गेंदों पर 46 रन की जरूरत है। हेल्स 36 और बेयरस्टो 8 रन बनाकर मैदान पर टिके हुए हैं.

  • 01:09(IST)

    15वें ओवर की दूसरी गेंद पर बेयरस्टो ने सिंगल लेकर अपनी टीम के 100 रन पूरे किए.

  • 01:06(IST)

    और इस जोड़ी का तोड़ निकाला हार्दिक पांड्या ने, पांड्या की गेंद पर मोर्गन डीप ​फाइन लेग की ओर छक्का लगाना चाहते थे, लेकिन गेंद धवन के हाथों में चली गई .

  • 01:02(IST)

    आॅइन मोर्गन और एलेक्स हेल्स के बीच पार्टनरशिप 50 के करीब तक पहुंच गई है. भारत के लिए यह जोड़ी परेशानी खड़ी कर सकती है. मेहमान को जल्द से  जल्द इस जोड़ी को कोई तोड़ निकालना होगा.

  • 00:59(IST)

    इंग्लैंड को जीत के लिए 47 गेंदों पर 63 रन की जरूरत है, वहीं भारत को मेजबान पर दबाव बनाने के लिए इस समय एक और विकेट की जरूरत है.

  • 00:51(IST)

    चहल की गेंद पर हेल्स ने डीप मिड विकेट पर छक्का जड़ा, इंग्लैंड को अगर इस सीरीज में अपनी उम्मीदों को जीवित रखना है तो कुछ ऐसे ही बड़े शॉट लगाने होंगे.

  • 00:48(IST)

    10 ओवर का खेल हो चुका है और इंग्लैंड ने तीन विकेट के नुकसान पर 59 रन बना लिए हैं. मोर्गन 3 रन और हेल्स 14 रन बनाकर खेल रहे हैं.

  • 00:46(IST)

    कुलदीप यादव की गेंद को मोर्गन ने हिट किया और यहां पगबाधा की अपील की गई, लेकिन यहां मोर्गन सेफ है.

  • 00:41(IST)

    नवें ओवर की पहली गेंद पर हेल्स ने दो रन लेकर इंग्लैंड का स्कोर 50 के पार पहुंचाया .

  • 00:37(IST)

    चहल ने सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर रूट का बोल्ड करके इंग्लैंड को तीसरा झटका दे दिया चहल की गुगली को रूट को पिक नहीं कर पाए, वह घुटने पर बैठकर स्वीप लगाना चाहते थे और इसी में अपना विकेट गंवा बैठे.

  • 00:30(IST)

    6 ओवर का खेल हो चुका है और इंग्लैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 42रन बना लिए है. एलेक्स हेल्स 5 और रूट 8 रन बनाकर खेल रहे हैं.

  • 00:27(IST)

    बटलर को जीवनदान मिलने के बाद चौका लगाया और ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली ने बिना कोई गलती किए बटलर का कैच लपक लिया. इंग्लैंड के रन मशीन ने उमेश यादव की गेंद पर बड़ा शॉट खेला, लेकिन गेंद मिड आॅफ पर खड़े भारतीय कप्तान कोहली के हाथों, उनके जश्न मनाने का तरीका देखने लायक है.

  • 00:23(IST)

    भारतीय कप्तान कोहली से यहां कैच छूट गया पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर बटलर ने यादव की गेंद को हिट किया, कोहली ने जम्प किया, लेकिन गेंद उनके हाथों से होती हुई निकल गई.

  • 00:14(IST)

    टी20 क्रिकेट में जॉस बटलर की पिछली 8 पारी : 67(26), 51(39), 82(58), 95(60)*, 94(53)*, 39(22), 61(30), 69(46).

  • 00:12(IST)

    पहला ओवर काफी महंगा रहने के बाद तीसरे ओवर में उमेश यादव को सफलता मिली. उमेश यादव की अच्छी लेंथ गेंद को रॉय पढ़ नहीं पाए और गेंद मिडिल स्टंप को हिट कर गई. रॉय 15 रन बनाकर लौटे.

  • 00:05(IST)

    काफी महंगा ओवर, उमेश यादव के ओवर की आखिरी गेंद रॉय ने छक्का जड़ा. इस ओवर में यादव में 14 रन लुटाए. भारत की शुरुआत को अच्छा नहीं कहा जा सकता .

  • 00:04(IST)

    रॉय के बल्ले से एक और बाउंड्री निकली, रॉय ने मिड विकेट की ओर बड़ा शॉट खेला.

  • 00:02(IST)

    ओवर की दूसरी ही गेंद पर रॉय ने चौका जड़ दिया.

  • 00:01(IST)

    जेसन रॉय और जॉस बटलर पारी का आगाज करने के लिए मैदान पर आए हैं, अटैक पर हैं उमेश यादव.

  • 23:43(IST)

    पारी की आखिरी गेंद पर धोनी ने फाइन लेग पर चौका जड़कर भारतीय पारी को 148 तक पहुंचाया. जैक का काफी महंगा ओवर, इस ओवर में 22 रन लुटाए, भले ही भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन कप्तान कोहली और धोनी ने मिलकर मेजबान के सामने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रख दिया है.

  • 23:39(IST)

    पांचवीं गेंद पर धोनी ने सीधा शॉट खेला और गेंदबाज के सिर के उपर से चौका जड़ा

Highlights, cricket score, India vs England, 2nd T20 at cardiff: इंग्लैंड ने भारत को 5 विकेट से हराया

लेटेस्ट अपडेट्स 8:अगली गेंद पर विली ने एक रन लेकर इंग्लैंड को दूसरे टी20 मैच में पांच विकेट में जीत दिला दी, इसी के साथ इंग्लैंड में तीन मैचों की सीरीज में 11 से बराबरी कर ली है

लेटेस्ट अपडेट्स 7:आॅइन मोर्गन और एलेक्स हेल्स के बीच पार्टनरशिप 50 के करीब तक पहुंच गई है. भारत के लिए यह जोड़ी परेशानी खड़ी कर सकती है. मेहमान को जल्द से  जल्द इस जोड़ी को कोई तोड़ निकालना होगा. और इस जोड़ी का तोड़ निकाला हार्दिक पांड्या ने, पांड्या की गेंद पर मोर्गन डीप फाइन लेग की ओर छक्का लगाना चाहते थे, लेकिन गेंद धवन के हाथों में चली गई .

लेटेस्ट अपडेट्स 6:बटलर को जीवनदान मिलने के बाद चौका लगाया और ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली ने बिना कोई गलती किए बटलर का कैच लपक लिया. इंग्लैंड के रन मशीन ने उमेश यादव की गेंद पर बड़ा शॉट खेला, लेकिन गेंद मिड आॅफ पर खड़े भारतीय कप्तान कोहली के हाथों, उनके जश्न मनाने का तरीका देखने लायक है.भारतीय कप्तान कोहली से यहां कैच छूट गया पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर बटलर ने यादव की गेंद को हिट किया, कोहली ने जम्प किया, लेकिन गेंद उनके हाथों से होती हुई निकल गई.

 

लेटेस्ट अपडेट्स 5: पारी की आखिरी गेंद पर धोनी ने फाइन लेग पर चौका जड़कर भारतीय पारी को 148 तक पहुंचाया. जैक का काफी महंगा ओवर, इस ओवर में 22 रन लुटाए, भले ही भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन कप्तान कोहली और धोनी ने मिलकर मेजबान के सामने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रख दिया है.

लेटेस्ट अपडेट्स 4: 17वां करवाने विली आए और पहली ही गेंद पर बड़ा विकेट ले लिया. विली ने भारतीय कप्तान कोहली को रूट के आउट कैच आउट करवाकर वापस भेजा. विली की गेंद पर कोहली ने मजबूती से फाइन लेग की ओर हिट किया, जहां गेंद सीधे रूट के हाथों में. कोहली 47 रन बनाकर वापस लौटे.

लेटेस्ट अपडेट्स 3: 13वें ओवर में आदिल राशिद की गेंद पर रैना अपना विकेट गवां बैठे. रैना राशिद की गुगल को समझ नहीं पाए और बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में स्टंप हो गए. 12वां ओवर करवाने जैक आए हैं और रैना ने छोटी गेंद पर अपना हाथ खोला और गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया. इसी के साथ कोहली और रैना के बीच 50 रन की साझेदारी पूरी हो गई है.

लेटेस्ट अपडेट्स 2: आदिल राशिद के ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली के लिए परेशानी हो सकती थी. कोहली ने हाथ खोला और लॉन्ग आॅन पर छक्का जड़ा, यहां जेसन रॉय के हाथ से कैच छूटा.भारत अभी धवन के झटके से उबरा भी नहीं था कि प्लंकेट ने भारत को तीसरा झटका दे दिया. पिछले मैच में नाबाद शतक जड़ने वाले राहुल पांचवे ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड हो गए. इस मैच में राहुल सिर्फ 6 रन ही बना सके.

लेटेस्ट अपडेट्स 1: प्लंकेट की गेंद पर शिखर धवन रनआउट हो गए है. प्लंकेट की गेंद पर शिखर धवन रनआउट हो गए है. शॉर्ट गेंद को धवन ने खेला और रन लेने के लिए भागे, जेसन रॉय ने बैकवर्ड पॉइन्ट से गेंद फेंकी और आॅइन मोर्गन ने नॉन स्ट्राइक छोर पर बेल्स गिरा दी, हालांकि यहां मोर्गन खुद पुख्ता नहीं थे, उन्हें लगा कि उन्होंने स्टंप मिस कर दिए हैं, लेकिन थर्ड अंपायर का फैसला, धवन ने बल्ला छोर दिया था और यहां उन्हें वापस लौटना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi