S M L

HIGHLIGHTS , England vs Pakistan, 2nd test, DAY 2nd: दिन का खेल समाप्‍त होने तक इंग्‍लैंड ने सात विकेट पर 300 के पार

बारिश की वजह से मैच देरी से शुरू हुआ, इंग्‍लैंड ने 106 पर दो विकेट से आगे अपनी पारी को बढ़ाते हुए स्‍टंप होने तक सात विकेट पर 302 रन बनाए

FP Staff Updated On: Jun 02, 2018 11:53 PM IST

0
134 / 10 Overs46.0 R/R2.91 Fours13 Sixes1 Extras11

Match Status: Match Ended

Match Result: England beat Pakistan by an innings and 55 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Mohammad Amir Batting 7 20 1 0
HIGHLIGHTS , England vs Pakistan, 2nd test, DAY 2nd: दिन का खेल समाप्‍त होने तक इंग्‍लैंड ने सात विकेट पर 300 के पार

पहले टेस्ट मिली हार के बाद इंग्लैंड अब पाकिस्तान को किसी भी हाल में हल्के में नहीं लेना चाहता है. शुक्रवार को टीम ने इसी बात को सच को कर दिखाया. लीड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने चाय तक ही पाकिस्तान की पारी को 174 पर समेट दिया. वहीं दिन का खेल कत्म होते होते इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर 106 रन बना लिए थे. स्टुअर्ट ब्रॉड , क्रिस वोक्स और जेम्स एंडरसन के तीन-तीन विकेट के दम पर इंग्लैंड अब मजबूत स्थिति में है.

सीरीज का पहला मैच नौ विकेट से गंवाने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने संभल कर और सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी की जिसका उपहार उन्हें विकटों के मामले में मिला. ब्रॉड ने 38, एंडरसन ने 43 जबकि वोक्स ने 55 रन देकर तीन-तीन विकेट हासिल किए.

शुरुआती स्पैल में ब्रॉड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इमाम उल हक (00) को स्लिप में खड़े कप्तान जो रूट के हाथों कैच कराया. इसके बाद उन्होंने अजहर अली (02) को एलबीडब्ल्यू कर स्कोर दो विकेट पर 17 रन कर दिया.

ब्रॉड और जेम्स एंडरसन के 14 ओवर के स्पैल की गेंदबाजी के बाद आए वोक्स ने हैरिस सोहेल (28) और असद शाफिक (27) को स्लिप में कैच करा पवेलियन की राह दिखाई.

फहीम अशरफ को खाता खोलने से पहले ही एंडरसन ने पवेलियन भेज दिया. पाकिस्तान के सात विकेट 79 रन पर गिर गए थे जिसके बाद शादाब ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर 95 रन जोड़े. शादाब आखिर तक मैदान पर टिके रहे. इंग्लैंड को लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज में हार से बचने के लिए यह मैच जीतना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi