S M L

हेराथ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर, वांडरसे श्रीलंका टीम में शामिल

अब तक 11 वनडे और सात टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं वांडर्से ने

Bhasha Updated On: Nov 28, 2017 07:22 PM IST

0
हेराथ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर, वांडरसे श्रीलंका टीम में शामिल

दूसरे टेस्ट में हार के बाद श्रीलंकाई टीम को एक और करारा झटका लगा है. श्रीलंका के अनुभवी ऑफ स्पिनर रंगना हेराथ पीठ दर्द के कारण भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. हेराथ की जगह पर लेग स्पिनर जेफ्री  वांडरसे को श्रीलंकाई टीम में शामिल किया गया है.  वांडरसे  ने अब तक 11 वनडे और सात टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, लेकिन उन्हें अभी टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करना है.

श्रीलंका को नागपुर में दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 239 रन से हार का सामना करना पड़ा था और वह तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है. तीसरा मैच दो से छह दिसंबर के बीच नई दिल्ली में खेला जाएगा.

हेराथ के स्थान पर श्रीलंका की पहली पसंद बाएं हाथ के स्पिनर मालिंदा पुष्पकुमार थे, लेकिन यह 30 वर्षीय गेंदबाज फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहा था. टीम से बाहर होने के कारण 39 वर्षीय हेराथ गुरुवार को स्वदेश लौट जाएंगे. हेराथ पिछले महीने टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले बायें हाथ के पहले स्पिनर बने थे, लेकिन वर्तमान दौरे में वह अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे.

हेराथ कोलकाता में पहले टेस्ट में तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों में केवल आठ ओवर किए और कोई विकेट नहीं झटक सके थे. लेकिन उन्होंने अपनी टीम को पहली पारी में 122 रन की बढ़त दिलाने के लिए 67 रन की उपयोगी पारी खेली थी. नागपुर टेस्ट में जहां भारतीय स्पिनरों ने 13 विकेट झटके थे, हेराथ का गेंदबाजी विश्लेषण 39-11-81-1 रहा था. उसके बाद उन्होंने पीठ दर्द शिकायत की थी.

तीसरे टेस्ट मैच के लिए श्रीलंकाई टीम : दिनेश चंडीमल (कप्तान), दिमुथ करूणारत्ने, धनंजय डिसिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू तिरिमाने, सुरंगा लखमल, दिलरूवान परेरा, लाहिरू गमागे, लक्षण संदाकन, विश्व फर्नांडो, दासुन शनाका, निरोशन डिकवेला, रोशन सिल्वा और जेफ्री  वांडरसे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi