S M L

आखिर क्यों शेन वॉर्न के निशाने पर आ गया अपना ही क्रिकेट बोर्ड

महान फिरकी गेंदबाज रहे शेन वॉर्न ने की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के टॉप अधिकारियों को हटाने की मांग

Updated On: Apr 04, 2018 10:48 AM IST

FP Staff

0
आखिर क्यों शेन वॉर्न के निशाने पर आ गया अपना ही  क्रिकेट बोर्ड
Loading...

बॉल टेंपरिंग के विवाद पर कंगारू क्रिकेटरों की सजा को गुनाह से कहीं ज्यादा बताने वाले पूर्व ऑस्ट्रलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न ने एक बार फिर से क्रिकेट ऑस्ट्रलिया पर निशाना साधा है. वॉर्न ने इस बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की 492 रन की रिकॉर्ड-तोड़ हार के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रलिया में टॉप पोजिशन पर मौजूद अधिकारियों की जवाबदेही तय करने की मांग की है.

ऑस्ट्रेलिया के समाचार पत्र सिडनी मोर्निंग हेराल्ड के मुताबिक शेन वॉर्न ने इस बड़ी हार के बाद कहा है, ‘आस्ट्रेलिया को नए लोगों की जरूरत है जो खेल को लेकर जुनूनी हों और जिन्हें खेल की समझ हो. जवाबदेही तय होनी चाहिए. आस्ट्रेलिया टॉप पर लौट सकता है लेकिन सही लोगों की जरूरत है.'

टेस्ट क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट चटकाने वाले वॉर्न बस यहीं नहीं रुके. क्रिकेट ऑस्ट्रलिया को चला रहे टॉप लोगों पर भी उन्होंने सीधा निशाना साधा.

वॉर्न ने कहा है, ‘ हर ओहदे पर बदलाव चाहिए. टॉप पर जेम्स सदरलैंड से लेकर क्रिकेट एक्सीलैंस प्रमुख पैट हावर्ड तक. कोच, बल्लेबाजी कोच सभी को समझना होगा. आस्ट्रेलिया को कई सवालों का जवाब देना होगा और कुछ कड़े कदम उठाने होंगे.’

साउथ अफ्रीका ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज 3 - 1 से जीती है जो आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी धरती पर 1969 - 70 के बाद उसकी पहली जीत है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi