S M L

भारत के खिलाफ मिली हार जैसी हार की आदी नहीं अफ्रीकी टीम- अमला

अमला ने कहा कि छठे और अंतिम वनडे में मेजबानों के लिए साउथ अफ्रीका की काफी प्रतिष्ठा दाव पर लगी होगी

Updated On: Feb 16, 2018 10:47 AM IST

Bhasha

0
भारत के खिलाफ मिली हार जैसी हार की आदी नहीं अफ्रीकी टीम- अमला

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला ने कहा कि उनकी टीम इस तरह की हार की आदि नहीं है जैसी उन्हें भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में मिली है.

लेकिन अगले साल विश्व कप से पहले इस तरह हार से साउथ अफ्रीका को सुधार करने की प्रेरणा मिलेगी.

भारत ने पोर्ट एलिजाबेथ में पांचवें वनडे में 73 रन की जीत से साउथ अफ्रीका में ऐतिहासिक वनडे सीरीज अपने नाम की.

अमला ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वनडे क्रिकेट में हम इस तरह के हालात में पहुंचे हों. शायद इंग्लैंड में 2008 में, हमारी वनडे सीरीज अच्छी नहीं रही थी लेकिन हमेशा ही इससे सकारात्मक चीजें सीखने को मिलती हैं.’

उन्होंने कहा, ‘हमारी टीम में कुछ युवा खिलाड़ी हैं जो सोचेंगे कि ओह, वनडे क्रिकेट कठिन है. लेकिन शुक्र है कि यह उनके लिए आसान हो जाएगा क्योंकि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला है. हमने टुकड़ों में अच्छा क्रिकेट खेला है लेकिन हम जो खेलने के आदि हैं, यह उससे काफी निचले स्तर का है.’

अमला हालांकि मानते हैं कि भारत के खिलाफ मिली यह हार इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले उनके लिए प्रेरणादायी साबित होगी.

उन्होंने कहा, ‘जब अन्य सीरीज या विश्व कप की बात आएगी तो हम अब ज्यादा बेहतर तरीके से तैयार होंगे. हमने बीते समय में लगातार कई सीरीज जीती हैं, लेकिन इस तरह की सीरीज गंवाने से आप थोड़े सतर्क हो जाते हो.’ उन्होंने कहा कि छठे और अंतिम वनडे में मेजबानों के लिए काफी प्रतिष्ठा दाव पर लगी होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi