S M L

Selfish Innings: कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के बावजूद क्यों ट्रोल हुए अमला!

अमला ने विराट कोहली का सबसे तेज 27 वनडे शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है

Updated On: Jan 20, 2019 09:34 PM IST

FP Staff

0
Selfish Innings: कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के बावजूद क्यों ट्रोल हुए अमला!

हाशिम अमला ने शनिवार को विराट कोहली का सबसे तेज 27 शतक जड़ने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. उन्होंने अपना 27वां वनडे शतक सिर्फ 167वीं पारी में जड़ दिया है. इस तरह से उन्होंने सबसे तेज 27 वनडे शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था, जिन्होंने 169 पारियों में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था. हालांकि ट्विटर पर लोग अमला को उनकी धीमी पारी के लिए ट्रोल कर रहे हैं. अमला ने 120 गेंदों में 108 रन बनाए हालांकि उन्होंने आखिरी के ओवरों में उनकी धीमी पारी को लेकर वह फैंस के निशाने पर आ गए हैं.

पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका 267 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे पाकिस्तान ने चार गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. 27 वनडे शतकों का कारनामा 5 खिलाड़ियों ने अब तक किया है. श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने 404 पारियों में इस मुकाम को छुआ था. ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने 308 पारियों में और लीजेंडरी सचिन तेंदुलकर ने 254 पारियों ने इस कारनामे को मुकम्मल किया था. इन सभी जेंटलमेन का रिकॉर्ड विराट कोहली ने जनवरी 2017 में तोड़ा था. कोहली के नाम मौजूदा समय में 39 वनडे शतक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi