S M L

महिला एशिया कप टी20 के लिए हरमनप्रीत की कप्तानी में टीम इंडिया का ऐलान

एक से 11 जून तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, थाईलैंड और मेजबान मलेशिया की टीमें भाग लेंगी

FP Staff Updated On: Apr 28, 2018 08:52 AM IST

0
महिला एशिया कप टी20 के लिए हरमनप्रीत की कप्तानी में टीम इंडिया का ऐलान

इसी साल होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने मलेशिया में होने वाले एशिया कप टी20 के लिए पूरी ताकतवर को चुना है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली 15 सदस्यीय भारतीय महिला टीम में जिसमें सभी चिर परिचित चेहरों को जगह मिली है बस रुमेली धर का नाम इसमें शामिल नहीं है.

फिरकी गेंदबाज एकता बिष्ट और राजेश्वरी गायकवाड़ को टीम में वापस बुलाया गया है जबकि युवा लेफ्ट आर्म स्पिनर राधा यादव टीम में जगह बनाने में नाकाम रही हैं.

एक से 11 जून तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, थाईलैंड और मेजबान मलेशिया की टीमें भाग लेंगी.

इस टूर्नामेंट में हर टीम एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेगी और अंक तालिका में टॉप के दो स्थान हासिल करने वाली टीमें फाइनल के लिये क्वालीफाई करेंगी. भारतीय टीम छह बार यह टूर्नामेंट जीत चुकी है. भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक कभी भी कोई मुकाबला नहीं हारा है.

भारतीय महिला टीम इस प्रकार है :

हरमनप्रीत कौर ( कप्तान ), स्मृति मंधाना ( उप कप्तान ), मिताली राज, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, अनुजा पाटिल, वेदा कृष्णमूर्ति, तानिया भाटिया ( विकेटकीपर ), झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, शिखा पांडे, पूनम यादव , राजेश्वरी गायकवाड़, एकता बिष्ट और मोना मेशराम.

 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi