S M L

टी20 विश्‍व कप में भारत को सेमीफाइनल तक लेने जाने का हरमनप्रीत को मिला बड़ा इनाम

हरमनप्रीत कौर को आईसीसी की टी20 और न्‍यूजीलैंड की सूजी बेट्स को वनडे टीम की कमान दी गई है

Updated On: Dec 31, 2018 07:33 PM IST

FP Staff

0
टी20 विश्‍व कप में भारत को सेमीफाइनल तक लेने जाने का हरमनप्रीत को मिला बड़ा इनाम

 भारत की हरमनप्रीत कौर को आईसीसी ने महिला टी20 इंटरनेशनल टीम की कमान दी है. वहीं न्‍यूजीलैंड की सूजी बेट्स को वनडे क्रिकेट का कप्‍तान बनाया गया. आईसीसी ने सोमवार को साल की महिला वनडे और टी20 टीम की घोषणा की, जिसके हरमनप्रीत और सूजी को टी20 और वनडे का कप्‍तान चुना. दोनों टीम का चयन मतदान प्रणाली से किया गया, जिसमें शामिल मीडिया और ब्रॉडकास्‍टर ने वार्षिक पुरस्‍कार की घोषण की. चयन 2018 कैलेंडर के प्रदर्शन के आधार पर किया गया है.

इस साल नवंबर माह में वेस्‍टइंडीज में हुए आईसीसी महिला टी20 विश्‍व कप में भारत की अंतिम चार तक पहुंचाने में अहम योगदान देने का हरमनप्रीत को इनाम मिला और आईसीसी की टी20 टीम की कमान सौंपी गई. टूर्नामेंट में हरमनप्रीत ने कुल 183 रन बनाए थे. जबकि 2018 में उन्‍होंने 126.2 के स्‍ट्राइक रेट से 663 रन बनाए थे. आईसीसी की रैंकिंग में हरमनप्रीत तीसरे पायदान पर हैं.

वहीं सूजी बेट्स को आईसीसी वीमंस चैंपियनशिप में तीन राउंड के अपनी टीम को दूसरे स्‍थान तक पहुंचाने का इनाम मिला. 2018 में सात वनडे मैचों में उन्‍होंने दो शतक सहित 438 रन बनाए.

विश्‍व टी20 टीम की कमान मिलने के बाद हरमनप्रीत ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यह मेरे लिए आश्‍चर्यजनक था. पिछले दो सालों में हमें ज्‍यादा टी20 मैच खेलने का मौका नहीं मिला और मेरे लिए यह काफी मुश्किल था कि टीम में यह विश्‍वास भर संकू कि हम इंटरनेशनल स्‍तर पर टी20 में अच्‍छा कर सकते हैं.

वनडे टीम (बल्लेबाजी क्रम में):

स्मृति मंधाना (भारत), टैमी ब्यूमोंट (इंग्लैंड), सुजी बेट्स (न्यूजीलैंड कप्तान), डेन वान नीकेरक (साउथ अफ्रीका), सोफी डिवाइन (न्यूजीलैंड), एलिसा हीली (ऑस्ट्रेलिया विकेटकीपर), मेरीजेन कप्प (साउथ अफ्रीका), डिआंड्रा डोटिन (वेस्टइंडीज़), सना मीर (पाकिस्तान), सोफी एक्लेस्टोन (इंग्लैंड), पूनम यादव (भारत)

टी20 (बल्लेबाजी क्रम में): स्मृति मंधाना (भारत), एलिसा हीली (ऑस्ट्रेलिया; विकेटकीपर), सुजी बेट्स (न्यूजीलैंड), हरमनप्रीत कौर (भारत, कप्तान), नताली साइवर (इंग्लैंड), एलिसे पेरी (ऑस्ट्रेलिया), एशले गार्डनर (ऑस्ट्रेलिया), लीघ कास्पेरेक (न्यूजीलैंड), मेगन शट (ऑस्ट्रेलिया), रूमाना अहमद (बांग्लादेश), पूनम यादव (भारत).

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi