S M L

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका से 4-0 से जीती टी-20 सीरीज

पांचवें और अंतिम टी-20 मैच में भारतीय महिलाओं ने मेजबान श्रीलंका को 51 रनों से हरा दिया

Updated On: Sep 25, 2018 05:14 PM IST

FP Staff

0
भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका से 4-0 से जीती टी-20 सीरीज

कप्तान हरमनप्रीत कौर (63) के अर्धशतक और पूनम यादव (3/18) की गेंदबाजी के दम पर पांचवां और अंतिम मैच जीतकर भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज 4-0 से अपने नाम कर ली. मंगलवार को खेले गए मैच में भारतीय महिलाओं ने मेजबान श्रीलंका को 51 रनों से हरा दिया. भारत इस तरह से सीरीज के सभी मैच जीतने में सफल रहा. एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. भारत ने इससे पहले वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने हरमनप्रीत के अर्धशतक और जेमिमा रोड्रिगेज (46) की ओर से दिए गए अहम योगदान के साथ 18.3 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवाकर 156 रनों का स्कोर खड़ा किया. हरमनप्रीत और रोड्रिगेज के अलावा, भारतीय टीम के लिए इस पारी में कोई भी अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई. श्रीलंका के लिए इनोशी प्रियदर्शनी और शशिकला श्रीवर्धने ने सबसे अधिक 3-3 विकेट लिए.

157 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी श्रीलंका टीम की बल्लेबाज मेहमान टीम की गेंदबाजों के आगे कुछ खास नहीं कर सके. टीम के लिए अनुष्का संजीवनी ने सबसे अधिक 29 रन बनाए. इसके अलावा, शशिकला और ओशादी ने 22-22 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए पूनम के अलावा, इस पारी में दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने दो-दो विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi