विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईपीएल में बिकने को तैयार हार्दिक पांड्या, मुंबई इंडियंस को देंगे झटका!

विराट कोहली की टीम आरसीबी पांड्या को खरीदने के लिए है बेताब, मुंबई ने 2015 में महज दस लाख में खरीदा था

FP Staff Updated On: Oct 31, 2017 08:33 PM IST

0
आईपीएल में बिकने को तैयार हार्दिक पांड्या, मुंबई इंडियंस को देंगे झटका!

हाल के दिनों में क्रिकेट के मैदान पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और हरफनमोला खेल की बदौलत धूम मचाने वाले हार्दिक पांड्या अब आईपीएल में अपनी टीम मुंबई इंडियंस को झटका दे सकते हैं.

आईपीएल 2018 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख कभी भी घोषित की जा सकती है। आईपीएल के नियमों के मुताबिक 10 सीजन के बाद सभी खिलाड़ियों की दोबारा नीलामी होगी. ऐसे में पांड्या ने बोर्ड को सूचित कर दिया है कि वह अपनी बोली लगवाना चाहते हैं. हालांकि बोर्ड ने टीमों को एक विदेशी और दो घरेलू क्रिकेटरों को रिटेन करने का अधिकार देने का मन बनाया है. मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा के साथ पांड्या को रिटेन करने पर विचार कर रही है लेकिन उसके लिए उसे पांड्या की बड़ी कीमत चुनानी होगी क्योंकि इससे पहले पांड्या को मुंबई इंडियंस ने महज 10 लाख रुपए में खरीदा था.

बोर्ड के नियमों के मुताबिक अगर पांड्या अपनी नीलामी करवाने पर अड़े रहते हैं तो फिर मुंबई इंडियंस को उन्हें छोड़ना ही होगा और दोबारा से मुंबई को इस धाकड़ ऑलराउंडर को अपने साथ शामिल करने के लिए कड़ी स्पर्धा से गुजरना पड़ेगा.  क्योंकि उन्हें खरीदने के  लिए और भी टीमों ने कमर कस ली है. साल 2015 में हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने 10 लाख रुपए में खरीदा था हालांकि 2016 में मुंबई इंडियंस ने उनकी फीस बढ़ाकर 20 लाख कर दी.

खबर यह भी है कि विराट कोहली की टीम आरसीबी पांड्या को किसी भी कीमत पर खरीदना चाहती है. ऐसे में अगर वह नीलामी में उतरते है तो उनकी कीमत किसी भी खिलाड़ी के बिकने का नया रिकॉर्ड बना सकती है.

जल्दी ही बीसीसीआई को सभी फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ मटिंग होगी जिसमें कई मसलों को अंतिम रूप दिया जाएगा. जिसके बाद ही खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख का ऐलान होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi