S M L

पांड्या-राहुल पर मेहरबान हुए विनोद राय, हट गया सस्पेंशन!

BCCI में लोकपाल की नियुक्ति होने तक Hardik Pandya और KL Rahul को फिर से टीम इंडिया में खेलने की इजाजत मिली

Updated On: Jan 24, 2019 07:16 PM IST

FP Staff

0
पांड्या-राहुल पर मेहरबान हुए विनोद राय, हट गया सस्पेंशन!

करण जौहर के शो कॉफी विद करण में जाने और वहां विवादास्पद बयानबाजी करने के चलते आलोचनाओं में घिरे क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के लिए राहत की खबर आई हैं.  बासीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों पर लगा सस्पेंशन हटा लिया है.

karan johar

हालांकि ऐसा नहीं है कि इन्हें माफी दे दी गई हो लेकिन यह सस्पेंशन अस्थायी तौर पर हटाया गया है. बीसीसीआई की ओर के एक प्रेस रिलीज जारी करके इसकी जानकारी देने के साथ-साथ यह वजह भी बताई गई है कि क्यों यह सस्पेंशन अस्थायी तौर पर हटाया गया है.

बोर्ड की रिलीज में कहा गया है, ‘हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के खिलाफ लगे विवादास्पद बयानबाजी के आरोपों के मद्देनजर 11 जनवरी, 2019 को उन्हें बोर्ड के संविधान के नियम 41 (6) के तहत निलंबित कर दिया गया था. बोर्ड के नियम 46 के तहत उइनकी सजा का फैसला बोर्ड के लोकपाल को करना होता है. चूंकि लोकपाल की नियुक्ति का मसला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है लिहाजा कोर्ट मित्र, पीएस नरसिम्हा की सहमति से लोकपाल की नियुक्ति होने तक इन दोनो खिलाड़ियों पर से निलंबन अस्थायी तौर पर हटाए जाने का फैसला हुआ है.’

सुप्रीम कोर्ट मे संभवत: इस मसले पर पांच फरवरी को सुनवाई होनी है. अगर किन्ही वजहों से इस तारीख पर बोर्ड के लोकपाल की नियुक्त का फैसला नहीं हो पाता तो फिर इन दोनों क्रिकेटरों का निलंबन और लंबा खिच सकता था.

जिस तरह से न्यूजीलैंड में कप्तान विराट कोहली ने खुलेआम कहा था कि पांड्या की गैरमौजूदगी टीम इंडिया को बेहद खल रही है, उस बयान के बाद ही यह कयास लगने लगे थे कि बोर्ड कोई ओर से इस मुद्दे पर जल्द ही कोई फैसला लिया जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi