विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत- श्रीलंका पहला टेस्ट: हार्दिक पांड्या ने किया टेस्ट करियर का आगाज

अक्टूबर 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया था डेब्यू

FP Staff Updated On: Jul 26, 2017 12:45 PM IST

0
भारत- श्रीलंका पहला टेस्ट: हार्दिक पांड्या ने किया टेस्ट करियर का आगाज

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को भले ही पाकिस्तान के हाथों हार मिली, लेकिन हार्दिक पंड्या की पारी सुर्खियों में रही. और अब 23 साल के इस जोशीले खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल गया है. पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी उस तूफानी पारी के दौरान 43 गेंदों पर 4 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 76 बनाए थे. तब उनका दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थिति में रन आउट होना चर्चा में रहा था.

हार्दिक पंड्या ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में डेब्यू किया. उन्हें गॉल में कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट कैप सौंपी. पंड्या भारत की ओर से टेस्ट खेलने वाले 289वें क्रिकेटर बन गए. इसका साथ ही 14 साल बाद  बड़ौदा के किसी खिलाड़ी ने टेस्ट में जगह बनाई है. आखिरी बार बड़ौदा की ओर से दिसंबर 2003 में इरफान पठान ने टेस्ट में पदार्पण किया था.

मैच से पहले कप्तान कोहली ने पंड्या को डेब्यू कराने के संकेत दे दिए थे. उन्होंने कहा था कि पंड्या की मौजूदगी कोहली को टीम में वांछित संतुलन देती है. यह ऑलराउंडर 140 किमी प्रति घंटे के आसपास की रफ्तार के साथ गेंदबाजी कर सकता है और निचले क्रम का सक्षम बल्लेबाज भी है.

हार्दिक पंड्या ने वनडे और टी-20 में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे फिनिशर के रोल के लिए टीम इंडिया को एक बल्लेबाज मिलता दिख रहा है. खास बात यह कि पंड्या तेंज गेंदबाजी करने वाला ऑलराउंडर हैं. और ऐसे खिलाड़ी की टीम को लंबे समय से तलाश थी.

हार्दिक पंड्या ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अक्टूबर 2016 में कदम रखा था. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला वनडे में मौका मिला था. अबतक उन्होंने 17 वनडे में 41.28 की औसत से बल्लेबाजी की है, साथ ही 19 विकेट भी हासिल किए हैं. हालांकि टी-20 इंटरनेशनल में वह बल्ले से ज्यादा सफल नहीं रहे हैं. 19 मैचों में उनका 10 का ही एवरेज रहा है, हालांकि 15 विकेट जरूर निकाले हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi