S M L

भज्जी ने क्यों कहा? बिल देने पर ऐसा लगता है सरकार भी साथ में खाना खा रही हो

भज्जी ने बुधवार को जीएसटी पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया जो कि वायरल हो गया

Updated On: Sep 28, 2017 02:13 PM IST

FP Staff

0
भज्जी ने क्यों कहा? बिल देने पर ऐसा लगता है सरकार भी साथ में खाना खा रही हो

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह इन दिनों टीम से बाहर हैं लेकिन सोशल मीडिया पर वह हमेशा ट्रेंड में रहते हैं. अब भज्जी ने बुधवार को जीएसटी पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया जो कि वायरल हो गया.

भज्जी ने ट्वीट किया कि रेस्तरां में डिनर की पेंमट करते वक्त ऐसा लगता है कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने भी उनके साथ ही खाना खाया है. जुलाई से जीएसटी लागू होने के बाद अन्य टैक्स को बंद किया गया. सिर्फ जीएसटी टैक्स लगाया है जिसके तहत स्टेट जीएसटी और सेंट्रल जीएसटी लिया जाता है.

1 जुलाई से जीएसटी लागू होने के बाद से ही अन्य टैक्स को बंद कर दिया गया. सिर्फ जीएसटी टैक्स ही लगाया गया है जिसके तहत स्टेट जीएसटी और सेंट्रल जीएसटी लिया जाता है. अलग-अलग रेस्टोरेंट में 12 और 18 फीसदी सेगमेंट का टैक्स लिया जाता है. हालांकि ऐसा नहीं है कि सभी होटल या रेस्टोरेंट में जीएसटी लिया जा रहा हो.

हालांकि ऐसा नहीं है कि सभी होटल या रेस्तरां में जीएसटी लिया जा रहा हो. यह आपको चौंका सकता है लेकिन सभी रेस्तरां और भोजनालय जीएसटी के लिए प्रभारी नहीं हैं. गैर-पंजीकृत व्यवसायों को जीएसटी पर शुल्क लगाने की अनुमति नहीं है. यह पता करने के लिए कि आप जिस रेस्तरां में खा रहे हैं, वो पंजीकृत है. आप बिल पर दिए गए जीएसटी नंबर की जांच कर सकते हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi