S M L

इंग्लैंड-वेस्टइंडीज : हेल्स, रूट के शतक से मेहमान टीम जीती

इंग्लैंड ने तीसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज को 186 रनों से हराया

Updated On: Mar 10, 2017 04:52 PM IST

IANS

0
इंग्लैंड-वेस्टइंडीज : हेल्स, रूट के शतक से मेहमान टीम जीती

एलेक्स हेल्स (110) और जोए रूट (101) की शानदार शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने सीरीज जीत ली है. बारबेडोस के किंग्सटन ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 186 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में सभी विकेट खोकर 329 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे वेस्टइंडीज हासिल नहीं कर पाया और टीम 142 रनों पर सिमट गई.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत अच्छी हुई थी. केवल तीन विकेट के नुकसान पर टीम ने 232 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया था, लेकिन 263 को कुल योग तक हेल्स और रूट के विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की टीम को संभलने का मौका नहीं मिला और टीम 328 रनों पर ही सिमट गई.

वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं जेसन होल्डर को तीन, एश्ले नर्स को एक सफलता हासिल हुई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आई. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 45 के कुल योग पर टीम अपने छह विकेट गंवा चुकी थी, जिसके कारण उसकी पारी 142 रनों पर ही सिमट गई. टीम के लिए जोनाथन कार्टर ने सबसे अधिक 46 रन बनाए. इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया.

इंग्लैंड के लिए लियम प्लंकेट और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं स्टीवन फिन को दो, बेन स्टोक्स और आदिल राशिद को एक-एक सफलता मिली.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi