S M L

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में नहीं खेलेंगे हफीज, गेंदबाजी एक्शन में सुधार पर करेंगे काम

हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मान्यता प्राप्त घरेलू टूर्नामेंटों में गेंदबाजी करने की छूट दी गई है

Updated On: Nov 17, 2017 03:13 PM IST

Bhasha

0
बांग्लादेश प्रीमियर लीग में नहीं खेलेंगे हफीज, गेंदबाजी एक्शन में सुधार पर करेंगे काम

आईसीसी द्वारा गेंदबाजी से निलंबित किए जाने के बाद पाकिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद हफीज बांग्लादेश प्रीमियर लीग नहीं खेलेंगे और अपने गेंदबाजी एक्शन पर मेहनत करेंगे.

हफीज ने कहा ,‘मैंने तय किया है कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग नहीं खेलूंगा और लाहौर में रहकर गेंदबाजी एक्शन पर काम करूंगा. आईसीसी की मान्यता प्राप्त लेबोरेटरी में बायोमैकेनिक्स टेस्ट से पहले मुझे इस पर काम करना है.’ हफीज को 18 नवंबर को बीपीएल टीम से जुड़ना था. श्रीलंका के खिलाफ यूएई में पिछले महीने सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान तीसरी बार उनकी गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई थी.

उसके बाद इंग्लैंड में उनके गेंदबाजी एक्शन की जांच हुई और बुधवार को आई उसकी रिपोर्ट में कहा गया कि वह टेस्ट में नाकाम रहे और उनकी कई गेंदें अवैध पाई गई. आईसीसी ने साफ तौर पर कहा कि गेंदबाजी एक्शन को फिर क्लीन चिट मिलने तक हफीज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं कर सकते.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि हफीज के गेंदबाजी एक्शन का आकलन करने से पता चला अधिकतर गेंदें करते समय उनकी कोहनी 15 डिग्री के मानक से अधिक मुड़ती हैं. हफीज को हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मान्यता प्राप्त घरेलू टूर्नामेंटों में गेंदबाजी करने की छूट दी गई है. इसका मतलब है कि वह पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में गेंदबाजी कर सकते हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi