S M L

सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में 'टाई रहा सुपर ओवर, इस तरह किया गया विजेता का फैसला

गुजरात ने इस मैच में 16 बाउंड्री लगाई थीं तो वहीं राजस्थान की तरफ से 13 बाउंड्री लगे थे इसी कारण उन्हें विजेता घोषित किया गया

Updated On: Feb 23, 2019 12:49 PM IST

FP Staff

0
सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में 'टाई रहा सुपर ओवर, इस  तरह किया गया विजेता का फैसला

मुकाबला अगर टी-20 क्रिकेट का हो तो रोमांच की गारंटी होती है. कुछ ऐसा ही नजारा टी20 चैंपियनशिप सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में देखने को मिला. इस मैच की कहानी फिल्मी लग रही थी. पहले दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा. फिर मुकाबला सुपर ओवर में पहुंचा, लेकिन यहां भी विजेता टीम का फैसला नहीं हो सका.

मैच की कहानी हैरान कर देने वाली थी. मुकाबला था सूरत में गुजरात और राजस्थान के बीच. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हए सात विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए. जवाब में गुजरात ने भी 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 143 रन ही बनाए. इसके बाद मैच सुपर ओवर में गया और यहां भी स्कोर टाई हो गया. फिर क्या था विनर का ऐलान करने के लिए अंपायर ने एक और नियम को अपनाया. सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली गुजरात को मैच का विनर घोषित किया गया. गुजरात ने इस मैच में 16 बाउंड्री लगाई थीं तो वहीं राजस्थान की तरफ से 13 बाउंड्री लगे थे.

सुपर ओवर में गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और राजस्थान की तरफ से भारत के उभरते हुए पेसर खलील अहमद ने गेंदबाजी की. खलील ने शानदार गेंदबाजी करते हुए गुजरात को सिर्फ 4 रन ही बनाने दिए. इस ओवर में उन्हें एक विकेट भी मिला. लक्ष्य बेहद छोटा था. लग रहा था कि राजस्थान को यहां एक आसान जीत मिल जाएगी. लेकिन स्पिनर पीयूष चावला ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए राजस्थान को सिर्फ 4 रन ही बनाने का मौका दिया. इस ओवर में चावला ने 2 विकेट लिए. लिहाजा सुपर ओवर में भी मैच टाई हो गया. बाद में बाउंड्री के आधार पर गुजरात को जीत मिल गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi