S M L

भारत में किताब बेचने का जरिया बने ग्रेग चैपल भी करेंगे भारतीय क्रिकेटरों से मिले इस तोहफे की नीलामी

टीम इंडिया के कोच रहे ग्रेग चैपल को अपने कार्यकाल के दौरान बड़े भारतीय क्रिकेटरों से विवाद के लिए याद किया जाता है

FP Staff Updated On: May 11, 2018 01:45 PM IST

0
भारत में किताब बेचने का जरिया बने ग्रेग चैपल भी करेंगे भारतीय क्रिकेटरों से मिले इस तोहफे की नीलामी

ऑस्ट्रेलिया के जोरदार बल्लेबाज और कप्तान रहे ग्रेग चैपल को भारत मे बतौर कोच उस वक्त के सितारों से सजी टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ियों के साथ विवाद के लिए याद किया जाता है. हाल के दिनों में ग्रेग चैप भारत में उस दौर के क्रिकेटरों और पत्रकारों के लिए अपनी किताब को बेचने का अहम जरिया भी बने हुए हैं. हाल ही में ऐसी कई किताबें आई हैं जिनमें बतौर कोच, ग्रैग चैपल के कार्यकाल के किस्सों को चटखारे लगाकर लिखना किताब को बेचने की अहम रणनीति के तौर अपनाया गया है.

अब चैपल ने भी बदला लेने की ठानी है. वह भी कुछ ऐसी चीज बेचने जा रहे हैं जो उन्हें भारतीय क्रिकेटरों के हासिल हुई है. फर्क इतना है कि चैपल इससे होने वाली कमाई को चैरिटी में देने का मन बनाए हुए हैं. चैपल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में उस बल्ले की नीलामी करने वाले है जिस पर 2007 में टी20 वर्ल्ड कप में खिताब हासिल करने वाली टीम इंडिया ने दस्तखत किए थे. धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 में साउथ अफ्रीकी में पाकिस्तान को फाइनल में मात देकर ऐतिहासिक जीत के बाद यह बल्ला चैपल को गिफ्ट किया था.

मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक 24 मई को चैपल ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर एक डिनर का आयोजन किया है. इस डिनर में कुल 400 मेहमानों में से 30 बारतीय मूल के ऑस्ट्रलियन भी होगें. चैपल को उम्मीद है कि ये भारतीय 11 वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटरों के दस्तखत वाले बल्ले की नीलामी में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi