S M L

विराट कोहली को टेस्ट फॉर्मेट बचाए रखने वाला सुपरस्टार मानता है ये दिग्गज

स्मिथ ने कहा, जब तक विराट कोहली जैसे खिलाड़ी हैं टेस्ट फॉर्मेट को बचाए रखा जा सकता है

Updated On: Nov 03, 2018 02:06 PM IST

FP Staff

0
विराट कोहली को टेस्ट फॉर्मेट बचाए रखने वाला सुपरस्टार मानता है ये दिग्गज
Loading...

विराट कोहली जिस तरह हर फॉर्मेट में रनों का अंबार लग रहे हैं उससे उन्होंने कई दिग्गजों को अपना फैन बना लिया है. साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी ग्रैम स्मिथ के मुताबिक विराट कोहली क्रिकेट के सुपरस्टार खिलाड़ियों में से है.

ग्रैम स्मिथ ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'विश्व क्रिकेट में सुपरस्टार खिलाड़ियों की बहुत कमी है. शायद एक या दो इंग्लैंड में हों, मैं सोचता हूं कि विराट कोहली वो खिलाड़ी हैं.' ग्रीम स्मिथ ने साउथ अफ्रीका के लिए 117 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 109 में कप्तानी की है.

स्मिथ ने कहा, 'वो टेस्ट क्रिकेट से प्यार करते हैं और खेल के इस फॉर्मेट को उन देशों में प्रासंगिक बनाए रखते हैं जो आईपीएल और दूसरे टी20 टूर्नामेंट के साथ क्रिकेट को पसंद करते हैं. जब तक एक सुपरस्टार के रूप में विराट टेस्ट क्रिकेट को प्रमोट करते रहेंगे तब तक हम क्रिकेट को प्रासंगिक बनाए रखने में कामयाब रहेंगे.' कई मौकों पर विराट कोहली भी टेस्ट क्रिकेट को अपना पसंदीदा फॉर्मेट बता चुके हैं.

इस साल भारतीय कप्तान कोहली ने वनडे क्रिकेट में 10000 रन पूरे किए हैं. विराट ने इस साल 10 टेस्ट मैचों की 18 पारियों  में 59.05 के औसत और चार शतक, चौर अर्द्धशतकों के साथ 1063 रन बनाए. विराट इस समय अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं. अपने करियर में विराट ने अब तक 73 टेस्ट मैचों में 54.57 की औसत से 6331 रन बनाए हैं,

स्मिथ ने  ये भी कहा कि कूकाबुरा की गेंद टेस्ट क्रिकेट के रोमांच का खत्म कर रही है. स्मिथ ने कहा, 'कूकाबुरा गेंद लोगों को निराश कर रही है. ये गेंद मुलायम हो जाती है और लंबे समय तक स्विंग नहीं करती. मैं समझता हूं कि टेस्ट क्रिकेट बोरिंग ड्रॉ मैचों को और नहीं झेल सकता. टेस्ट क्रिकेट को ऐसी गेंद की जरूरत है जो स्पिन करे, उसे ऐसी गेंद चाहिए स्विंग हो और हवा में दिशा बदले. गेंद और बल्ले के बीच होने वाली कड़ी प्रतियोगिता से ही टेस्ट क्रिकेट प्रासंगिक बना रहेगा.'

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi