S M L

सीरीज ने दिखा दिया साउथ अफ्रीका की अगली पीढ़ी अभी तैयार नहीं: ग्रैम स्मिथ

स्मिथ ने कहा कि 2019 विश्व कप के बाद शायद हम एबी डिविलियर्स जैसे कुछ खिलाड़ियों को खो देंगे और इस सीरीज ने ये भी दिखा दिया है कि आने वाली पीढ़ी अभी तैयार नहीं.

Updated On: Feb 09, 2018 04:33 PM IST

FP Staff

0
सीरीज ने दिखा दिया साउथ अफ्रीका की अगली पीढ़ी अभी तैयार नहीं: ग्रैम स्मिथ

वनडे सीरीज में टीम इंडिया के बेहतरीन प्रदर्शन की हर कोई तारीफ कर रहा है, इसी बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रैम स्मिथ का कहना कि साउथ अफ्रीका इस सीरीज ये प्रदर्शन एक संकेत है कि प्रोटियाज की आने वाली पीढ़ी एक अच्छे स्तर की प्रतिद्वंद्वी बनने को अभी तैयार नहीं हैं.

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में आज तक कोई सीरीज नहीं जीती है और छह मैचों की इस सीरीज में 3-0 से बढ़त हासिल कर सीरीज जीत के काफी करीब है. कप्तान विराट कोहली ने इन तीन मैचों में कुल 318 रन बनाए, वहीं स्पिनर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने क्रमश: 11 और 10 विकेट हासिल कर भारत की जीत को काफी नजदीक कर दिया.

सेंट मॉर्टिज में आइस क्रिकेट टूर्नामेंट खेल रहे स्मिथ ने कहा कि हालांकि साउथ अफ्रीकन टीम के तीन अहम खिलाड़ी एबी डिविलियर्स, फाफ डू प्लेसी और क्विंटन डी कॉक चोट के चलते मैच में नहीं खेल पा रहे हैं, लेकिन इस सीरीज ये दिखा दिया कि हमारी अगली पीढ़ी इस जगह को लेने के लिए अभी तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीका टीम को अब ये सोचने की जरूरत है कि युवाओं को उस स्तर पर कैसे विकसित करें, जहां वे अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.

मेजबान के इस प्रदर्शन से निराश  स्मिथ ने कहा कि टीम इंडिया को अच्छे प्रदर्शन के लिए क्रेडिट देना चाहिए. साउथ अफ्रीका के लिए 117 टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले स्मिथ ने कहा कि 2019 विश्व कप के बाद शायद हम एबी डिविलियर्स जैसे कुछ खिलाड़ियों को खो देंगे और इस सीरीज ने ये भी दिखा दिया है कि आने वाली पीढ़ी को काफी काम करने की जरूरत हैै. मुझे लगता है कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट को युवाओं के लिए योजनाएं बनानी होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi