S M L

महिला-पुरुष क्रिकेट टीम इंडिया के सेलेक्टर्स के भी आएंगे अच्छे दिन

दोनों टीम के सेलेक्टर्स को बोर्ड देगा 15-15 लाख रुपए का इनाम, बोर्ड और सीओए की मीटिंग में हुआ फैसला

FP Staff Updated On: Nov 02, 2017 06:38 PM IST

0
महिला-पुरुष क्रिकेट टीम इंडिया के सेलेक्टर्स के भी आएंगे अच्छे दिन

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने वाली टीम इंडिया और महिला वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम इंडिया पर हुई इनाम की बारिश के बाद अब इन टीमों को चुनने वाले सलेक्टर्स की बारी है. बीसीसीआई ने बुधवार को टीम इंडिया और महिला क्रिकेट टीम के सेलेक्टर्स को इनाम में 15-15 लाख रु. देने का ऐलान किया. दोनों टीमों के अच्छे प्रदर्शन के चलते बीसीसीआई ने ये फैसला लिया. सेलेक्टर्स को इनाम देने का फैसला प्रशासकों की समिति और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच हुई बैठक में लिया गया.

प्रशासकों की समिति की सदस्य और पूर्व महिला टेस्ट क्रिकेटर डायना इडुलजी ने कहा, ‘महिला टीम और पुरुष टीम के सेलेक्टर्स को टीम के अच्छे प्रदर्शन और अच्छी टीम चुनने के लिए 15-15 लाख रु. दिए जाएंगे.’

विराट कोहली की कप्तानी में पिछले दो सालों में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया लगातार 8 टेस्ट सीरीज जीत चुकी है और वो टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर है. टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल तक भी पहुंची थी जहां उसे पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा.

टीम इंडिया के अच्छे प्रदर्शन के चलते मुख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद, देवांग गांधी, शरणदीप सिंह, जतिन परांजपे और गगन खोड़ा को 15-15 लाख रु. इनाम में मिलेंगे. महिला क्रिकेट टीम ने भी अपने प्रदर्शन से सभी को खुश किया है. अभी हाल ही में इंग्लैंड में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम फाइनल तक पहुंची.

इसीलिए बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट टीम की मुख्य चयनकर्ता हेमलता काला, शशि गुप्ता, अंजलि पेंढारकर, लोपामुद्रा बनर्जी और सुधा शाह को 15-15 लाख रु. इनाम देने का ऐलान किया है. उम्मीद है टीमों का अच्छा प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा और सेलेक्टर्स पर भी बीसीसीआई की धनवर्षा होती रहेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi