S M L

अलविदा 2018: वनडे में कोहली तो टी20 में धवन का बल्‍ला चला, ये रहे साल के बेहतरीन क्रिकेटर

गेंदबाजों में राशिद खान और एंड्रयू टाइ छाए रहे

Updated On: Jan 01, 2019 10:35 AM IST

FP Staff

0
अलविदा 2018: वनडे में कोहली तो टी20 में धवन का बल्‍ला चला, ये रहे साल के बेहतरीन क्रिकेटर

क्रिकेट की दुनिया में भारत के लिए यह साल काफी बेहतरीन रहा. हर फॉर्मेट में भारतीय टीम चली. भारतीय बल्‍लेबाजों का दबदबा पूरे साल रहा. विराट कोहली और शिखर धवन का बल्‍ले के काफी शोर मचाया. गेंदबाजों में अफगानिस्‍तान के राशिद खान और ऑस्‍ट्रेलिया के एंड्रयू टाइ छाए रहे. इसी बीच इमरान ताहिर और कीमो पॉल की आक्रामक गेंदबाजी की झलक भी देखने को मिली

कोहली और राशिद का रहा दबदबा

इस साल भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. लेकिन वनडे क्रिकेट में इस साल उनके बल्‍ले से सबसे ज्‍यादा रन निकले. कोहली ने इस साल 1202 रन बनाए. 2018 में सर्वोच्‍च स्‍कोर पाकिस्‍तान के फखर जमां के नाम रहा. फखर ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ नाबाद 210 रन की पारी खेली थी. गेंदबाजी में अफगानिस्‍तान के स्‍टार गेंदबाज राशिद खान छाए रहे. वनडे क्रिकेट में इस साल सबसे ज्‍यादा विकेट इस अफगान खिलाड़ी ने लिए. राशिद ने कुल 48 विकेट लिए. इन सबसे अलावा किसी एक मैच में बेहतरीन गेंदबाजी इस साल साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर की. ताहिर ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ वनडे मैच में 24 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

फटाफट क्रिकेट में धवन ने ठोके रन

फटाफट क्रिकेट में बल्‍लेबाजी में भारत के शिखर धवन का दबदबा रहा. उन्‍होंने मैंस टी20 क्रिकेट में इस साल सर्वाधिक 689 रन बनाए. वहीं सबसे ज्‍यादा विकेट एंड्रयू टाइ ने लिया. टाइ ने कुल 31 विकेट लिए. इस साल टी20 में सर्वोच्‍च पारी एरोन फिंच ने खेली. उन्‍होंने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 172 रन बनाए थे. वहीं बांग्‍लादेश के खिलाफ कीमो पॉल की गेंदबाजी इस साल की टी20 क्रिकेट में सबसे घातक गेंदबाजी रही. उन्‍होंने ढाका में खेले गए मैच में 15 रन देकर पांच विकेट लिए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi