विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जॉर्जटाउन वनडे : मोहम्मद ने दिलाई वेस्टइंडीज को रिकॉर्ड जीत

वेस्टइंडीज ने 49 ओवरों में छह विकेट खोकर 308 रनों का लक्ष्य हासिल किया

IANS Updated On: Apr 08, 2017 09:20 PM IST

0
जॉर्जटाउन वनडे : मोहम्मद ने दिलाई वेस्टइंडीज को रिकॉर्ड जीत

जेसन मोहम्मद की 58 गेंदों में खेली गई नाबाद 91 रनों की पारी के दम पर मेजबान वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. जॉर्जटाउन के नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज ने 49 ओवरों में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज ने पहली बार एकदिवसीय में 300 रनों से ज्यादा का लक्ष्य हासिल किया है.

पाकिस्तान ने अहमद शहजाद, मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक ने अर्धशतक की बदौलत विशाल स्कोर खड़ा किया था. शहजाद (67) और कामरान अकमल (47) ने पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े.

इसके बाद हफीज ने बल्लेबाजी की कमान संभाली और 92 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली जिसमें छह चौके और तीन छक्के लगाए. अंत में शोएब मलिक ने 38 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेल टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने सर्वोच्च स्कोर की बराबरी पर पहुंचाया.

वेस्टइंडीज की तरफ से नर्स ने चार विकेट लिए जो उनके एकदिवसीय करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 23 के कुल स्कोर पर चाडविक वॉल्टन पवेलियन लौट गए. इवान लुइस (47) और काइरन पावेल (61) ने टीम को संभालते हुए टीम को 91 के स्कोर तक पहुंचा दिया. इसके बाद जेसन ने अपना कमाल दिखाया और पाकिस्तान के गेंदबाजों पर करारे प्रहार जारी रखे.

कप्तान जेसन होल्डर के जाने के बाद आए नर्स ने 15 गेंदों में 34 रन बनाते हुए मोहम्मद के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi