S M L

वेस्टइंडीज नहीं बन सकती पहले जैसी मजबूत टीम: क्रिस गेल

टेस्ट में निरंतरता और एकाग्रता की जरुरत होती है- गेल

Updated On: Dec 14, 2016 12:13 PM IST

FP Staff

0
वेस्टइंडीज नहीं बन सकती पहले जैसी मजबूत टीम: क्रिस गेल

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार वेस्टइंडीज के क्रिस गेल का मानना है कि वेस्टइंडीज टीम पहले जैसी वाली मजबूत टेस्ट टीम नहीं बन सकती. गेल ने कहा कि आज जो क्रिकेट का फॉर्मेट है, उसे देखकर तो यही लगता है.

क्रिस गेल ने अपने टेस्ट करियर के दौरान 103 टेस्ट मैच खेले है, जिनमें उनके नाम 7214 रन है. क्रिस गेल ने अपने टेस्ट करियर में 2 तिहरे शतक सहित 15 शतक लगाए है.

गेल ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में निरंतरता और एकाग्रता की जरुरत होती है, लेकिन आज के दौर में जो क्रिकेट खेली जा रही है, उसके कारण खिलाड़ियों में इसका अभाव है.

टी20 क्रिकेट में एक खिलाड़ी अपने दम पर मैच जिता सकते है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में ऐसा मुमकिन नहीं है. गेल ने ये भी माना कि अगर अब उनसे यह उम्मीद की जाए तो शायद वह भी अब वैसा प्रदर्शन न कर पाएं.

क्रिस गेल ने कहा कि वेस्टइंडीज के ज्यादातर खिलाड़ी विदेशी टी20 लीग खेल रहे हैं. ये भी सच है कि अगर खिलाड़ी 40 की उम्र तक भी फिट रहता है तो टी20 लीग में खेल सकता है. गेल के मुताबिक स्पोर्ट्स भी मनोरजंन के लिए ही होता है, आप टी20 क्रिकेट को इससे दूर नहीं रख सकते.

वेस्टइंडीज बोर्ड और खिलाड़ियों के विवाद के मामले पर गेल ने कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट की जिम्मेदारी बोर्ड और खिलाड़ी दोनों की है. बोर्ड से इस मामले पर बात करने के सवाल पर गेल ने कहा, उन्होंने अब तक बोर्ड के अध्यक्ष से बात नहीं की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi