S M L

पीएम मोदी ने गंभीर को भेजा पत्र, कहा उतार-चढ़ाव के बावजूद आप देश के लिए खेले

पीएम मोदी ने खेल के प्रति गंभीर के जुनून की तारीफ की

Updated On: Dec 17, 2018 11:48 AM IST

FP Staff

0
पीएम मोदी ने गंभीर को भेजा पत्र, कहा उतार-चढ़ाव के बावजूद आप देश के लिए खेले

कुछ दिनों पहले क्रिकेट को अलविदा कहने वाले गौतम गंभीर को पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई भेजी और 'कम वंचित लोगों की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव लाने’ की कोशिश के लिए पत्र लिखकर सराहना की.

पीएम मोदी ने टी20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011 में भारत को चैंपियन बनाने में गंभीर के योगदान का विशेष उल्लेख किया.

प्रधानमंत्री ने इस पत्र की शुरुआती पंक्तियों में कहा कि मैं भारतीय खेलों में आपके योगदान के लिए बधाई देने के साथ शुरुआत करना चहूंगा. आपके यादगार प्रदर्शनों के लिए भारत हमेशा आभारी रहेगा. इसमें कई ऐसे प्रदर्शन थे जिसने देश को एतिहासिक जीत दिलाई.

गंभीर ने मोदी के इस पत्र को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा कि इन शब्दों के लिए शुक्रिया. यह देशवासियों के समर्थन और प्यार के बिना संभव नहीं होता. मेरी सभी उपलब्धि देश के नाम.

पीएम ने की गंभीर के जुनून की तारीफ

प्रधानमंत्री ने खेल के प्रति गंभीर के जुनून की तारीफ की. उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि अपकी यात्रा उतार-चढ़ाव से भरी रही होगी लेकिन आपने समर्पण और दृढ़ता से देश के लिए खेलना सुनिश्चित किया. आप कम समय में ही एक भरोसेमंद सलामी बल्लेबाज के रूप में उभरे, जो अक्सर टीम को शानदार शुरुआत दिलाता था. पीएम मोदी ने कहा कि जिस दृढ़ता और स्पष्टता से आपने अपनी बात रखी खासकर भारत की एकता और अखंडता से जुड़े मुद्दों पर, उससे आप विभिन्न तबके के लोगों के चहेते बने. जब आपने क्रिकेट के सभी प्रारुपों से संन्यास की घोषणा की, तो आपके शुभचिंतक काफी निराश हो गए, लेकिन इस निर्णय से एक नहीं बल्कि आपके जीवन की कई दूसरी पारियां शुरू होगी. आपके पास अन्य पहलुओं पर काम का समय और अवसर होगा जिसके लिए पहले आपको समय नहीं मिल रहा था. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि गंभीर संन्यास के बाद राजनीति में हाथ आजमाएंगे लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi