S M L

गंभीर ने छोड़ी दिल्ली की कप्तानी, नीतीश राणा होंगे नए कप्तान

गंभीर की जगह नीतीश राणा को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है वहीं ध्रुव शोरे को उपकप्तान बनाया गया है

Updated On: Nov 05, 2018 02:21 PM IST

FP Staff

0
गंभीर ने छोड़ी दिल्ली की कप्तानी, नीतीश राणा होंगे नए कप्तान
Loading...

गौतम गंभीर उन क्रिकेटरों में शामिल हैं जो हमेशा ही टीम के हित के लिए बड़े फैसले लेने से कतराते नहीं हैं. उन्होंने अब तक अपने करियर में कई बार ऐसे फैसले लिए हैं. गौतम गंभीर ने अब दिल्ली रणजी टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी गंभीर का मानना है कि यह जिम्मेदारी अब किसी युवा को उठानी चाहिए. गंभीर की जगह नीतीश राणा को जिम्मेदारी दी गई है. दिल्ली 12 नवंबर से रणजी में अपने अभियान की शुरुआत की है.

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, ‘गौतम ने राज्य टीम के मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी को बता दिया कि वह कप्तानी छोड़ना चाहते हैं. उन्होंने किसी युवा खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए कहा है.’ गंभीर को सत्र के शुरू में दिल्ली का कप्तान नियुक्त किया गया था. उनकी अगुवाई में टीम ने विजय हजारे फाइनल में जगह बनाई. गंभीर ने इस टूर्नामेंट में 500 रन बनाए थे. गंभीर इससे पहले आईपीएल के दौरान भी दिल्ली भी कप्तानी छोड़ चुके थे. शुरुआती छह मैचों के बाद टीम के प्रदर्शन को देखते हुए उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी. हालांकि इसके बाद वह बौतर खिलाड़ी भी टीम का हिस्सा नहीं थे. हालांकि इस समय वह अच्छे फॉर्म में नहीं थे जबकि अब स्थिति अलग है.

gautam gambhir

पता चला है कि 37 वर्षीय गंभीर ने आगे कप्तान पद पर नहीं बने रहने का फैसला किया क्योंकि यह स्पष्ट नहीं है कि वह इस सत्र में सभी प्रथम श्रेणी मैचों में खेलेंगे या नहीं. इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह लंबे फॉर्मेट का क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं. साथ ही हो सकता है वह घरेलू क्रिकेट से रिटायरमेंट का मन बना चुके हों. गंभीर लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. टीम सेलेक्टर्स जिस तरह युवाओं पर भारोसा दिखा रहे हैं उससे उम्मीद कम है कि वह टीम में वापसी कर सकेंगे. पिछले आईपीएल सीजन में भी वह अधिकतर समय टीम से बाहर थे. अब जिस तरह उन्होंने युवाओं को आगे बढ़कर जिम्मेजदारी उठाने की बात की है उससे उनके रिटायरमेंट का संकेत मिलता है. वह टीम को उनके बिना खेलने के लिए तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi