Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

विराट कोहली और शिखर धवन से बेहतर बल्लेबाज हैं 'चेतेश्वर पुजारा'

गंभीर के मुताबिक, चेतेश्वर पुजारा कोहली और धवन से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करते हैं.

FP Staff Updated On: Aug 10, 2017 08:02 AM IST

0
विराट कोहली और शिखर धवन से बेहतर बल्लेबाज हैं 'चेतेश्वर पुजारा'

विराट कोहली ने अभी हाल ही में चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया की टेस्ट टीम का बेस्ट बल्लेबाज बताया था जिसे टीम इंडिया के बल्लेबाज गौतम गंभीर भी सही मानते हैं.

गौतम गंभीर का तो यहां तक मानना है कि टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करते हैं.

गौतम गंभीर ने कहा, ‘हम टेस्ट क्रिकेट को इतनी अहमियत नहीं देते। लोग सिर्फ वनडे और टी20 क्रिकेट की बात करते हैं लेकिन जब बात लाल गेंद के क्रिकेट की आती है तो चेतेश्वर पुजारा टॉप पर रहते हैं. मुझे लगता है कि वो विराट कोहली और शिखर धवन से भी अच्छा और लगातार प्रदर्शन करते हैं.'

गौतम गंभीर का मानना है कि चेतेश्वर पुजारा सिर्फ टेस्ट फॉर्मेट ही खेल रहे हैं जिसके चलते उन्हें अपना खेल और मानसिकता नहीं बदलनी पड़ती. अगर पुजारा वनडे और टी-20 भी खेल रहे होते तो टेस्ट मैच में खेलना उनके लिए मुश्किल हो सकता था क्योंकि आपको लगातार अपनी मानसिकता बदलनी पड़ती है.

अगर आपने वनडे सीरीज में रन नहीं बनाए हों तो आप टेस्ट सीरीज में आत्मविश्वास के साथ नहीं उतर सकते, लेकिन अगर आप सिर्फ एक ही फॉर्मेट खेल रहे हों तो आपका प्रदर्शन सही रहता है.

गौतम गंभीर के मुताबिक काउंटी क्रिकेट ने चेतेश्वर पुजारा की खासा मदद की है. गौतम गंभीर को लगता है कि काउंटी क्रिकेट से पुजारा की एकाग्रता बढ़ी है. गंभीर ने कहा जब भारत में आईपीएल हो रहा होता है तो यहां लाल गेंद का क्रिकेट ना के बराबर होता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi