S M L

गैरी कर्स्टन के फिर से 'टीम इंडिया' का कोच बनने का रास्ता साफ!

कपिल देव की अगुआई वाली कमेटी ने कर्स्टन के साथ डब्ल्यूवी रमन के नाम को भी दी हरी झंडी, अब आईपीएल में आरसीबी के साथ कर्स्टन का करार है इकलौता रोड़ा!

Updated On: Dec 20, 2018 04:55 PM IST

Bhasha

0
गैरी कर्स्टन के फिर से 'टीम इंडिया' का कोच बनने का रास्ता साफ!

भारतीय मेंस टीम को साल 2011 विश्व कप दिलाने वाले पूर्व कोच गैरी कर्स्टन और पूर्व सलामी बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन को महिला टीम के नए कोच के तौर पर शॉर्टलिस्ट किया गया है.  उनके नाम का गुरुवार को साक्षात्कार के बाद महिला टीम के कोच के पद के लिए चयन किया गया. बीसीसीआई की एडहॉक समिति में पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और एस रंगास्वामी शामिल थे, जिन्होंने बोर्ड से इन चुने हुए नामों की सिफारिश की,

हालांकि कर्स्टन की नियुक्ति में अनिश्चितता बनी हुई है क्योंकि साउथ अफ्रीकी कोच इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ अपना पद छोड़ने को तैयार नहीं हैं. सूत्रों के अनुसार उन्हें ऐसा करने के लिए मनाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

इस पद के लिए 28 आवेदन मिले थे जिसमें से चुने गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया. इनमें वेंकटेश प्रसाद, मनोज प्रभाकर, ट्रेंट जानस्टन, दिमित्री मास्करेन्हास, ब्रैड हाग और कल्पना वेंकटाचार शामिल थे.

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार तीन से मिलकर साक्षात्कार लिया गया. वहीं कर्स्टन सहित पांच आवेदकों से स्काइप और एक से फोन पर इंटरव्यू लिया गया.

कर्स्टन जब कोच थे, तभी भारतीय मेंस टीम ने 2011 विश्व कप जीता था. वह 2008 से 2011 तक तीन सालों के लिए भारतीय टीम के मुख्य कोच रहे थे. इसके बाद उन्होंने 2011 से 2013 तक अफ्रीका को कोचिंग दी. वह इस समय इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मुख्य कोच हैं.

अब देखना होगा कि क्या मिताली राज विवाद के बाद मुश्किलों में फंसी भारतीय महिला टीम को गैरी कर्स्टन जैसा कोच मिल पाता है या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi