S M L

गांगुली ने कहा, महेंद्र सिंह धोनी को टी-20 के प्रति रवैया बदलने की जरूरत

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, खुलकर होकर खेलना होगा टी-20 मैचों में

Updated On: Nov 12, 2017 04:29 PM IST

Bhasha

0
गांगुली ने कहा, महेंद्र सिंह धोनी को टी-20 के प्रति रवैया बदलने की जरूरत

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आलोचना का शिकार विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सलाह दी है कि वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के प्रति ‘अलग’ रवैया अपनाएं. वीवीएस लक्ष्मण और अजित अगरकर सहित कुछ पूर्व क्रिकेटर हाल में धोनी के टी-20 क्रिकेट में भविष्य पर सवाल उठा चुके हैं.

गांगुली ने कोलकाता में कहा, ‘एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय की तुलना में उनका टी-20 अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है. उम्मीद करते हैं कि कोहली और टीम प्रबंधन उनसे अलग से बात करेगा. उनमें काफी क्षमता है. अगर वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के प्रति रवैया बदलते हैं तो वह फिर वह सफल हो सकते है.’ न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 97 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में था जिसके बाद धोनी कप्तान विराट कोहली का साथ देने क्रीज पर उतरे, लेकिन उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा. भारत अंत में मैच हार गया.

गांगुली का हालांकि मानना है कि धोनी में काफी क्रिकेट बचा है, विशेषकर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में. गांगुली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्हें एकदिवसीय क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहिए. लेकिन टी-20 अंतरराष्ट्रीय अलग तरह से खेलना होगा. उन्हें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच स्वच्छंद होकर खेलने होंगे. यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है और वे क्या चाहते हैं कि वह कैसे खेलें.’

हार्दिक को आराम देने के फैसले पर हैरानी जताई

श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम देने के भारत के फैसले पर हैरानी जताई. उन्होंने कहा, ‘मैं हैरान हूं, मुझे नहीं पता कि क्या वह चोटिल है. उसने सिर्फ तीन टेस्ट खेले हैं... यह खेलने की उम्र है. मुझे असल कारण नहीं पता. उम्मीद करता हूं कि वह फिट है.’ उन्होंने कहा, ‘भारत तीन स्पिनरों के साथ नहीं खेलेगा, निश्चित तौर पर ईडन गार्डेंस पर नहीं, क्योंकि यहां की पिच अलग है. वे दो स्पिनरों के साथ खेलेंगे और अब हार्दिक पंड्या नहीं है इसलिए ऑलराउंडर के स्थान के लिए उन्हें अलग संयोजन चुनना होगा.’ गांगुली ने उम्मीद जताई कि पिछले महीने टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान पर आत्मविश्वास बढ़ाने वाली 2-0 की जीत के बाद श्रीलंका की टीम भारत को कड़ी टक्कर देगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi