S M L

क्या अपनी इमेज चमकाने के लिए विनोद राय ने किया है क्रिकेटरों के कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान!

सीओए के फैसले से बीसीसीआई में नाराजगी, बोर्ड के अधिकारी का दावा- जल्दबाजी में किया गया है कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान

Updated On: Mar 08, 2018 05:13 PM IST

FP Staff

0
क्या अपनी इमेज चमकाने के लिए विनोद राय ने किया है क्रिकेटरों के कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान!

दुनिया के सबसे रईस बोर्ड बीसीसीआई के अधिकारियों और सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए के बीच चल रही तनातनी अब नए मुकाम पर पहुंचती दिख रही है. बोर्ड के अधिकारियों का दावा है कि विनोद राय की अगुआई में सीओए ने बोर्ड के किसी भी अधिकारी को भरोसे में लिए बिना ही क्रिकेटरों के कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है.

बुधवार को सीओए की ओर से क्रिकेटरों के नए करार का ऐलान किया गया था जिसमें चार ग्रेड में खिलाड़ियों को बांट कर उनकी फीस तय की गई थी. खिलाड़ियों की फीस में अच्छा खासा इजाफा भी किया गया है. लेकिन बीसीसीआई के एक अधिकारी का दावा है कि सीओए ने पीआर एक्सरसाइज यानी अपनी छवि को चमकाने के लिए जल्दबाजी में यह ऐलान कर दिया है.

bcci-logo_0110getty_875

समाचार पत्र मिड डे की खबर के मुताबिक बोर्ड के एक अधिकारी ने दावा किया है कि जब टीम इंडिया के भारत में खेले जाने वाले मुकाबलों के प्रसारण अधिकारों का ऐलान होने में महीने भर से भी कम वक्त बचा है तो ऐसे में खिलाड़ियों की फीस का ऐलान करने की क्या जल्दबाजी थी.

बोर्ड के अधिकारी उस दावे को भी खारिज कर रहे हैं कि आईपीएल में क्रिकेटरों के इंश्योरेंस के लिए उनके करार का ऐलान होना जरूरी था. इस अधिकारी के मुताबिक क्रिकेटरों की इंश्योरेंस पॉलिसी पहले से ही अमल में है जिसके मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेलते हुए घायल होकर आईपीएल नहीं खेल पाता है तो उसकी आईपीएल फीस का भुगतान बीसीसीआई करती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi