S M L

फ्रेंच ओपन 2018: जीत के साथ सेरेना ने की ग्रैंडस्लैम में वापसी, दूसरे दौर में पहुंची

सेरेना ने टूर्नामेंट के पहले दौर में चेक गणराज्य की क्रिस्टिना प्लिस्कोवाको 7-6, 6-4 से शिकस्त दी

FP Staff Updated On: May 30, 2018 10:41 AM IST

0
फ्रेंच ओपन 2018: जीत के साथ सेरेना ने की ग्रैंडस्लैम में वापसी, दूसरे दौर में पहुंची

अमेरिकी स्टार सेरेना विलियम्स ने आखिरकार ग्रैंड स्लैम में वापसी की. ये वापसी बिलकुल उनके अंदाज में हुई. फ्रेंच ओपन के महिला सिंगल्स वर्ग के पहले दौर में चेक गणराज्य की क्रिस्टिना प्लिस्कोवा को हराकर ग्रैंडस्लैम में जीत से वापसी की. सेरेना ने टूर्नामेंट में क्रिस्टिना को 7-6, 6-4 से शिकस्त देकर 2017 ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताबी जीत के बाद मेजर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की.

छत्तीस वर्षीय इस खिलाड़ी ने ग्रैडस्लैम में ‘बॉडी हगिंग’ कैटसूट में वापसी की. पेरिस में 2002, 2013 और 2015 की चैंपियन सेरेना ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे रोलां गैरो की कमी महसूस हो रही थी, मुझे यहां की प्रतिद्वंद्विता की कमी खली रही थी. उन्होंने कहा, ‘मैं पिछले साल नहीं खेल सकी क्योंकि मैं मां बनी थी, लेकिन वापसी कर बहुत खुशी हो रही है.’ 23 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली सेरेना का सामना दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी से होगा

शारापोवा की भी जीत के साथ हुई वापसी

महिला वर्ग में दो बार की चैंपियन 28वीं वरीय शारापोवा को नैदरलेंड्स की क्वालिफायर रिचेल होंगेनकैंप ने तीन सेट तक जूझने के लिए मजबूर किया. रूसी खिलाड़ी ने विश्व में 130वें नंबर की होंगेनकैंप से यह मैच 6-1, 4-6, 6-3 से जीता. शारापोवा अगले दौर में क्रोएशिया की डोन्ना वेकिच से भिड़ेगी.

वहीं तीसरी वरीयता प्राप्त गर्बाइन मुगुरुजा ने पहले दौर में 2009 की चैंपियन स्वेतलाना  को 7-6 (7-0), 6-2 से पराजित किया. उन्हें अब फ्रांस की वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाली फियानो फेरो से भिड़ना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi