S M L

अपने बेटे को दिखाने के लिए 6 साल बाद क्रिकेट में वापसी करेगा यह खिलाड़ी

चर्च में काम करने के लिए जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान लिया था क्रिकेट से संन्यास

Updated On: Dec 04, 2018 04:10 PM IST

FP Staff

0
अपने बेटे को दिखाने के लिए 6 साल बाद क्रिकेट में वापसी करेगा यह खिलाड़ी

क्रिकेट का इतिहास ऐसे उदाहरणों से भरा हुआ जिसमें खिलाड़ियों ने सालों बाद मैदान पर वापसी की हो. और अब जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान तातेंदा ताय़बू ने एक ऐसी वजह से मैदान में वापसी का फैसला किया है जो थोड़ी अलग है. दरअसल कायबू का कहना है कि वह अपने बेटे की खातिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैं.

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और चयनकर्ताओं के पूर्व संयोजक रहे तायबू इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के छह साल बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे तो जरूर लेकिन जिम्बाब्वे नहीं बल्कि श्रीलंका में. वह श्रीलंका की घरेलू क्रिकेट टीम बादुरालिया सीसी के लिए प्रथम श्रेणी मैचों में खेलेंगे.

ईएसपीएनक्रिकइंफों की खबर के मुताबित तायबू ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि वह अपने बेटे तातेंदा जूनियर के लिए मैदान पर वापसी कर रहे है. टेस्ट में सबसे कम उम्र में कप्तानी करने वाले तायबू ने अपने 11 साल के करियर में 28 टेस्ट और 150 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने 2012 में 29 साल की उम्र में चर्च में काम पर ध्यान देने के लिए क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

तायबू ने कहा, ‘ मेरा बेटा तातेंदा जूनियर हमेशा मुझ से पूछता है कि मैं कैसा क्रिकेट खेलता हूं, अब वह इस खेल में दिलचस्पी ले रहा है. जब मैं खेलता था तब वह बहुत छोटा था और उसे मेरा खेल देखना का मौका नहीं मिला. मैं पूरी तरह से फिट हूं और मुझे लगता है कि मैं अब भी सबसे फिट क्रिकेटरों में से हूं. मुझे लगा कि उसे (ततेंडा जूनियर) दिखाऊं कि मैं कैसा खेलता हूं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi