S M L

जिसने जिताया था श्रीलंका को इकलौता वर्ल्ड कप, उसे ही नहीं रही अब टीम से कोई उम्मीद

हाल के वक्त में बेहद खराब रहा है श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन

Updated On: Feb 01, 2019 06:08 PM IST

FP Staff

0
जिसने जिताया था श्रीलंका को इकलौता वर्ल्ड कप, उसे ही नहीं रही अब टीम से कोई उम्मीद

एक वक्त था जब श्रालंका की टीम की गिनती बेहद कमजोर टीमों में होती थी. लेकिन साल 1996 के आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप  में श्रीलंका की टीम ने पूरी दुनिया को चौंकाते हुए खिताब पर कब्जा किया.

इस महान जीत के बाद श्रीलंका में क्रिकेट का नया युग शुरू हुआ और उसके बाद इस टीम की गिनती दुनिया की धाकड़ टीम  में होने लगी. इस जीत के  नायक यानी कप्तान रहे अर्जुन रणतुंगा अपने देश की टीम के मौजूदा प्रदर्शन से इतने निराश हो गए हैं कि उन्हें लगता है कि यह टीम इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के पहले राउंड में ही बाहर हो जाएगी.

श्रीलंका की मौजूदा सरकार में परिवहन मंत्री की भूमिका निभा रहे 55 साल के इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ‘ बोर्ड में भ्रष्टाचार व्याप्त है. खिलाड़ियों का मनोबल टूटा हुआ है. खिलाड़ी एक दूसरे से लड़ रहे हैं.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की बागडोर अपने हाथ में लेने की तैयारी कर रहे रणतुंगा ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के खराब प्रदर्शन के लिए क्रिकेट बोर्ड और कुछ खिलाड़ी जिम्मेदार है.

श्रीलंका की टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां वह पहला टेस्ट एर पारी और 40 रन से हार चुकी है. इससे पहले न्यूजीलैंड में दो टेस्ट मैचों सीरीज में उसे 0-1 से हार का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड में श्रीलंका को वनडे और टी20 सीरीज में भी हार का मुंह देखना पड़ा.

(Input Agency)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi