S M L

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रैम स्मिथ ने की गर्लफ्रेंड रोमी संग सगाई

37 वर्षीय ग्रैम स्मिथ ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर अपनी सगाई की घोषणा की

Updated On: Oct 31, 2018 05:22 PM IST

FP Staff

0
साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रैम स्मिथ ने की गर्लफ्रेंड रोमी संग सगाई
Loading...

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रैम स्मिथ ने गर्लफ्रेंड रोमी लॉनफ्रेंची के साथ सगाई कर ली है.  37 वर्षीय ग्रैम स्मिथ ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर अपनी सगाई की घोषणा की. साउथ अफ्रीकी स्टार ने रोमी लॉनफ्रेंची को सगाई की अंगूठी पहनाने के बाद की फोटो शेयर की है.

ग्रैम स्मिथ की घोषणा के बाद ही उन पर दुनिया के हर कोने से बधाईयों की बारिश होने लगी. ग्रैम स्मिथ रोमी लॉनफ्रेंची के साथ 2014 से रिलेशनशिप में हैं. इस जोड़ी का एक बेटा भी है जो दिसंबर 2016 में हुआ था. ग्रैम स्मिथ ने उससे पहले ऑयरिश पॉप स्टार मोर्गन डिएन से शादी की थी, जिससे उनके दो बच्चे भी हैं.

ग्रैम स्मिथ ने महज 33 साल की उम्र में खेल को अलविदा कहने का फैसला कर लिया था. 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने केप टाउन टेस्ट के दौरान यह एलान किया था. कुछ खिलाड़ी अपनी लीडरशिप क्वालिटी से औसत टीम को बुलंदियों तक पहुंचा देते हैं. उन्हें खेल के इतिहास में महानतम कप्तान का दर्जा मिलता है. ग्रैम स्मिथ विश्व क्रिकेट के एक ऐसे ही महानतम कप्तान रहे.

स्मिथ ने जब साउथ अफ्रीकी टेस्ट टीम की कमान संभाली थी, तब उनकी उम्र महज 22 साल और 82 दिन थी. वह अपनी टीम के सबसे युवा कप्तान थे. 10 साल के समय में उन्होंने प्रोटीज टीम की ऐसी काया पलटी की टीम हर साल नया इतिहास रचती चली गई. क्रिकेट में स्मिथ इकलौते ऐसे खिलाड़ी रहे जिनकी कप्तानी में टीम वनडे, टेस्ट और टी-20 में एक साथ नंबर एक पोजिशन पर पहुंची.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi