S M L

जिसने की थी आईपीएल की पहली आतिशबाजी, अनसोल्ड रहने के बाद ले सकता है संन्यास

आईपीएल के 109 मुकाबलों में 2881 रन बनाने वाले इस बल्लेबाज को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा

Updated On: Dec 21, 2018 04:15 PM IST

FP Staff

0
जिसने की थी आईपीएल की पहली आतिशबाजी, अनसोल्ड रहने के बाद ले सकता है संन्यास

11 साल पहले जब आईपीएल का पहला मुकाबला खेला गया था तब इस इसे भविष्य को लेकर किसी को यह अंदाजा नहीं रहा होगा कि यह दुनिया का सबसे आकर्षक कामयाब और कमाऊ लीग बन जाएगी. इसके पहले मुकाबले तक हर कोई इसके भविष्य के बारे में बस कयास ही लगा रहा था. लेकिन पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम ने कोलकाता नाइट राइडर की ओर से खेलते हुए 158 रन की ऐसी जोरदार नॉट आउट पारी खेली जिससे आईपीएल को लेकर सारी आशंकाएं धराशाई हो गईं.

मैक्कुलम की उस पारी ने आईपीएल का ऐसा शानदार आगाज कराया था जिसकी कल्पना तो इसके मास्टर माइंड ललित मोदी ने भी नहीं को होगी.

आईपीएल के उस धमाकेदार आगाज के 11 साल बाद वही बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम 2019 की ऑक्शन में अनसोल्ड रह गए. आईपीएल के 11 सीजनों में खेलने वाले मैक्कुलम 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं और बस आईपीएल में ही खेल रहे थे. लेकिन अब जबकि आईपीएल की किसी भी टीम ने उनको खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई है को वह अब क्रिकेट के मैदान को अलविदा कहने का मन बना रहे हैं.

रेडिया स्पोर्ट्स से बात करते हुए मैक्कुलम ने खुद के ना चुने जाने पर निराश तो जताई साथ कहा कि, ‘ हर अच्छी चीज का एक अंत होता है. मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि कुछ किवी खिलाड़ियों को चुना गया.  मैं उन्हें शुभकामना देना चाहता हूं.’

मैककुलम ने आईपीएल के पिछले सीजन में 96 मैचों में बस 127 रन ही बनाए थे और उनकी टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था. आईपीएल में कुल 109 मुकाबले खेलने वाले मैक्कुलम ने कुल 2881 रन बनाए हैं और इस बार नीलामी में उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi