S M L

रोहित शर्मा की कप्तानी का मुरीद हो गया यह दिग्गज खिलाड़ी...

रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में किया है वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप

Updated On: Nov 13, 2018 09:35 PM IST

FP Staff

0
रोहित शर्मा की कप्तानी का मुरीद हो गया यह दिग्गज खिलाड़ी...

अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को पहले एशिया कप फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत के शानदार शो के धवज वाहक बने रोहित शर्मा की कप्तानी ने वीवीएस लक्ष्मण को उनका मुरीद बना दिया है. टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे अपने कॉलम में लक्ष्मण ने रोहितकी कप्तानी की जोरदार तारीफ की है.

लक्ष्मण ने लिखा है. ‘  मैं रोहित की कप्तानी से काफी प्रभावित हूं. वह किसी सैनिक की तरह से टी-20 में कप्तानी की जिम्मेदारी की निर्वहन रहे हैं. फील्ड पर वह रक्षात्मक होते हैं और उनकी योजना बेहद सटीक और कारगर  होती है. टीम की जरूरत के हिसाब से बैटिंग करते हैं. उन्होंने लखनऊ में टी-20 इंटरनैशल क्रिकेट में अपने करियर का चौथा शतक लगाया, वैसा प्रदर्शन वर्ल्ड क्रिकेट में बहुत कम देखने को मिलता है.’

लक्ष्मण भारतीय क्रिकेट के कोई पहले दिग्गज खिलाड़ी नहीं हैं जिन्होंने रोहित की कप्तानी की जमकर तारीफ की हो. इससे पहले पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भी रोहित की कप्तानी के कसीदे गढ़ चुके हैं. गावस्कर ने तो रोहित की कप्तानी की तुलना मशहूर कैरेबियाई कप्तान क्लाइव लॉयड की कप्तानी से भी की थी. उनका कहना था कि अगर कोई फील्डर कैच छोड़ भी दे तो भी रोहित अपनी भावनाओं पर काबू रखते हैं तो एक अच्छे कप्तान की निशानी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi