S M L

क्या बृजेश पटेल को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष बनाने की बिछ रही है बिसात!

भारत के लिए 21 टेस्ट और 10 वनडे खेल चुके बृजेश पटेल पिछले 20 साल से क्रिकेट प्रशासन में एक्टिव हैं

Updated On: Mar 25, 2018 02:45 PM IST

FP Staff

0
क्या बृजेश पटेल को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष बनाने की बिछ रही है बिसात!

दुनिया के सबसे रईस क्रिकेट बोर्ड बासीसीआई में इस वक्त सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समित यानी सीओए ने तमाम पदाधिकारियों को हाशिए पर धकेल दिया है. सीओए ने सुप्रीम कोर्ट से बोर्ड के दोबारा चुनाव कराने की भी गुजारिश की है. ऐसे में बोर्ड के नए अध्यक्ष को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. शनिवार को दिल्ली में बोर्ड के कुछ सदस्यों और पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के गुट के सदस्यो के बीच एक अनौपचारिक मीटिंग भी हुई.

इस मीटिंग में सीओए के बढ़ते दखल के बीच बोर्ड के पदाधिकारियों ने अपने अस्तित्व का बचाने की रणनीति पर तो चर्चा तो की ही साथ ही बोर्ड के टॉप लेवल के नए पदाधिकारियों को लेकर भी चर्चा की गई.

समाचार पत्र मुंबई मिरर के मुताबिक बोर्ड के नए अध्यक्ष के तौर पर श्रीनिवासन के गुट के लोग भारत के पूर्व बल्लेबाज और कर्नाटक के क्रिकेट प्रशासक  बृजेश पटेल के नाम पर आम सहमति बने की कोशिश कर रहे हैं.

करीब 20 साल से क्रिकेट प्रशासन में सक्रिय बृजेश पटेल को पहले जगमोहन डालमिया के गुट का करीबी माना जाता था लेकिन 2015 में वह एन श्रीनिवासन के गुट में शामिल हो गए.

65 साल के बृजेश पटेल, लोढ़ा कमेटी की द्वारा तय किए गए मानकों पर खरे उतरते हैं. माना जा रहा है कि अगर वह अपनी दावेदारी पेश करते हैं तो फिर एक और पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के गुट की ओर से राजीव शुक्ला भी दावेदारी पेश कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi