S M L

कोहली को काउंटी क्रिकेट में बर्दाश्त करने को तैयार नहीं है इंग्लैंड का यह दिग्गज

पूर्व क्रिकेटर बॉब विलिस ने कहा कि विराट कोहली को काउंटी खेलने की अनुमति देना बेवकूफी है, यह कोहली को उन्हीं के खिलाफ खेलने के लिए तैयार करेगा

FP Staff Updated On: Mar 27, 2018 07:12 PM IST

0
कोहली को काउंटी क्रिकेट में बर्दाश्त करने को तैयार नहीं है इंग्लैंड का यह दिग्गज

हाल ही में खबरें आ रही थी कि भारतीय कप्तान काउंटी में खेलने वाले हैं. ऐसा भी बताया गया कि वह सरे टीम के लिए खेल सकते हैं. लेकिन लगता है इंग्लैंड में हर कोई इस फैसले से खुश नहीं है. पूर्व क्रिकेटर बॉब विलिस ने कोहली के काउंटी खेलने के फैसले पर नाराजगी जताई है. स्काई स्पोर्टस में छपी खबर के मुताबिक विलिस को लगता है कि कोहली को काउंटी में खेलने की अनुमति देना बेवकूफी है. यह अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा है. विलिस ने कहा कि कोहली खुद को इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए तैयार करना चाहते हैं और काउंटी में उन्हें खेलने का मौका देना बहुत बड़ी गतली है.

विलिस ने कहा कि सिर्फ कोहली ही नहीं बल्कि किसी भी विदेशी खिलाड़ी को काउंटी खेलने की अनुमति नहीं देनी चाहिए. इससे युवा इंग्लैंड खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाता. इंग्लैंड की टेस्ट टीम को मजबूत करने के लिए जरूरी है कि युवा बल्लेबाजों को काउंटी खिलाकर तैयार किया जाए. कोहली काउंटी में खेलने की अनुमति देकर  जो खतरा उठा रहे हैं उसका खामियाजा इंग्लैंड सीरीज हार का देना पड़ सकता है.

2014 में इ्ंग्लैंड के दौरे में कोहली ने अब तक सबसे खराब प्रदर्शन किया था. पूरी सीरीज में विराट का स्कोर 1,8, 25,0,39,28,0,7,6 और 20 था.उस इंग्लैंड दौरे पर विराट के 134 रन ही सवाल नहीं कर रहे थे, बल्कि उनकी तेज पिचों पर खड़े रहने की क्षमता भी शक के दायरे में आ गई. क्योंकि पांच टेस्ट मैच की दस पारियों में वह केवल 288 गेंदों का ही सामना कर पाए जिसमें वह छह बार दस रन से पहले आउट हुए. इस बार जब कोहली वहां जाएंगे तो उनका मकसद अच्छे प्रदर्शन से पुराने दाग को धुलना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi