S M L

आखिर क्यों आईपीएल से खफा हैं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आर्थटन

क्या वाकई आईपीएल टेस्ट क्रिकेट को बाधा पहुंचा रही है!

Updated On: Jul 12, 2018 11:03 AM IST

Bhasha

0
आखिर क्यों आईपीएल से खफा हैं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आर्थटन

एक ओर जहां भारत की टी20 क्रिकेट  लीग आईपीएल कामयाबी की नई इबारतें लिख रही है वहीं क्रिकेट की दुनिया में इसके आलोचक भी बढ़ रहे हैं. आईपीएल पर ताजा हमला इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन ने किया है.  उनका माना है कि इंडियन प्रीमियर लीग ने युवा खिलाड़ियों को अधिक विकल्प और मौके तो मुहैया कराए हैं लेकिन साथ ही क्रिकेट के खेल में बाधा भी पैदा की है.

लार्ड्स में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की किताब ‘ ए सेंचुरी इज नॉट इनफ ’ के ब्रिटेन में हुए विमोचन के मौके पर आथर्टन ने यह बात कही.

क्रिकेट पर चर्चा के लिए आथर्टन के साथ उनके इंग्लैंड के साथी खिलाड़ी माइक गैटिंग और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा भी मौजूद थे.

टी20 लीग की बढ़ती लोकप्रियता के बीच टेस्ट क्रिकेट के भविष्य पर आथर्टन ने कहा, ‘ किसी भी अन्य उद्योग की तरह क्रिकेट में भी बाधा पहुंची है. आईपीएल बाधा पहुंचाने वाली चैंपियनशिप है जो खिलाड़ियों को विकल्प और मौके देती है.’

उन्होंने कहा, ‘ हम अब भी यहां इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट को अच्छी तरह बेचते हैं. भारत में मैदान भले ही खाली दिखें (टेस्ट मैचों के दौरान) लेकिन हमें यह ध्यान रखना होगा कि वे कहीं बड़े मैदान हैं. मैं भविष्य को लेकर आशावान हूं.’’ गांगुली ने सुझाव दिया कि अधिक डे-नाइट टेस्ट आगे बढ़ने का तरीका है. उन्होंने कहा, ‘ नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह मुश्किल है कि वे पूरी दिन काम से दूर क्रिकेट के मैदान पर बिताएं.’

’गांगुली ने इस दौरान 1996 में लार्ड्स पर आथर्टन की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू को भी याद किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi