विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

...तो अब बीसीसीआई नहीं बल्कि पूर्व क्रिकेटर करेंगे सेलेक्शन कमेटी का चुनाव!

सुप्रीम कोर्ट की बनाई सीओए का प्रस्ताव, सेलेक्टर्स के चुनाव में नहीं होगा बोर्ड के प्रशासकों का दखल

FP Staff Updated On: Nov 01, 2017 10:46 AM IST

0
...तो अब बीसीसीआई नहीं बल्कि पूर्व क्रिकेटर करेंगे सेलेक्शन कमेटी का चुनाव!

सीसीआई में सुधारों के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए ने सेलेक्शन कमेटी के चयन में आमूलचूल बदलाव का मसौदा तैयार किया है.

27 सितंबर को हुई सीओए की मीटिंग के मिनट्स ऑफ मीटिंग के  मुताबिक सीओए की ओर से सुप्रीम कोर्ट को सौंपे गए सुझावों को अगर मान लिया जाता है तो फिर बोर्ड की सेलेक्शन कमेटी के सदस्यों का चुनाव बोर्ड के पदाधिकारियों की बजाय पूर्व क्रिकेटरों के पैनल द्वारा किया जाएगा.

अदालत में जमा किए गए मसौदे के मुताबिक सीओए ने सुझाव दिया है कि सेलेक्शन कमेटी के सदस्यों के चुनाव के लिए पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का एक पैनल बनाया जाए जो चयनकर्ताओं का चुनाव करे. सेलेक्शन कमेटी का कार्यकाल दो साल के लिए होना चाहिए.

इससे पहले बोर्ड एक क्रिकेट एडवाजरी कमेटी भी बनाई थी जिसके जिम्मे टीम इंडिया के नए कोच को चुनने का काम सौपा गया था. इस कमेटी में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं. यह कमेटी सीनियर टीम के कोच को चुनने के साथ-साथ जूनियर टीम के कोच का भी चुनाव करती है. पूर्व कोच अनिल कुंबले और मौजदा कोच रवि शास्त्री की चुनाव भी इसी कमेटी ने किया है.

सीओए इस तर्ज पर बोर्ड की सेलेक्शन कमेटी के सदस्यों का चुनाव भी चाहती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi