S M L

जानिए कप्तान कोहली की किस बात पर राहुल द्रविड़ को है ऐतराज...

टेस्ट क्रिकेट में 10,000 से ज्यादा रन बनाने वाले द्रविड़ की कोहली एंड कंपनी को खास सलाह

Updated On: Oct 09, 2018 07:07 PM IST

FP Staff

0
जानिए कप्तान कोहली की किस बात पर राहुल द्रविड़ को है ऐतराज...

भारतीय कप्तान विराट कोहली भले ही विदेशों में टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच खेलने को वक्त की बर्बादी बताते रहे हों लेकिन पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ उनक राय से इत्तेफाक नहीं रखते हैं. द्रविड़ का मानना है कि किसी भी विदेशी सीरीज के लिए तैयारी करने के लिए प्रैक्टिस मेच खेलना जरूरी होता है.

द वीक को दिए एक इंटरव्यू में द्रविड़ ने कहा है, ‘ मुझे तो अपने करियर में सीरीज से पहले फर्स्टक्लास प्रैक्टिस मैच खेलने से काफी फायदा हुआ. हो सकता है कि वक्त बदल गय है शेड्यूल बदल जाता है लेकिन फिर भी प्रैक्टिस मैच हमेशा विदेशी दौरों पर मददगार ही साबित होते हैं.’

इस इंटरव्यू में द्रविड़ ने यह भी साफ किया कि उनके हिसाब से टेस्ट क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजी अभी उतनी मजबूत नहीं है जितनी कि लिमिटड ओवर्स के फॉर्मेट में. उनके मुताबिक भारतीय बल्लेबाजों को टेस्ट क्रिकेट में महारत हासिल करने के लिए और अधिक प्रैक्टिस करने की जरूरत होगी.

टेस्ट क्रिकेट में 10,000 से ज्यादा रन बनाने वाले द्रविड़ इस वक्त भारत की अंडर 19 टीम के कोच हैं जिनके कोचिंग में भारतयी टीम ने जूनियर वर्ल्ड कप के बाद अब एशिया कप पर भी कब्जा किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi