S M L

आखिर क्यों सेलेक्शन कमेटी से नाराज हैं पूर्व कप्तान गावस्कर !

रोजकोट टेस्ट से एक दिन पहले सेलेक्शन कमेटी के इस फैसले पर जमकर बरसे गावस्कर

Updated On: Oct 03, 2018 04:27 PM IST

FP Staff

0
आखिर क्यों सेलेक्शन कमेटी से नाराज हैं पूर्व कप्तान गावस्कर !

कैरेबियाई टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सरीज के पहले टेस्ट से एक दिन पहले ही पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी की जमकर खिंचाई की है. गावस्कर ने सेलेक्टर्स के उस फैसले की जमकर आलोचना की है जो उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को सीरीज से बाहर रखकर किया है.

समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे अपने कॉलम में गावस्कर ने आरोप लगाया है कि बीसीसीआई वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज को हल्के में ले रही है. उन्होंने लिखा है, ‘टीम से भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसलाचौंकाने वाला है. इससे पता चलता है है कि सेलेक्टरों के लिए टेस्ट मैच कोई खास अहमियत नहीं रखते हैं. अगर इन दोनों तेज गेंदबाजों ने आराम मांगा था तो उन्हें सीमित ओवर के फॉर्मेट में दिया जाना चाहिए था, ना कि टेस्ट सीरीज में. टेस्ट मैचों के लिए टीम में हमेशा सबसे बेहतर खिलाड़ी होने की जरूरत है.’

हालांकि गावस्कर का मानना है कि बोर्ड का यह फैसला उन गेंदबाजों के लिए खुद को साबित करने का एक बड़ा मौका है जिन्हें टीम में इन दोनों गेंदबाजों की जगह शामिल किया गया है.  उनका कहना है कि अगर मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर से सीरीज में जोरदार प्रदर्शन कर देते हैं तो वे आगामी ऑस्ट्रलिया सीरीज के लिए अपना दावा पुख्ता कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi